बॉलीवुड

शादी के बाद इन ख़ूबसूरत एक्ट्रेस के जीवन में आया भूचाल, तलाक के साथ बर्बाद हो गई ज़िंदगी

शादी हर एक महिला के लिए बेहद ख़ास एहसास होता है. बात चाहे किसी आम महिला की करें या किसी सेलिब्रिटी की. हालांकि हर किसी का वैवाहिक जीवन सफ़ल नहीं हो पाता है. ऐसा ही कुछ बॉलीवुड की चर्चित और लोकप्रिय अभिनेत्रियों के साथ भी हुआ है. इन एक्ट्रेसेस ने बड़े अरमानों के साथ सात फेरे लिए थे, हालांकि इनका रिश्ता लंबा नहीं टिक सका. आइए आज आपको ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं.

मलाइका अरोरा…

malaika

अपनी फिटनेस और ख़ूबसूरती से लाखों दिलों को धड़काने वाली अभिनेत्री मलाइका अरोरा की शादी विवाह बंधन में बंधने के करीब 19 सालों के बाद टूट गई थी. मलाइका ने अभिनेता अरबाज खान से साल 1998 में शादी की थी. वहीं साल 2017 में दोनों का तलाक हो गया था. हालांकि फ़िलहाल मलाइका अरोरा अभिनेता अर्जुन कपूर को लंबे समय से डेट कर रही है और वे पूरी तरह से अर्जुन के प्यार में गिरफ़्तार हो चुकी है. अर्जुन और मलाइका कई बार सार्वजनिक रूप से अपने प्यार को स्वीकार कर चुके हैं. दोनों कभी भी शादी के बंधन में बंध सकते हैं.

करिश्मा कपूर…

karishma kapoor

90 के दशक की सबसे सफ़ल और लोकप्रिय अभिनेत्रियों की सूची में करिश्मा कपूर का नाम सबसे ऊपर रहता है. कई बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा रही करिश्मा ने साल 2003 में बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी, लेकिन करिश्मा और संजय के बीच अक्सर विवाद होते रहता था और ऐसे में शादी के 13 सालों के बाद दोनों का साल 2016 में तलाक हो गया. तलाक के बाद दोनों बच्चों बेटी समायरा और बेटे कियान राज कपूर की कस्टडी करिश्मा को मिली. करिश्मा अपने दोनों बच्चों को पाल रही है, हालांकि उन्हें संजय से खर्च मिलता रहता है. दोनों अक्सर अपने बच्चों की खातिर साथ में स्पॉट किए जाते हैं.

रश्मि देसाई…

rashami desai

इस सूची में अगला नंबर टीवी की दुनिया की जानी-मानी और ख़ूबसूरत अदाकारा रश्मि देसाई का है. रश्मि देसाई की नजदीकियां धारावाहिक ‘उतरन’ के दौरान सह कलाकार नंदीश संधू से बढ़ी थी. दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा और फिर दोनों ने साल 2012 में शादी कर ली. लेकिन यह रिश्ता पांच साल भी नहीं टिक सका. शादी के एक साल बाद ही दोनों अलग-अलग रहने लगे थे और साल 2016 में इस कपल का तलाक हो गया था. दोनों के अलग होने का कारण नंदीश का एक्स्ट्रा अफ़ेयर बताया जाता है. हालांकि नंदीश ने कभी इसे स्वीकार नहीं किया. नंदीश और रश्मि की एक मान्या नाम की बेटी है.

महिमा चौधरी…

mahima chaudhry

‘परदेस गर्ल’ के नाम से जानी जाने वाली बॉलीवुड की ख़ूबसूरत अभिनेत्री महिमा चौधरी के वैवाहिक ज़िंदगी भी असफल रही है. महिमा ने साल 2006 में बॉबी मुखर्जी से शादी की थी. यह शादी महज 7 साल ही टिक पाई थी. साल 2013 में महिला और बॉबी के रिश्ते का तलाक के साथ अंत हो गया था. महिमा फ़िलहाल अपनी बेटी के साथ रहती है. बीते लंबे समय से महिमा चौधरी ने फ़िल्मी पर्दे से दूरी बना रखी है.

पूजा बेदी…

pooja bedi

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता कबीर बेदी की बेटी पूजा बेदी का नाम भी इस सूची में शामिल है. पूजा बेदी ने साल 1994 में फरहान फर्नीचरवाला से शादी की थी. फरहान और पूजा की शादी 10 साल तक भी नहीं चल सकी. साल 2003 में पूजा और फरहान तलाक लेकर अलग हो गए थे. पूजा की एक बेटी है अलाया फर्नीचरवाला. फ़िलहाल पूजा बॉयफ्रेंड मानेक कॉन्ट्रेक्टर के साथ खुश है.

जेनिफ़र विंगेट…

jennifer winget and karan singh grover

जेनिफ़र विंगेट टीवी की ख़ूबसूरत और चर्चित अभिनेत्रियों से एक है. जेनिफ़र ने अभिनेता करण सिंह ग्रोवर से साल 2012 में शादी की थी, लेकिन जल्द ही दोनों अलग हो गए. साल 2014 में दोनों का तलाक हो गया था. करण ने जेनिफ़र से तलाक के बाद साल 2016 में अभिनेत्री बिपाशा बासु से शादी रचा ली थी.

Back to top button