समाचार
Trending

लॉकडाउन में कलेक्टर निकले थे साइकिल पर, सिपाही ने बीच रास्ते पर रोक लिया और फिर: देखें वीडियो

कोरोना काल में पुलिस लगातार मुस्तैदी के साथ अपने दायित्वों को निभा रहीं। यदा-कदा को छोड़ दें तो पुलिस बल देशसेवा में सदैव तत्पर रहती है। अभी तो कोरोना कर्फ़्यू का दौर देश के अधिकांश हिस्सों में चल रहा। ऐसे में पुलिस बल की जिम्मेवारियां और बढ़ जाती है। कोरोना कर्फ़्यू में बेवज़ह आम आदमी घर से बाहर न निकलें पुलिस को उसका तो ख़्याल रखना ही है। साथ ही अपने स्वास्थ्य की सुरक्षा भी करनी है। यह तो सभी को पता है कि लॉकडाउन के दौरान बेवज़ह घर से बाहर कोई न निकले इसके लिए देशभर में पुलिस बल कार्यरत है। बेवज़ह निकलने पर पुलिस द्वारा कार्रवाई भी की जा रही। भले ही वह समझाईश देना हो या अस्थाई रूप से जेल भेजना।

bhilwara collector

ताज़ा मामला राजस्थान के भीलवाड़ा का है। भीलवाड़ा का नाम लेते ही शायद आप सभी को कोरोना की पहली लहर में चर्चा में रहा “भीलवाड़ा मॉडल” याद आ रहा हो। जी हां हम उसी भीलवाड़ा की बात कर रहें, लेकिन बात भीलवाड़ा मॉडल से अलग कुछ ओर है। हुआ कुछ यूं है कि भीलवाड़ा में भी लॉकडाउन लगा हुआ है। इसी बीच भीलवाड़ा से पुलिस की मुस्तैदी की एक बेहतरीन तस्वीर निकलकर सामने आई है।

bhilwara collector

बता दें कि राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए कड़ा और सख्त लॉकडाउन लगा है, हर जिले के कलेक्टर से लेकर कांस्टेबल तक मुस्तैदी से लॉकडाउन का पालन करवाने में लगे हैं। ऐसी ही मुस्तैदी की तस्वीर बीते दिनों सामने आई भीलवाड़ा से। जी हां सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा। जिसमें एक महिला सिपाही दिख रही जो एक साइकिल सवार को रोकती है।

देखें वीडियो

जिसके बाद वह महिला सिपाही सवाल पूछती है। हैल्लो! कहाँ जा रहे हो? महिला सिपाही साईकिल सवार से सवाल तो पूछ लेती है, लेकिन महिला कांस्टेबल को इस बात की जानकारी नहीं होती कि वह ज़िले के मालिक यानी कलेक्टर से ही सवाल कर रही है। जी हां हम आपको बता दें कि साईकिल सवार जिस व्यक्ति से महिला सिपाही सवाल पूछती है। वह कोई और नहीं भीलवाड़ा जिले के कलेक्टर शिव प्रसाद नकाते है। महिला को जैसे ही यह पता चलता है कि साईकिल सवार शख़्स कोई और नहीं जिले के कलेक्टर शिव प्रसाद नकाते है। तो महिला सिपाही के पसीने छूटने लगते हैं। हालांकि कलेक्टर ने महिला सिपाही की जमकर प्रशंसा की और ऐसे ही कार्य करते रहने की बात कही। जिसके बाद से ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

bhilwara collector

मालूम हो, महिला सिपाही का नाम निर्मला है। जो पूरी निष्ठा के साथ कोरोना काल में अपनी ड्यूटी निभा रही। ऐसे में तारीफ़ के क़ाबिल तो भीलवाड़ा कलेक्टर भी हैं कि वह साईकिल पर सवार होकर ज़िले की स्थिति का जायज़ा ले रहे। कलेक्टर साहब की कर्तव्यनिष्ठा तो देखिए, कि वह साईकिल से ही कोरोना काल में अपने पुलिसकर्मियों की परीक्षा लेने निकल पड़े।

इस दौरान जब वह टी शर्ट में साइकिल पर गुलमंड़ी से जा रहे थे, तो महिला सिपाही ने रोका और पूछा कहां जा रहे हो? इतने में पीछे खड़े सिपाही ने कहा कि मैडम, इधर-उधर मत घूमो। कलेक्टर साहब राउंड पर हैं। ड्यूटी करो। फिर सिपाही की नजर कलेक्टर पर पड़ी तो उसने धीरे से कहा कि मैडम किसे रोक रही हो? ये तो साहब हैं। इतने में ही कलेक्टर ने कहा, “मैं हूं डीएम”। यह सुन महिला सिपाही थोड़ी सकपका गई, लेकिन इतने में ही कलेक्टर बोले- “वैरी गुड! ऐसे ही ड्यूटी करो।” जो वीडियो काफ़ी वायरल हो रहा। साथ ही साथ कलेक्टर और महिला सिपाही दोनों की जमकर तारीफ़ भी हो रही।

bhilwara collector

Back to top button