बॉलीवुड

इस ख़ूबसूरत मॉडल संग अनिल कपूर ने लिए थे सात फेरे, बहुत दिलचस्प है कपल की प्रेम कहानी

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अनिल कपूर बीते 37 सालों से फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. आज 64 साल की उम्र में भी अनिल कपूर काफ़ी यंग नज़र आते हैं और वे फ़िल्मी दुनिया में लगातार सक्रिय है. बॉलीवुड की कई शानदार फ़िल्मों में अपनी बेहतरीन अदाकारी से दर्शकों का दिल जीतने वाले अनिल कपूर की शादी को आज 37 साल पूरे हो गए हैं. आइए आज इस ख़ास अवसर पर हम आपको अनिल और सुनीता कपूर की दिलचस्प प्रेम कहानी के बारे में बताते हैं…

Anil kapoor

 

शादी की 37वीं सालगिरह पर अनिल कपूर ने पत्नी सुनीता को सोशल मीडिया के माध्यम से ख़ास अंदाज में बधाई दी है. अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम एकाउंट से कई तस्वीरें साझा करते हुए अनिल कपूर ने लिखा है कि, ”सारी लव स्टोरी और कहानियां हमारी लव स्टोरी के आगे छोटी पड़ जाती हैं. जब तुम मेरे साथ होती हो तो मुझे पता होता है कि मैं सेफ, खुश और प्यार में हूं. तुम हमारी जॉइंट फैमिली का आधार हो. मैं वादा करता हूं कि मैं आपको हमेशा प्यार महसूस कराऊंगा जैसा तुम डिज़र्व करती हो. हैप्पी एनिवर्सरी.” अनिल ने इस पोस्ट में पत्नी सुनीता को टैग भी किया है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by anilskapoor (@anilskapoor)

अनिल कपूर ने फ़िल्मी करियर की शुरुआत में ही सुनीता कपूर संग सात फेरे ले लिए थे. बताया जाता है कि, पहली बार में ही अनिल कपूर, सुनीता को अपना दिल दे बैठे थे. जब फ़िल्मों के लिए अनिल ऑडीशन देने जाया करते थे तब ही एक दिन उनकी नज़र सुनीता पर पड़ी. बता दें कि, सुनीता अपने समय की एक बेहद पॉपुलर और सक्सेसफुल मॉडल रह चुकी हैं.

anil kapoor

सुनीता को पहली बार देखने के बाद अनिल कपूर उनकी तलाश करने लगे. दोस्तों की मदद से दोनों के बीच बातचीत शुरू हो गई और दोनों का रिश्ता गहरा होते चला गया. अनिल कपूर अपने करियर में स्ट्रगल कर रहे थे और उनके पास इतने पैसे भी नहीं होते थे कि वे सुनीता को डेट पर ले जा सके. ऐसे में अनिल ने ठान लिया था कि, करियर में कुछ हासिल करने के बाद वे सुनीता के सामने शादी का प्रस्ताव रख देंगे.

anil kapoor

साल 1984 में आई फिल्म ‘मशाल’ से अनिल कपूर को अच्छी ख़ासी पहचान मिल चुकी थी और इसके बाद अनिल ने सुनीता को शादी के लिए प्रपोज कर दिया. लेकिन सुनीता ने इसके लिए थोड़ा वक्त मांगा. हालांकि कुछ समय बाद अनिल और सुनीता की शादी आज ही के दिन साल 1984 में हो गई. शादी के बाद सुनीता केवल अपने घर के काम में व्यस्त रही और घर-परिवार संभाला. अनिल और सुनीता तीन बच्चों सोनम कपूर आहूजा, हर्षवर्धन कपूर और रिया कपूर के माता-पिता बने.

anil kapoor

Back to top button