राशिफल

Rashifal 21 May: आज इन 5 राशियों के जातक रहें सावधान, करना पड़ेगा आर्थिक संकट का सामना

हम आपको शुक्रवार 21 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 May 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मौज-मस्ती और मनोरंजन की प्रवृत्तियों में दिन व्यतीत होगा। आपको अपनी बातें दूसरों से शेयर करने से बचना चाहिए। लवमेटस के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। ध्यान रखें आप की सफलता के पीछे आप के परिश्रम के साथ कई लोगों की दुआ भी हैं। विपरीत लिंगीय व्यक्ति के साथ रोमांचक मुलाकात से सुख अनुभव करेंगे। आज आपको किसी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से निजात मिलेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि वाले अपने व्यवहार से अधिकारियों से नजदीकियां बढ़ाने में सफल रहेंगे। व्यापारियों को बड़े निवेश करने से पहले सोच विचार कर लेना चाहिए कहीं ऐसा न हो वर्तमान का लाभ भविष्य में उल्टा पड़ जाए। अधुरे कार्यों को पूरा करने का दबाव आप पर रहने के आसार हैं। हालांकि आपके प्रयास रंग अवश्य ला सकते हैं। सहकर्मी से आपका तालमेल नहीं बन पाएगा जिस वजह से आपको क्रोध भी आ सकता है।

durga maa

 

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपकी लव लाइफ शानदार रहेगी। प्रेम में एक दूसरे को महत्व देंगे। जीवनसाथी से बात करते समय भाषा का ध्यान रखें,रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। आय के नये स्त्रोत मिलाने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। किसी बोझ या अनचाहे साथी से भी आपको छुटकारा मिलेगा। किसी उलझी हुई स्थिति को सुलझाने में आप सफल रहेंगे। घर के बुजुर्गों के सेहत का भी खास ख्याल रखें। आज आप पारिवारिक जिम्मेदारियां बखूबी निभाएंगे।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कम्प्यूटर क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए कार्यक्षेत्र को बढ़ाने में रूकावट महसूस हो सकती है। आज के दिन आपको आय प्राप्ति से सम्बन्धित  समस्याएं रह सकती है। लेन-देन के मामले में सतर्कता भी आवश्यक है। अनावश्यक एवं आकस्मिक खर्चें भी आपको परेशान करने वाले होंगे। आप शुभचिंतकों और दोस्तों की मदद से भविष्य की योजनाएं बना सकेंगे। किसी के साथ अचानक धोखा हो सकता है। अकस्मात आए खर्च से बजट प्रभावित होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके काम में आ रही रूकावटें दूर होंगी। संतान से सुख और सहयोग मिलेगा। आय के साधनों में वृद्धि होने के योग हैं। प्रेम प्रस्तावों में सफलता मिल सकती है। नौकरी-व्यवसाय में लाभ के योग बन रहे हैं, अच्छे समय का लाभ अवश्य उठाएं। मित्र व संबंधी सहयोग करेंगे। आप आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। धन प्राप्ति के योग के साथ ही आज रंगमंच से जुड़े जातकों के मान में वृद्धि के भी योग हैं। दाम्पत्य जीवन में आलस्य को स्थान मत दें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज परिसंपत्तियों में नए निवेश करने से पहले सावधानी बरतें। बिजनेस से जुड़े लोगों को आय से अधिक व्यय होने की आशंका है इसलिए बेवजह के खर्चों की लिस्ट को कम करना चाहिए। कोई बड़ी समस्या का हल मिलेगा। घर के बड़ों की चिंता रहेगी। प्रेम के लिए धन खर्च होने की संभावना है। स्वास्थ्य की दृष्टि से थाईराइड के रोगियों को अलर्ट रहना होगा। लोगों से संपर्क बढ़ने के साथ ही आज वाहन सुख संभव है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

बच्चे घर में उत्साह और खुशियों की सौगात लाएंगे। नेत्र-सम्बंधित रोग का परीक्षण कराना पड़ सकता है। वाहन चलाते समय सावधानी रखें। प्रेम संबंधों में कटुता आ सकती है। कुछ बनते हुए काम रुक सकते हैं। अपनी कोशिशों से किसी चमत्कार की उम्मीद न लगायें। हर चीज़ को बनने और पनपने में थोड़ा सा वक्त लग जाने दें। भाइयों का साथ मिलेगा। प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात फायदेमंद साबित हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कोई अच्छी खबर मिलेगी। आपके विरोधी भी आपकी प्रशंसा करेंगे। शासन सत्ता पक्ष से निकटता व गठजोड़ का लाभ भी मिलेगा। रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है, लेकिन आखिर में सब ठीक हो जाएगा। ससुराल पक्ष से पर्याप्त मात्रा में धन हाथ लग सकता है। आज शाम को आपके मन में धार्मिक भावनाएं जागृत होंगी। दापंत्य जीवन में तकरार संभव है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको जरुरी कामों सफलता मिलेगी। किसी से किया हुआ विवाद सुलझ सकता है। नए काम को लेकर उत्साह बना रहेगा। धन-संपत्ति में वृद्धि के योग हैं। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। आय व व्यय में समानता की स्थिति बनी रहेगी। आप की मेहनत से उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। विरोधियों के कारण थोड़ी परेशानी हो सकती है। स्थानांतरण होने के योग बन रहे हैं। बातचीत से काम बन जाएंगे।

Laxmi maa

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। लेखकों और कलाकारों के लिए समय अनुकूल है। शेयर में निवेश भी कर सकते हैं, लाभ होगा। आज आपके चारों ओर सुखद वातावरण रहेगा। सामाजिक सभी प्रकार के रिश्ते आपके बन सकते हैं। कार्य बिना रुके आप कर सकते हैं। घर परिवार के सभी सदस्यों की खुशियां बढ़ेगी। कई दिनों से चली आ रही लेन-देन की कोई बड़ी समस्या हल हो सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप घर पर ही कुकिंग का आनंद उठाएंगे।  विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज आपको ढेरों दिलचस्प निमंत्रण मिलेंगे साथ ही आपको एक आकस्मिक उपहार भी मिल सकता है। जीवनसाथी के विचारों से आज आप प्रभावित होंगे। लवमेटस के लिए आज का दिन बहुत ही शानदार रहने वाला है। अपनी इच्छाओं को हालात के अनुरूप ढाल लें, सिर्फ दुखी होते चले जाने से कुछ हासिल होने वाला नहीं है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको अपनी सेहत की ओर ध्यान देना होगा। अगर मन में कोई दबाव है तो उसका असर सेहत पर आ सकता है। अजनबी लोगों पर भरोसा न करें। वरना लेने के देने पड़ सकते हैं। आज आपको पैसों के मामले में भी सावधानी रखनी चाहिए। दोस्तों और बंधुजनों के साथ रिश्तों में खटास आने की संभावना है। कुछ जातकों के लिए दिन बहुत ही खास रहने वाला है। किसी भी प्रकार की डील करने से पहले सारे कागत जांच लें।

आपने Rashifal 21 May का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21 May का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21 May 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : हथेली पर बनें ये चिन्ह होते हैं बेहद धनवान होने की निशानी, जीवन में नहीं होती किसी चीज की कमी

Back to top button