बॉलीवुड

इशांत शर्मा से यूसुफ पठान तक ये खिलाड़ी फिल्मों में नज़र आ चुके है, अक्षय की फिल्म में शामिल थे

भारत में क्रिकेट का एक अलग ही दर्जा है. भारत में क्रिकेट को पूजा जाता है और क्रिकेटर को देवता का दर्जा दिया जाता है. क्रिकेट का जलवा देश में बॉलीवुड से कुछ कम नहीं है. क्रिकेटर को बॉलीवुड स्टार्स से ज्यादा अटेंशन दिया जाता है. इसके साथ ही इन्हे बहुत लोग फॉलो भी करते है. क्रिकेटर और बॉलीवुड का रिश्ता भी कुछ नया नहीं है. बॉलीवुड अभिनेत्रियों के शुरू से ही क्रिकेटर्स से अफेयर रहे है. जो कि जग जाहिर है. आज हम आपको ऐसे खिलाडियों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने क्रिकेट के साथ साथ फिल्मों में भी काम किया है.

ajay jadeja

इसमें योगराज सिंह, अजय जडेजा जैसे खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं. इसके अलावा भी कई क्रिकेटर्स के ऊपर बॉलीवुड में फिल्म भी बन चुकी है. इनमे इकबाल, चैन खुली की मैन खुली, डिशूम जैसी कई फिल्में शामिल हैं. आज हम आपको ऐसी 3 फिल्मों के बारे में बताने जा रहे है, जिनमे भारतीय खिलाड़ी अपने ही किरदार में नजर आए थे.

एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी में पूर्व चयनकर्ता और दिग्गज किरण मोरे नज़र आये थे.

भारतीय टीम को आईसीसी की सभी ट्रॉफी जिताने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के ऊपर ये फिल्म बनी थी. ये फिल्म 2016 में आई और इसका नाम था एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी. इस फिल्म में महेंद्र सिंह धोनी का किरदार सुशांत सिंह राजपूत द्वारा निभाया गया था. इस पूरी फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत ने जबरदस्त काम किया था. इस फिल्म की स्टोरी धोनी के बचपन से लेकर 2011 में वर्ल्ड कप फाइनल तक दिखाई गई थी.

kiran more
एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी में भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और मुख्य चयनकर्ता रहे किरण मोरे ने सिलेक्टर्स की भूमिका निभाई थी. ज्ञात होकि जब किरण मोरे चयनकर्ता थे, तभी महेंद्र सिंह धोनी सबसे पहली बार भारतीय टीम में चुने गए थे. इसके बाद धोनी ने क्या कमाल किया ये सभी को पता है. इसके बाद धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान बनकर सामने आए. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस फिल्म के क्लाइमेक्स सीन में धोनी नज़र आए थे. जब भारत ने वर्ल्ड कप जीता था.

cricketers in victory

मुझसे शादी करोगी रोमांटिक कॉमेडी ये फिल्म 2004 में आई थी. ये फिल्म वैसे तो क्रिकेट पर नहीं थी. इस फिल्म में अक्षय कुमार और सलमान खान के अलावा प्रियंका चोपड़ा मुख्य किरदार में थी. इस फिल्म के क्लाइमेक्स सीन में कई दिग्गज भारतीय टीम खिलाड़ी दिखे थे. इस फिल्म के क्लाइमेक्स में अभिनेता सलमान खान गोवा से जाने वाले थे, लेकिन फिल्म में उनके दुश्मन बने हुएअक्षय कुमार का पीछा करते हुए वह स्टेडिम में पहुंच जाते हैं.

kapil dev

आपको बता दें कि फिल्म के दौरान इसी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच दोस्ताना मुकाबला खेला जाना था. इस सीन के दौरान कई क्रिकेटर्स नज़र आए थे. इनमे नवजोत सिंह सिद्धू कमेंट्री करते हुए नजर आ रहे होते हैं, तो साथ ही में जवागल श्रीनाथ, पार्थिव पटेल, इरफान पठान, मोहम्मद कैफ, हरभजन सिंह और आशीष नेहरा को अभ्यास करते देखा जा सकता है. इतने सरे क्रिकेटर्स के अलावा इसमें भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ग्राउंड में दिखाई दिए थे.

कपिल देव कुछ बोलने वाले होते है लेकिन सलमान उनसे माइक छीन कर अपने प्यार का इजहार करते हैं. इतने सारे भारतीय खिलाड़ियों का यह छोटा सा किरदार सभी को अच्छा लगा था.

irfan pathan

विक्ट्री में नज़र आए थे आशीष नेहरा, हरभजन सिंह और रमेश पवार
इस फिल्म के अलावा 2009 में आई फिल्म विक्ट्री भी क्रिकेट पर भी आधारित होकर बनी थी. इस फिल्म में मुख्य किरदार हरमन बवेजा द्वारा निभाया गया था. वह इस फिल्म में एक क्रिकेटर बनना चाहते थे और बने भी साथ ही भारत की तरफ से खेलते हुए भी नज़र आए. इस फिल्म में उनके स्ट्रगल और क्रिकेटर बनने के संघर्ष को दिखाया गया. इस फिल्म में सिर्फ भारत के ही नहीं विश्वभर की टीमों के बड़े-बड़े खिलाड़ी नज़र आए थे. इस फिल्म में भारत के प्रवीण कुमार, दिनेश कार्तिक, रमेश पवार, पंकज सिंह, हरभजन सिंह, आरपी सिंह, मनिंदर सिंह, सुरेश रैना, रोहित शर्मा, आशीष नेहरा, इशांत शर्मा, यूसुफ पठान, इशांत शर्मा आदि खिलाड़ी नजर आए थे.

Back to top button