बॉलीवुड

इस सुपरहिट एक्ट्रेस को नसीब हुई थी बहुत बुरी मौत, शरीर में पड़ गए थे कीड़े, दरगाह के बाहर मिली थी

फ़िल्मी दुनिया दूर से जितनी शानदार और चकाचौंध भरी लगती है. पास से देखने पर यह कई बार बहुत दर्दभरी भी होती है. फ़िल्मी दुनिया में कई ऐसे सितारें हुए है जिन्होंने अपने समय में हिट फ़िल्में देकर राज किया. हालांकि उनका अंतिम समय बहुत ही पीड़ादायी रहा था. ऐसी ही एक अभिनेत्री थी निशा नूर.

nisha noor

निशा नूर अपने समय की हिट अभिनेत्री रह चुकी है. अपने समय की शानदार एक्ट्रेस रही निशा नूर को ऐसी मौत नसीब हुई थी जिसके बारे में सुनकर ही आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. जब आप भी उनकी मौत की दास्तां सुनेंगे तो आप पूरी तरह से हिल जाएंगे. आइए आज आपको इस एक्ट्रेस के बारे में बताते हैं…

 

निशा नूर 80 के दशक में साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में ख़ूब चर्चित रही. बताया जाता है कि, इस दौर में दक्षिण भारतीय फिल्मों में निशा नूर का सिक्का चलता था. अपने दौर में निशा ने दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार कमल हासन जैसे कई स्टार्स के साथ स्क्रीन साझा की थी.

nisha noor

बताया जाता है कि, फ़िल्मी दुनिया में निशा नूर अधिक दिनों तक सक्रिय नहीं रही थी. दक्षिण भारतीय फिल्मों में कुछ सालों तक काम करने के बाद फ़िल्मी पर्दे से निशा ने दूरी बना ली थी. कहा जाता है कि, उन्हें काम मिलना बंद हो गया था और इसके चलते उन्हें आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ा. निशा ने फ़िल्मी करियर में कई हिट फ़िल्में दी. जैसे कि 1981 की फिल्म ‘टिक! टिक! टिक!’, 1990 में फिल्म ‘अय्यर द ग्रेट’, 1986 की फिल्म ‘कल्याणा अगातिगल’ आदि.

nisha noor

अचानक से निशा फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गई. उस दौरान ये खबरें भी आई कि, किसी ने उन्हें वेश्यावृत्ति के दलदल के धकेल दिया था. साल 2007 में उस समय हड़कंप मच गया था जब निशा नूर को एक दरगाह के बाहर पाया गया था. उनकी हालत ऐसी थी कि उनके शरीर पर कीड़े पड़ गए थे. चीटियां रेंग रही थी. उन्हें अस्पताल ले जाया गया तो पता चला कि वे एड्स से पीड़ित है. कहा गया कि, वेश्यावृत्ति से उन्हें HIV Aids हो गया था.

nisha noor

निशा आख़िरी समय में ऐसी हो गई थी कि उनकी शक्ल भी पहचान में नहीं आ रही थी. धीरे-धीरे निशा की तबीयत बिगड़ने लगी और साल 2007 में ही निशा इस दुनिया से चल बसी. उन्हें बहुत ही दर्दनाक और बुरी मौत नसीब हुई थी. आखिरकार निशा एड्स जैसी गंभीर बीमारी के आगे हार गई. बता दें कि, निशा अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी ख़ूबसूरती के लिए भी जानी जाती थीं.

nisha noor

Back to top button