बॉलीवुड

ये है बॉलीवुड की बिन ब्याही मां, कइयों ने तो बच्चे को जन्म देने के सालों बाद भी नहीं की शादी

बॉलीवुड में ऐसी अभिनेत्रियों की लिस्ट बहुत-लंबी चौड़ी है जो बिना शादी के ही मां बन चुकी थी. आज इस लेख में हम आपको 7 ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं जो लिव इन रिलेशनशिप में रहते हुए गर्भवती हो गई थी और फिर ये बिन ब्याही माँ बन गई. इनमें से कुछ एक्ट्रेस आज भी पार्टनर के साथ में है तो कुछ अलग हो गई. आइए आज आपको ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारे में बताते हैं…

गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स…

Gabriella Demetriades

गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड हैं. गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स और अर्जुन रामपाल बीते लंबे समय से रिश्ते में है. अर्जुन की पहली शादी मेहर जेसिया से साल 1998 में हुई थी और शादी के करीब 22 साल बाद दोनों ने साल 2018 में तलाक ले लिया था. इसके बाद अर्जुन गैब्रिएला को डेट करने लगे. गैब्रिएला बिना शादी के अर्जुन के बच्चे की मां बन चुकी है. दोनों के बेटे का नाम अरिक है. कपल ने हालांकि अब तक शादी नहीं की है.

माही गिल…

mahi gill

ख़ूबसूरत अभिनेत्री माही गिल भी बिना शादी के माँ बन चुकी है. ख़ास बात तो यह है कि, उन्होंने बच्चे के पिता को दुनिया से छिपाकर रखा है. उन्होंने अब तक यह नहीं बताया है कि, उनके बच्चे का पिता कौन है. माही एक बेटी की मां है और वे फ़िलहाल अपनी बेटी के साथ रहती है. जानकारी के मुताबिक़, वे लंबे समय तक किसी के साथ रिश्ते में रह चुकी है.

एमी जैक्सन…

Amy Jackson

 

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ काम कर चुकी अभिनेत्री एमी जैक्सन भी बिना शादी के मां बन चुकी है. वे लंबे समय से बॉयफ़्रेंड जॉर्ज पनायियोटो के साथ रिश्ते में है. दोनों एक बेटे के माता-पिता बन चुके हैं और दोनों ने अभी तक शादी नहीं की है. अक्सर यह कपल अपने रिश्ते को लेकर सुर्ख़ियों में बने रहता है.

नीना गुप्ता…

neena gupta

हिंदी सिनेमा की वरिष्ठ अभिनेत्री नीना गुप्ता का नाम भी इस सूची में शामिल है. नीना गुप्ता ने विदेशी क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के साथ इश्क लड़ाकर ख़ूब सुर्खियां बटोरी थी. वेस्ट इंडीज के दिग्गज़ क्रिकेटर रहे विवियन के बच्चे की नीना मां बन चुकी है.
दोनों की एक बेटी है जिसका नाम ‘मसाबा’ है. विवियन और नीना ने शादी नहीं की थी और जल्द ही दोनों के रिश्ते का अंत भी हो गया था. ऐसे में नीना ने अकेले ही अपने बेटी का पालन पोषण किया. हालांकि साल 2008 में नीना ने विवेक मेहरा संग सात फेरे लिए थे.

सारिका ठाकुर…

sarika thakur

कभी जानी-मानी अभिनेत्री रह चुकी सारिका ठाकुर ने दक्षिण भारतीय फिल्मों के दिग्गज़ अभिनेता कमल हासन से शादी की थी. लेकिन शादी से पहले ही सारिका और कमल बेटी श्रुति के माता-पिता बन चुके थे, वहीं शादी के बाद में दोनों एक और बेटी अक्षरा के माता-पिता बने थे. हालांकि सारिका और कमल का रिश्ता लंबा नहीं चल सका. शादी के कुछ सालों बाद दोनों अलग हो गए थे.

कल्की कोएच्लिन…

Kalki Koechlin

बॉलीवुड अभिनेत्री कल्की कोएच्लिन अपने फ़िल्मी करियर से अधिक अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर चर्चा में रही है. साल 2009 में फिल्म देव-डी से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली कल्की ने साल 2011 में बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक अनुराग कश्यप से शादी रचाई थी, हालांकि शादी लंबी नहीं टिक सकी और साल 2015 में दोनों का तलाक हो गया. अनुराग से अलग होने के बाद कल्की इजरायली क्लासिल पियानिस्ट बॉयफ़्रेंड गाय हर्शबर्ग के साथ रह रही है. लिव इन में रहने के दौरान दोनों एक बच्चे के माता-पिता बने हैं, लेकिन दोनों ने अभी तक शादी नहीं की है.

ईशा शरवानी…

isha sharvani

अभिनेत्री ईशा शरवानी को भी इस सूची में स्थान मिला है. ईशा एक बेटे की मां है जिसका नाम लुका है. बता दें कि, वे एक सिंगल मदर है. 36 वर्षीय ईशा अब तक विवाह बंधन में नहीं बंधी है.

Back to top button