समाचार

ममता बनर्जी को लगा तगड़ा झटका, कलकत्ता हाई कोर्ट ने TMC के चारों नेताओं की जमानत पर लगाई रोक

title-कलकत्ता हाई कोर्ट ने TMC के चारों नेताओं की जमानत पर लगाई रोक, बुधवार को होगी अगली सुनवाई

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा गिरफ्तार किए गए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के चारों नेताओं की जमानत पर कलकत्ता हाई कोर्ट ने रोक लगा दी है। नारद स्टिंग मामले में गिरफ्तार किए गए राज्य के मंत्रियों फरहाद हकीम और सुब्रत मुखर्जी, पार्टी विधायक मदन मित्रा और कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी को सोमवार को स्पेशल कोर्ट ने जमानत दी थी। जमानत के फैसला पर रोक लगाने के लिए  तुरंत सीबीआई ने कलकत्ता हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जिसके बाद कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए जमानत पर रोक लगा दी थी।

tmc mamta

सीबीआई ने कलकत्ता हाई कोर्ट से कहा था कि वे यहां ठीक से काम करने में असमर्थ हैं और उनकी जांच प्रभावित हो रही है। साथ में ही सीबीआई ने आरोपियों की 14 दिन की न्यायिक हिरासत की मांग की थी। मांग करते हुए सीबीआई ने कोर्ट से कहा कि चारों प्रभावशाली व्यक्ति हैं और इस चरण में अगर उन्हें जमानत दी जाती है। तो जांच प्रक्रिया बाधित होगी। सुनवाई के बाद कोर्ट ने चारों टीएमसी नेताओं की जमानत को रद्द कर दिया। वहीं अब इस मामले की अगली सुनवाई बुधवार को की जानी है।

CBI arrest TMC leaders

गौरतलब है कि सोमवार की सुबह इन नेताओं को गिरफ्तारी किया गया था। जिसके बाद इन्हें निजाम पैलेस स्थित सीबीआई के दफ्तर में रखा गया था। वहीं अपने पार्टी के नेताओं की गिरफ्तारी के बाद बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सीबीआई दफ्तर पहुंच गई थीं। जहां वे सुबह से लेकर शाम तक रही थी। ममता यहां पर कुल छह घंटों तक रुकीं थी। शाम को जब वे बाहर आईं तो उन्होंने कहा कि कोर्ट फैसला करेगा।

सीबीआई दफ्तर के बाहर जमा हुए प्रदर्शनकारी

CBI arrest TMC leaders

पार्टी के नेताओं की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही तृणमूल कांग्रेस के सैकड़ों समर्थक लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए सीबीआई के दफ्तर के बाहर जमा हो गए थे। इन्होंने मुख्य द्वार के सामने लगाए गए बैरीकेड्स को तोड़ दिया और एनडीए सरकार के खिलाफ नारे लगाए थे। कुछ प्रदर्शनकारियों ने तो यहां तैनात सुरक्षाकर्मियों पर पथराव भी किया था और प्लास्टिक की बोतलें भी फेंकीं थी। इसके अलावा राज्य की ओर जगहों पर भी प्रदर्शन किया गया था। हुगली, उत्तर 24 परगना और दक्षिण 24 परगना जिलों समेत अन्य इलाकों में प्रदर्शनकारियों ने टायर जलाए और सड़कों को बंद कर दिया था।

इस केस में किया गिरफ्तार

साल 2014 में नारद टीवी न्यूज चैनल के मैथ्यू सैमुअल ने कथित स्टिंग ऑपरेशन किया था। जिसमें तृणमूल कांग्रेस के मंत्री, सांसद और विधायक कंपनी के प्रतिनिधियों से कथित तौर पर धन लेते नजर आए थे। सोमवार को गिरफ्तार किए गए चारों नेता घटना के वक्त मंत्री थे।

Back to top button