बॉलीवुड

ईशान खट्टर की माँ को तलाक देने के बाद टूट चुके थे पिता, फिर इस हसीना को दिया लिव इन का ऑफर

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर(Shahid Kapoor) की माँ नीलिमा अज़ीम(Neelima Azim) की जिंदगी बड़ी ही सुर्ख़ियों में रही है. नीलिमा अज़ीम अपनी निजी जिंदगी को लेकर ज्यादा विवादों में रही है. उन्होंने अपनी जिंदगी में तीन शादियां की है. अभिनेता पंकज कपूर(Pankaj kapoor) से तलाक लेने के बाद नीलिमा अज़ीम ने एक्टर राजेश खट्टर(Rajesh Khattar) के साथ शादी की थी. लिमा अज़ीम ने एक्टर राजेश खट्टर का एक बेटा भी है जिसका नाम ईशान खट्टर(Ishaan Khattar) है. ईशान भी बॉलीवुड में फिल्मों में आ चुके है.

Rajesh Khattar and Neelima Azim

पहली शादी की तरह ही नीलिमा और राजेश की शादी भी ज्यादा समय तक नहीं चल सकी. नीलिमा और राजेश का तलाक भी शादी के 10 बाद हो गया. राजेश ने नीलिमा से अलग होने के बाद एक्ट्रेस वंदना संजनानी(Vandana Sajnani) के साथ शादी कर ली थी. आज वह अपनी जिंदगी में काफी आगे बढ़ चुके है. उनका एक बेटा युवान भी है. अब हालिया राजेश खट्टर नीलिमा से तलाक और अपनी दूसरी शादी के कारण सुर्ख़ियों में बने है.

Shahid Kapoor and Ishaan Khattar

उनकी दूसरी शादी के बारे में उनकी पत्नी वंदना सजनानी ने खुलासा किया है, कि नीलिमा से तलाक होने के बाद राजेश दोबारा से शादी करने के मूड में नहीं थे. उन्होने वंदना से ये कहा था कि लिवइन में रहना है तो रह सकती हो. एक इंटरव्यू के दौरान वंदना सजनानी (Vandana Sajnani ) ने अपने रिश्ते से जुड़े कई खुलासे किये है. उनके मुताबिक उन्हें राजेश को इस शादी को मनाने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े थे. राजेश पहले तलाक से उभर नहीं पा रहे थे और वह दूसरी बार शादी नहीं करना चाहते थे. वंदना के मुताबिक वह ही इस शायद के लिए बहुत ज्यादा उत्साहित थी. राजेश बहुत ही क्लियर थे वह दूसरी बार शादी नहीं करना चाहते थे. राजेश ने वंदना से कहा था अगर लिव इन में रहना है तो रह लो वह दोबारा शादी नहीं करेंगे.

Vandana Sajnani and Rajesh Khattar

राजेश हालांकि वंदना की जीद के आगे झुक गए. दोनों ने 5 मई 2008 को शादी कर ली थी. इस शादी के 11 साल बाद वंदना और राजेश खट्टर बेटे युवान के माता-पिता बन चुके हैं. ये दोनों ही अपने बेटे को मिरेकल कहते है. वही अगर नीलिमा अजीम की बात करे तो उन्होंने पहली शादी शाहिद कपूर के पिता पंकज कपूर से की थी. इसके बाद उन्हें शाहिद हुए थे. जब शाहिद कपूर मात्र तीन वर्ष के थे तो उनकी माँ नीलिमा अज़ीम और पंकज कपूर का तलाक हो चुका था. इसके बाद पंकज कपूर से अलग होने के बाद 1990 में नीलिमा ने दूसरी शादी राजेश खट्टर से की. नीलिमा और राजेश के बेटे हैं एक्टर ईशान खट्टर.

Rajesh khattar with baby

इन दो शादियों के टूटने के बाद राजेश खट्टर से भी अलग होने के बाद नीलिमा ने तीसरी शादी की. नीलिमा ने तीसरी शादी रजा अली खान से 2004 में की थी. नीलिमा की तीसरी शादी भी टूट चुकी हैं. अब वह अपने बेटे ईशान के साथ रहती हैं. वहीं राजेश खट्टर के अलावा उनके पहले पति पंकज कपूर ने भी सुप्रिया पाठक से शादी की हैं. नीलिमा अपने इन रिश्ते की नाकामयाबी को लेकर कहती है कि मेरे पास इससे ऊपर उठने की क्षमता है. मेरे पास जीवन में आगे चलने के लिए मेरे प्यारे लड़के, मेरे बेटे (शाहिद और ईशान) हैं. ये दोनों मेरी बहुत बड़ी प्रेरणा हैं.

Back to top button