बॉलीवुड

हूबहू माधुरी दीक्षित के जैसी दिखती हैं ये 5 अभिनेत्रियां, एक तो है धक-धक गर्ल की कार्बन कॉपी

हिंदी सिनेमा में अपनी खूबसूरती, डांस और अदाकारी हर एक चीज से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित आज 54 साल की हो गई है. 15 मई 1967 को माधुरी का जन्म मुंबई में हुआ था. बॉलीवुड में माधुरी ने एक बड़ा नाम कमाया है.

madhuri dixit

माधुरी दीक्षित बीते करीब 37 सालों से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हुई है. अपने लंबे फ़िल्मी करियर में माधुरी ने कई तरह के किरदार अदा किए हैं. वे बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में अपना स्थान रखती है जो पूरी दुनिया में अपनी पहचान रखती है. आइए आज आपको माधुरी के जन्मदिन के ख़ास अवसर पर 5 ऐसी अभिनेत्रियों से मिलाते हैं जो शक्ल-सूरत में हूबहू माधुरी की तरह नज़र आती है…

निकी वालिया…

niki valia and madhuri dixit

निकी वालिया एक टीवी अभिनेत्री है और देखने में वे बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित की तरह नज़र आती है. निकी को माधुरी दीक्षित की ‘कार्बन कॉपी’ कहा जाता है. कई फोटो में तो निकी पूरी तरह माधुरी के जैसी ही दिखती है. कई बार लोग उन्हें देखकर धोखा भी खा जाते हैं. अपने एक साक्षात्कार में निकी ख़ुलासा कर चुकी है कि, माधुरी ने भी उन्हें ये बात बताई थी, कि लोग उनकी तुलना उनसे करते हैं.

फरहीन…

Farheen

अभिनेत्री फरहीन दिग्गज़ अभिनेता अक्षय कुमार के साथ काम कर चुकी है. अक्षय कुमार की फिल्म ‘सैनिक’ में फरहीन ने ‘खिलाड़ी कुमार’ की बहन का रोल अदा किया था. भारत के पूर्व क्रिकेटर मनोज प्रभाकर से शादी करने के बाद फिल्म इंडस्ट्री को फरहीन ने अलविदा कह दिया था. फरहीन भी दिखने में माधुरी की तरह लगती है. इसके चलते वे 90 के दशक में काफी लोकप्रियता हासिल कर चुकी है. फरहीन अब एक बिजनेसवुमन के रूप में काम कर रही है.

अश्विनी भावे…

ashwini bhave and madhuri dixit

अश्विनी भावे कई बॉलीवुड फिल्मों में नज़र आ चुकी है. अश्विनी भावे ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘हिना’ से की थी. काफी हद तक अश्विनी का चेहरा भी माधुरी दीक्षित से मेल खाता है. वहीं दोनों की मुस्कान तो पूरी तरह से एक जैसी ही लगती है. बता दें कि, अश्विनी भावे अब अमेरिका में रहती है. शादी के बाद वे पति के साथ विदेश में सेटल हो गई थी. वैसे ख़ास बात यह है कि, अश्विनी और माधुरी के बीच दोस्ती का रिश्ता है. अपने समय में अश्विनी हिंदी सिनेमा में अच्छा खासा नाम कमा चुकी है.

अंतरा माली…

antara mali and madhuri dixit

अंतरा माली आज गुमनामी में अपना जीवन बिता रही है, हालांकि एक समय था जब वे माधुरी दीक्षित के कारण काफी सुर्ख़ियों में रही थी. बॉलीवुड की कई फिल्मों में नज़र आ चुकी अंतरा माली बॉलीवुड में माधुरी दीक्षित बनने का सपना लेकर आई थी और यहां तक कि उन्होंने ‘मैं माधुरी दीक्षित बनना चाहती हूं’ नाम की फिल्म में भी काम किया था. यह फिल्म साल 2003 में आई थी, लेकिन वे सफ़लता से कोसों दूर रही. वे माधुरी दीक्षित के जैसी दिखने के कारण अधिक चर्चाओं में रही है. जबकि उनका करियर फ्लॉप रहा है.

लवलीन…

lavleen

माधुरी दीक्षित की हमशक्ल अभिनेत्रियों की सूची में लवलीन का नामा भी शामिल है. दिखने में लवलीन बेहद बोल्ड एंड हॉट लगती है. वहीं उनकी शक्ल-सूरत माधुरी दीक्षित से काफी मिलती है. लवलीन ने कई फिल्मों में काम किया है, वहीं उन्हें कई विज्ञापनों में भी देखा गया है. लवलीन को देखने पर उनमे माधुरी की छवि साफ़ झलक कर सामने आती है. लेकिन लवलीन ने कभी इसे अधिक तवज्जो न देते हुए हमेशा से ही अपनी अलग पहचान बनाने का काम किया है.

Back to top button