बॉलीवुड

शादी के बाद धर्मेंद्र की पहली पत्नी से कभी नहीं मिली हेमा, एक्ट्रेस ने खुद बताया बड़ा कारण

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र उन कलाकारों में शुमार है जो अपनी फ़िल्मी ज़िंदगी के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी खूब चर्चाओं में रहे हैं. धर्मेंद्र ने 19 साल की उम्र में पहली शादी की थी. साल 1954 में धर्मेंद्र और प्रकाश कौर की शादी हुई थी. धर्मेंद्र का शादीशुदा होने के बावजूद कई हसीनाओं संग अफेयर चला था.

dharmendra

पहली शादी के बाद धर्मेंद्र का जिन अभिनेत्रियों संग अफ़ेयर चला उनमें मीना कुमारी और हेमा मालिनी का नाम शामिल है. बाद में धर्मेंद्र ने हेमा से दूसरी शादी कर ली थी. हेमा और धर्मेंद्र ने साल 1980 में सात फेरे लिए थे. हालांकि धर्मेंद्र को उनकी पहली पत्नी प्रकाश ने तलाक नहीं दिया था. ऐसे में धर्मेंद्र ने मुस्लिम बनकर हेमा से ब्याह रचाया था.

dharmendra

धर्मेंद्र ने दूसरी शादी पहली शादी के 26 सालों बाद की थी. तब तक धर्मेंद्र के बच्चे भी काफी बड़े हो चुके थे और धर्मेंद्र के हेमा से रिश्ते पर तरह-तरह की बातें भी हो रही थी, हालांकि हेमा से दूसरी शादी के बावजूद धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी और बच्चों का पूरा-पूरा ध्यान रखा. धर्मेंद्र हेमा को ब्याह कर अपने घर में नहीं लाए बल्कि उन्होंने हेमा एके लिए दूसरा घर खरीदा. जिसमे हेमा अब भी रह रही है. वहीं हेमा ने भी धर्मेंद्र के परिवार को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होने दी.

dharmendra

हेमा मालिनी ने अपनी किताब हेमा मालिनी : बियॉन्ड द गर्ल में अपने और धर्मेंद्र के रिश्ते को लेकर कई तरह की बातों को जगह दी है. हेमा ने बताया है कि, धर्मेंद्र से शादी के बाद उनकी ज़िंदगी में किस तरह के बदलाव आए थे. हेमा ने अपनी किताब में बताया है कि, वे धर्मेंद्र के पहले घर में कभी नहीं गई है और उन्होंने उनके परिवार को कभी परेशान नहीं किया.

dharmendra and hema

हेमा मालिनी की किताब में यह भी बड़ा खुलासा किया गया है कि, शादी से पहले धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर से हेमा कई बार मिल चुकी है, लेकिन शादी के बाद कभी दोनों की मुलाकात नहीं हुई.

dharmendra

हेमा मालोनी ने एक बहार अपने साक्षात्कार में बात करते हुई बताया था कि, ”मैं किसी को डिस्टर्ब नहीं करना चाहती, धरमजी ने मेरे और मेरी बच्चियों के लिए जो भी किया, मैं उससे बहुत खुश हूं. उन्होंने एक पिता की भूमिका अच्छे से निभाई. जैसे अन्य पिता निभाते हैं. मैंने प्रकाश के बारे में कभी बात नहीं की लेकिन मैं उनका बहुत सम्मान करती हूं. यहां तक कि मेरी बेटियां भी धरमजी के परिवार का बहुत सम्मान करती हैं.”

dharmendra

गौरतलब है कि, धर्मेंद्र कुल 6 बच्चों के पिता हैं. धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के 4 बच्चे सनी देओल, बॉबी देओल, विजेता देओल और अजीता देओल हैं. वहीं धर्मेंद्र और हेमा की दो बेटियां ईशा और अहाना देओल हैं. धर्मेंद्र अपनी दोनों पत्नियों और बच्चों से दूर मुंबई के पास स्थित फार्म हॉउस में रहते हैं.

dharmendra

Back to top button