बॉलीवुड

सानिया मिर्जा का बड़ा खुलासा 2008 बीजिंग ओलंपिक के दौरान हुआ था ऐसा हादसा, घर में रोती रहती थी

-टेनिस स्टार सानिया मिर्जा का बड़ा खुलासा 2008 बीजिंग ओलंपिक के दौरान उनके साथ हुआ था ऐसा हादसा
-सानिया मिर्ज़ा 2008 बीजिंग ओलंपिक में इस हादसे से डिप्रेशन में चली गई थी, ओलंपिक से हुई थी बाहर

सानिया मिर्जा एक ऐसा नाम जिसकी दीवानगी भारत भर में है. सानिया मिर्ज़ा भारत की सब लोकप्रिय टेनिस स्टार है. उनके खेल के साथ-साथ उनकी खूबसूरती की भी हर जगह तारीफ होती रहती है. अब सानिया ने अपने जीवन से जुड़ा एक बहुत बड़ा और पुराना राज़ खोला है. सानिया ने अपने अतीत को याद करते हुए बताया कि वह 13 साल पहले बहुत ही गहरे डिप्रेशन में आ गई थीं. उसकी वजह से वह सिर्फ रोती ही रहती थी. इसकी वजह यह है कि 2008 में बिजिंग ओलंपिक के दौरान सानिया मिर्जा की कलाई में चोट लग गई थी.

SANIA MIRZA DEPRESSION

उनकी यह चोट इतनी गंभीर थी कि वह उस पुरे ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी. इसी वजह से वह तनाव में आ गई थी. सानिया मिर्जा उस हादसे के बाद करीब 3 – 4 महीने तक डिप्रेशन से जूझ रही थीं. कलाई में चोट लगने की वजह से सानिया मिर्जा उस दौरान करीब 1 साल तक कोर्ट से दूर रही थीं. अब इस स्टार खिलाड़ी ने अपने उस समय के बारे में बहुत से खुलासे किये है. सानिया 6 बार की युगल ग्रैंड स्लैम विजेता रह चुकी है इसलिए ऐसे मौके पर उनका बाहर होना उनके लिए बहुत ही दर्दनाक था.

SANIA MIRZA DEPRESSION

सानिया ने कहा कि बीजिंग ओलंपिक 2008 से बाहर होने के बाद वह गहरे डिप्रेशन में थीं. साथ ही उन्होंने बताया कि वह बिल्कुल ठीक हुआ करती थीं और फिर अचानक से ही उनकी आंखों में आंसू आ जाया करते थे. सानिया मिर्जा के मुताबिक वह एक महीने तक खाना खाने के लिए भी बाहर नहीं आती थीं. सानिया ने बताया कि उन्हें उस समय ऐसा लगने लगा था कि अब वह दोबारा टेनिस नहीं खेल पाएंगी.

SANIA MIRZA DEPRESSION

सानिया मिर्जा उस समय महज़ 20 की ही थी. उनके मुताबिक 20 साल की खिलाड़ी के लिए यह बहुत बड़ा झटका था. सानिया ने बताया कि वह पूरी तरह से टूट गई थीं. सानिया ने साथ ही बताया था कि उनकी वह कलाई की चोट काफी गंभीर थी. उस समय वह अपनी वापसी करने के लिए सक्षम नहीं थी. इसके बाद जब उनकी कलाई की सर्जरी हुई थी तो उन्हें बुरा लगने लगा, उन्हें ऐसा लगने लगा कि उन्होंने खुद को अपने परिवार को निचा दिखाया है. सानिया को ऐसा भी लगने लगा था कि उन्होंने अपने देश का मान गिराया है क्योंकि वह ओलंपिक खेल से बाहर हो गई थीं.

SANIA MIRZA DEPRESSION

भारत की इस स्टार खिलाड़ी ने बताया कि इस डिप्रेशन से बाहर निकलने के लिए उनके परिवार ने उनकी काफी मदद की थी. उन्हें घर वालो ने सही दिशा दिखाई. सानिया ने कहा कि वह 6-8 महीने तक टेनिस से दूर हो गई थी. सानिया ने इस हादसे के बाद जोरदार वापसी की और उस साल भारत में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में दो पदक अपने नाम किये. सानिया मिर्जा ने एशियन गेम्स, कॉमनवेल्थ गेम्स और एफ्रो-एशियन गेम्स को मिलाकर 14 मेडल जीते हैं. इसके साथ ही वह 6 ग्रैंड स्लैम भी हासिल कर चुकी हैं.

SANIA MIRZA DEPRESSION

आपको बता दें कि टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर शोएब मलिक (Shoaib Malik) से शादी की है. इन दोनों की शादी को ग्यारह साल हो चुके है. सानिया मिर्जा और शोएब मलिक ने 12 अप्रैल 2010 को हैदराबाद में शादी की थी. इस कपल की शादी हैदराबाद के ताज कृष्णा होटल में की गई थी. जहां एक बड़ा शादी समारोह रखा गया था. 2018 के आखिर में सानिया और शोएब एक बच्चे के माता-पिता बने थे. आज ये कपल ख़ुशी ख़ुशी रहता है.

Back to top button