बॉलीवुड

इन अभिनेत्रियों ने जिस एक्टर को अपना बेटा माना बाद में उसी के साथ रोमांस करती हुई नज़र आई

बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है जहां कई एक से बढ़कर एक एक्टर है. ये एक्टर्स अपनी एक्टिंग से हमें एंटरटेन करते रहते है. कई एक्टर अपने जीवन मे कई तरह के किरदार निभा चुके होते है. उनकी डिमांड को देखकर भी उन्हें हर तरह के किरदार दिए जाते है. हम आपको बॉलीवुड की उन बड़ी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे है जो फिल्म में प्रेमिका और माँ दोनों का किरदार निभा चुकी है. इस लिस्ट में बॉलीवुड की पुरानी तमाम बड़ी अभिनेत्रियों से लेकर आज की एक्ट्रेस शामिल है.

राखी और अमिताभ बच्चन फिल्म – कसमे वादे, शक्ति

amitabh bachchan

हम सबसे पहले बात करेंगे एक्ट्रेस राखी के बारे में, फिल्म कसमे वादे में राखी ने अमिताभ बच्चन के साथ ऑनस्क्रीन रोमांस किया था. इन दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने भी काफी पसंद किया था. इस फिल्म के बाद ही 2 साल बाद अभिनेत्री अमिताभ बच्चन की मां का किरदार निभाती हुई नज़र आई थी. राखी ने फिल्म ‘शक्ति’ और ‘लावारिस’ में अमिताभ बच्चन की मां का रोल निभाया था.

नरगिस और सुनील दत्त फिल्म – यादें, मदर इंडिया

Sunil Dutt and Nargis

इस लिस्ट में नरगिस का नाम भी शामिल है. फिल्म मदर इंडिया में वह सुनील दत्त की माँ बनी थी. सुनील दत्त ने अपनी पत्नी के बेटे का किरदार अदा किया था. ये फिल्म साल 1957 के दौरान रिलीज़ हुई थी. इसके बाद एक फिल्म 1964 में यादें में सुनील दत्त और नरगिस ने दोनों ने रोमांस किया था.Sunil Dutt and Nargis

वहीदा रहमान और अमिताभ बच्चन, फिल्म – अदालत, कुली

Waheeda Rehman and Amitabh Bachchan

एक्ट्रेस वहीदा रहमान को कौन नहीं जानता. उन्होंने अमिताभ के साथ कई फिल्मों में काम किया है. दोनों ने 1976 में आई फिल्म अदालत में रोमांस किया था. वहीं इस फिल्म के 2 साल बाद 1978 में आई फिल्म त्रिशूल में ये एक्ट्रेस अमिताभ की मां का किरदार निभाती हुई दिखी थी. दोनों की उम्र की बात करे तो वह अमिताभ बच्चन से महज 4 साल ही बड़ी हैं.

शर्मिला टैगोर और अमिताभ बच्चन, फिल्म – बेशर्म, देशप्रेमी

Sharmila Tagore and Amitabh Bachchan

सैफ अली खान की माँ और अभिनेत्री शर्मिला टैगोर की माँ का नाम भी इस लिस्ट में आता है. फिल्म ‘फ़रार’ 1975 में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म में शर्मिला टैगोर ने अमिताभ की प्रेमिका का किरदार निभाया था. वहीं 1978 में रिलीज़ हुई बेशर्म में भी दोनों प्रेमी-प्रेमिका के किरदार में नज़र आए थे.

प्रिटी जिंटा और ऋतिक रोशन, फिल्म : कोई मिल गया, कृष

preity zinta and hrithik tosan

ऋतिक रोशन के करियर की सबसे बड़ी फिल्म कोई मिल गया थी. इसके बाद आई कृष जोकि फिल्म ‘कोई मिल गया’ का सीक्वल थी. इस फिल्म में ऋतिक रोशन लीड रोल में थे. इसके पहले पार्ट में प्रीति ने ऋतिक की प्रेमिका का किरदार निभाया था. वहीं इसके सीक्वल में वह ऋतिक की माँ बनी थी.

अनुष्का शेट्टी और प्रभास, फिल्म : बाहुबली पार्ट 1 और 2

anushka shetty and prabhas

फिल्म ‘बाहुबली’ के दोनों पार्ट ही बड़े सफल साबित हुए थे. फिल्म में अनुष्का और प्रभास मतलब देवसेना और बाहुबली की जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसदं किया था. अनुष्का ने इस फिल्म के पहले पार्ट में प्रभास की प्रेमिका का किरदार अदा किया था. वहीं दूसरे वाले पार्ट में उन्होंने प्रभास की माँ का किरदार निभाया था. इस फिल्म के दोनों ही पार्ट जबरदस्त सफल साबित हुए थे.

श्रीदेवी और रजनीकांत, फिल्म – चालबाज, मुंदरू मुदीचु

Sridevi and Rajinikanth

तमिल फिल्म स्टार रजनीकांत और बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी फिल्म चालबाज में एक दूसरे से रोमांस करते नज़र आए थे. इस फिल्म में श्रीदेवी एक नहीं बल्कि दो रोल में थी. एक तरफ वह सनी देओल संग रोमांस करती दिखी थी तो वहीं दूसरी तरफ वह रजनीकांत की भी लीड एक्ट्रेस थी. मगर क्या आपको पता है श्री देवी रजनीकांत की मां का किरदार भी कर चुकी है. तमिल फिल्म ‘मुंदरू मुदीचु’ में उन्होंने रजनीकांत की माँ का किरदार अदा किया था. हालांकि श्रीदेवी उनकी सौतेली माँ बनी थी.

Back to top button