बॉलीवुड

अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के जीवन की वह काली सच्चाई जिसे वह आज भी दुनिया से छुपाती फिरती है


बॉलीवुड की अपने ज़माने की नंबर वन अभिनेत्री और देश की धड़कन बन चुकी माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) 54 साल की हो चुकी हैं. माधुरी ने कल ही अपना जन्मदिन मनाया. माधुरी का जन्म मुंबई में 15 मई, 1967 को हुआ था. माधुरी ने बॉलीवुड में फिल्म अबोध से अपना डेब्यू किया था. एक तरह जहां माधुरी दीक्षित अपनी फिल्मों से नाम कमा रही थी. वहीं दूसरी तरफ संजय दत्त के साथ उनका रिश्ता भी खूब सुर्खियां बटोर रहा था.

MADHURI DIXIT AND SANJAY DUTT

एक बार संजय दत्त ने भी इस बात को कबूल किया था कि वह माधुरी दीक्षित से शादी करना चाहते है. इसके बाद दोनों की राहें अलग हो गई थी. इसके साथ ही जब संजय की फिल्म संजू रिलीज़ हुई थी तो सभी को ऐसा लग रहा था कि इसमें माधुरी का भी कोई सीन होगा. मगर बाद में पता चला कि खुद माधुरी ने अपने सीन को कटवा दिया था. ऐसा इसलिए हुआ क्योकि माधुरी नहीं चाहती थी कि उनकी प्रेजेंट जिंदगी पर कल का कोई असर पड़े.

MADHURI DIXIT AND SANJAY DUTT

इस फिल्म के बारे में पता चला था कि, संजय दत्त और माधुरी दीक्षित के अफेयर से जुड़ा ये सीन पहले तो फिल्म में था. लेकिन बाद में उसे फिल्म से डिलीट कर दिया गया. आपको बता दें कि इस समय माधुरी अपनी जिंदगी से बेहद खुश है. माधुरी दीक्षित ऐसे में कटाई नहीं चाहती कि अतीत के पन्ने खोले जाए. कुछ रिपोर्ट्स की माने तो फिल्म ‘संजू’ के एक सीन के दौरान संजय दत्त गिरफ्तार होने के बाद एक अभिनेत्री को फोन करते हैं. यह फोन वह अभिनेत्री नहीं बल्कि उसकी माँ उठाती है. उधर से जवाब आता है कि वह तुमसे कोई रिश्ता नहीं रखना चाहती है. वह एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि माधुरी ही थी.

madhuri dixit and sanjay dutt

गौरतलब है कि यह बात वर्ष 1993 की है जब मुंबई में हुए ब्लास्ट के मामले में संजय दत्त को भी गिरफ्तार किया गया था. उस समय संजय को गिरफ्तार करने से पहले पुलिस ने उन्हें एक फोन करने की इजाजत दी थी. संजय ने यह फोन माधुरी दीक्षित को ही किया था. संजय दत्त उस वक्त 16 महीने तक जेल में सजा काटते रहे. न इस दौरान माधुरी उनसे मिलने गई न ही बाद में उनके घर आने पर माधुरी उनसे मिली बस यही से दोनों का रिश्ता ख़त्म हो गया.

इस घटना के बाद माधुरी से संजय के बारे में कई बार सवाल पूछे जाते रहे लेकिन हर बार माधुरी चुप ही रही. इसके बाद माधुरी दीक्षित ने 1999 में अमेरिका के कार्डियो सर्जन श्रीराम माधव नेने से शादी कर ली थी.

madhuri dixit and dr nene

माधुरी ने अबोध से शुरआत करने के बाद कई फिल्मों में अभिनय किया. इनमे आवारा बाप (1985), स्वाति (1986), उत्तर दक्षिण (1987) और दयावान (1988) शामिल थीं. इसके बाद उन्होंने तेज़ाब, राम लखन (1989), त्रिदेव (1989), और किशन कन्हैया (1990) में अभिनय कर खूब नाम कमाया. इसके बाद उन्होंने 1990 में दिल फिल्म में काम किया. इसके लिए उन्हें पहला सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला. 1992 में बेटा फिल्म के लिए उन्हें दूसरा फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार मिला.

MADHURI DIXIT AND SANJAY DUTT

एक्शन थ्रिलर खलनायक (1993) ,अंजाम (1994) , हम आपके हैं कौन (1994) , 1997 की रोमांटिक फिल्म दिल तो पागल है आदि में काम किया. इस फिल्म के लिए उन्हें एक बार और फिल्मफेयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इसके बाद माधुरी ने अपनी दूसरी पारी में डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा के चार सीजन में जज (judge) के रूप में काम किया है. माधुरी दीक्षित आखिरी बार कलंक फिल्म में नजर आई थीं.

Back to top button