बॉलीवुड

जिया खान ने 25 साल की उम्र में रात को अपने घर में लगाईं थी फांसी, ये लिखा था सुसाइड नोट में

बॉलीवुड में कई एक्टर्स और एक्ट्रेस अपनी किस्मत चमकाने आते है. कुछ संघर्ष कर चमक जाते है तो कुछ उस संघर्ष से हार जाते है. ऐसे में कई स्टार्स वापस अपने घर की राह ले लेते है तो वहीं कुछ अपनी जिंदगी का सबसे खौफनाक कदम उठाते है. आज हम ऐसे ही एक स्टार के बारे में आपसे बात करने जा रहे है. जिया खान के बारे में. वह अभिनेत्री जिसने महज़ 25 साल की उम्र में आत्महत्या कर ली थी. ये बात है 3 जून 2013 के शाम की. वो दिन बड़ा ही गर्मी भरा हुआ था इसलिए जिया अपने घर पर ही थी.

actress jiah khan

उस दिन रात में उनकी बहन कविता भी लंदन से आने वाली थी. इसलिए जिया बड़ी ही बेसब्री से उनका इंतज़ार कर रही थी और  गेम ऑफ़ थ्रोन्स देखकर अपना समय बिता रही थी. जिया अपनी बहन से मिलने के लिए बहुत ज्यादा उत्साहित भी थीं. अपनी बहन के लिए जिया ने उस दिन खूब शॉपिंग भी की थी. इस दौरान जिया अपने जुहू वाले घर पर अकेली ही थी. उस रात उनकी माँ राबिया खान ( Rabia Khan) भी उनके साथ नहीं थी. वह अपने दोस्तों के साथ बाहर गई हुई थी. उनकी माँ ने आखरी बार जिया से 9 बजकर 37 मिनट पर फोन से बात की थी. उन्होंने जिया को समय से खाना खाने के लिए कहा था. इसके बाद जब उनकी माँ 11: 20 पर अपने घर लौटी तो उन्होंने अपनी बेटी को पंखे पर लटका पाया.

actress jiah khan

उनकी माँ इस तरह से जिया को देखकर हैरान रह गई थी. उन्होंने तुरंत ही जिया की बॉडी को नीचे उतारा और मदद के लिए लोगों को बुलाया. शुरूआती जाँच में फोरेंसिक टीम और पुलिस की तरफ से इसे आत्महत्या करार दिया गया. जिया महज़ 25 साल की ही थी इसलिए हर कोई उनके इस कदम से हैरान रह गया था. जिया ने बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन के साथ डेब्यू किया था. जिस तरह से वह सभी को छोड़ कर गई थी उनका जाना सभी को सदमे में छोड़ गया था. इसके बाद जिया की बहन ने जिया के कमरे की तलाशी ली. इसमें उन्हें एक बहुत बड़ा सुराग मिल गया. ये था जिया खान का सुसाइड नोट. ये नोट कम से कम 6 से 7 पन्नो का था.

actress jiah khan

अपने इस सुसाइड नोट में एक्ट्रेस ने खुलासा किया था कि कैसे उन्होंने एक बर्बाद रिलेशनशिप के बाद अपनी जान ले ली. इस पुरे नोट में जिया ने उसी इंसान के बारे में बात की थी. मगर उन्होंने कहीं भी उसका नाम मेंशन नहीं किया था. मगर ये सभी को पता था कि उस समय जिया आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को डेट कर रही थी. उस समय सूरज बॉलीवुड में भी नहीं आए थे. उनकी पहली फिल्म रिलीज़ होने में भी काफी समय बाकि था.

actress jiah khan

जिया ने लिखा था कि, उसमे मुझे बर्बाद कर दिया मेरे पास जीने का कोई मकसद नहीं है. मैंने तुम्हे पैसों से लेकर प्यार ताल सब कुछ दिया. मैंने तुम्हारे लिए मेरे बच्चे को भी गिरा दिया. तुम्हें बस लड़कियां चाहिए थीं. तुमने मेरी जिंदगी बिगाड़ दी. मुझे नहीं पता तुमने ऐसा क्यों किया. अब जब तुम ये सब पढ़ रहे होगे तब तक मैं बहुत दूर जा चुकी होउंगी. जिया का केस आज भी CBI में चल रहा है.

Back to top button