बॉलीवुड

‘पापा कहते हैं’ के अभिनेता और अभिनेत्री जो एक फिल्म के बाद खो गए, जानें आज कहां है

फिल्म पापा कहते हैं तो सभी को याद होगी. ये चाहे ज्यादा चल नहीं पाई हो लेकिन दर्शकों के मन में अपनी छाप छोड़ने में जरूर कामयाब हुई थी. इस फिल्म को 17 मई साल 1996 को रिलीज किया गया था. ये फिल्म इस साल अपने 25 साल पूरे कर चुकी है. इस फिल्म में जुगल हंसराज (Jugal Hansraj) और मयूरी कांगो एक साथ दिखे थे. इस फिल्म का आधार एक प्रेम कहानी थी.

 jugal hansraj and mayuri kango

इस फिल्म का प्रोडक्शन और डायरेक्शन महेश भट्ट द्वारा किया गया था. इस फिल्म से अभिनेता जुगल हंसराज को मनोरंजन जगत में रातोरात एक बड़ा स्टार बना दिया था. इस फिल्म से अभिनेता को देश भर में काफी लोकप्रियता हासिल हुई. लेकिन ये फिल्म बुरी तरह पिट गई थी. इस फिल्म का एक गाना बहुत ही मशहूर हुआ था, जिसे हर कोई उस समय में गुनगुना रहा था. आज भी जब कही ये गाना बजता है तो लोग इस एक्टर को याद करते है. अब इस फिल्म के 25 साल पूरे होने पर एक्टर ने अपनी पुरानी यादों को फिर से ताज़ा किया है.

 jugal hansraj

इस अभिनेता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, मुझे लगता ही नहीं कि मेरी इस फिल्म पापा कहते हैं को 25 साल पूरे हो चुके है. इसे याद करते हुए लगता है कि मैं बूढ़ा हो गया हूँ और कभी-कभी लगता है कि ये कल की ही बात है मैं जवान हूँ. मेरे दिमाग के अंदर मैं आज भी उस फिल्म का एक यंग लड़का हूँ. लोग आज भी उस गाने को खुद के करीब पाते है. आपको बात दें कि आज ये एक्टर बड़े पर्दे से काफी दूर हो चुके है. आज यह अभिनेता अपनी फैमिली के साथ समय गुजार रहे है.

 jugal hansraj

आज अभिनेता जुगल ही नहीं बल्कि इस फिल्म में नज़र आई अभिनेत्री मयूरी कांगो (Mayuri Kango) भी सिनेमा से काफी दूर हो चुकी है. मयूरी को अंतिम बार 2000 में आई तेलुगु फिल्म ‘वामसी’ में देखा गया था. ये अभिनेत्री आज कॉरपोरेट वर्ल्ड का जाना-माना बड़ा नाम बन चुकी हैं. मयूरी कांगो आज एक बहुत बड़ी पोस्ट पर तैनात है. वह गूगल इंडिया के इंडस्ट्री हेड का पद संभाल रही है. गूगल इंडिया को ज्वाइन करने पहले वह गुरुग्राम की नामी कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर के पद पर थी.

mayuri kango

मयूरी कांगो (Mayuri Kango) को भले ही फिल्मी दुनिया में सफलता नहीं हासिल हुई हो लेकिन कॉरपोरेट जगत में वो कई बुलंदियों को हासिल कर चुकी है. इसके साथ ही वह एक बेटे की माँ भी बन चुकी है. उनका एक 8 साल का बेटा कियान भी है. वहीं इस फिल्म के अभिनेता जुगल को आखरी बार 2016 में विद्या बालन स्टारर फिल्म कहानी 2 में देखा गया था. इस फिल्म में जुगल ने नेगेटिव किरदार निभाया था. अगर आज की बात करे तो अभिनेता आज अपने परिवार के साथ न्यू यॉर्क में रह रहे हैं. वह भी एक बटे के पिता बन चुके है.

mayuri kango

जुगल ने अपनी लॉग टाइम गर्लफ्रेंड जैसमिन से 2014 में शादी की थी. जुगल और जैसमीन ने ऑकलैंड में शादी की थी. जुगल हंसराज ने इंडस्ट्री में कदम एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में रखा था. वह 1983 में फिल्म आई फिल्म मासूम में नज़र आए थे. जुगल ने जब बतौर अभिनेता कदम रखा था उन्हें उनके शानदार लुक पर नीली आंखों के लिए जाना जाता था. उनकी इन नीली आंखों का हर कोई दीवाना हुआ करता था. साल 2000 में जुगल ‘मोहब्बतें’ में भी नज़र आए थे.

Back to top button