बॉलीवुड

दो-दो बेटियों को अकेला छोड़ कर अपने से आधी उम्र की लड़की से शादी कर ली थी प्रकाश राज ने

साउथ फिल्मों के एक्टर प्रकाश राज (Prakash Raj) फिल्मों में विलेन के किरदार को निभाए जाने के लिए पहचाने जाते है. उनके निगेटिव किरदार को हर कोई पसंद करता है. वह एक दमदार विलेन के रूप में जाने जाते है. इन सबसे बढ़कर वह एक बेहतरीन अभिनेता है. अपनी इसी एक्टिंग के दम पर उन्होंने बॉलीवुड में भी अपनी पहचान बनाई है. बैंगलुरु से आने वाले प्रकाश राज ने अपने एक्टिंग करियर की शुरआत थिएटर से की थी. उन्होंने काफी समय तक थिएटर में काम किया है.

Prakash Raj

थियेटर से शुरआत करने के बाद प्रकाश राज़ ने कन्नड़ भाषा के टीवी सीरियल्स में काम करना शुरू कर दिया था. इसके बाद उन्होंने धीरे-धीरे फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया. प्रकाश राज ने कन्नड़, तमिल, मराठी, मलयाली और हिंदी फिल्मों में काम किया है. प्रकाश राज ने साल 2009 में फिल्म ‘वॉन्टेड’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इसके बाद अभिनेता ‘सिंघम’, ‘दबंग-2’, ‘हीरोपंती’, ‘मुंबई मिरर’, ‘पुलिसगिरी’, ‘जंजीर’ जैसी फिल्मों में भी नज़र आए थे.

prakash raj

प्रकाश राज की निजी जिंदगी बेहद ही उथल-पुथल भरी रही है. प्रकाश राज ने साल 1994 में तमिल ऐक्‍ट्रेस ललिता कुमारी ( Lalitha Kumari) से शादी की थी. इनसे शादी करने के बाद वह तीन बच्चों के पिता बने. उनकी दो बेटियां मेघना और पूजा व एक बेटा सिद्धू भी है. सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन 2004 में उनके बेटे का 5 साल की उम्र में निधन हों गया. प्रकाश राज़ ने बताया था कि उन्होंने अपने खेतों में बेटे के शव को जलाया था. मुझे अपनी बेटियों से बहुत प्यार है लेकिन मैं अब भी अपने बेटे को बहुत याद करता हूं.

prakash raj wife

अपने बेटे को खो देने के बाद प्रकाश राज और उनकी पत्नी ललिता के रिश्ते में भी काफी बदलाव आ चुका था. इन दोनों में दूरियां आने लगी थी. दोनों ने इस रिश्तें को बचाने की काफी कोशिश की. लेकिन आख़िरकार दोनों ने 2009 में तलाक ले लिया.

prakash raj

पहली पत्नी से तलाक लेने के बाद एक साल में ही प्रकाश राज ने 2010 में कोरियोग्राफर पोनी वर्मा (Pony Verma) से दूसरी शादी की थी.

Prakash Raj wife

अभिनेता प्रकाश राज और पोनी वर्मा (Pony Verma) के बीच 12 साल का अंतर है. प्रकाश ने बताया था कि उनकी पहली मुलाकात तब हुई, जब ललिता के साथ उनका तलाक हुआ था. पोनी वर्मा के जिंदगी में आने के बाद से ही उन्होंने पहली पत्नी को तलाक दें दिया था.

prakash raj wife

पोनी वर्मा से शादी करने के बाद 3 फरवरी 2016 को प्रकाश 50 की उम्र में बेटे वेदांत के पिता बने थे. प्रकाश इस बेटे से चौथी बार पिता बने थे. वही प्रकाश राज आज भी अपनी बेटियों के बेहद करीब है.

prakash raj

Prakash Raj wife

Back to top button