समाचार

वैवाहिक विज्ञापन देख किया रिश्ता पक्का, गलत बायोडाटा दिखा बेटी के पिता से ठगे 45 हजार

उत्तर प्रदेश में शादी के नाम पर 45 हजार रुपए की ठगी की गई है। जिसके बाद दुल्हन के परिवार वालों ने पुलिस से मदद मांगी और आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई। बताया जा रहा है कि चांदपुर सलोरी निवासी भुक्तभोगी ने वैवाहिक विज्ञापन अखबार में देख उसपर दिए नंबर पर फोन किया और बेटी के रिश्ते की बाद पक्की की। भुक्तभोगी को लगा की उनकी लड़की की शादी अब पक्की हो चुकी है और जल्द विवाह भी हो जाएगा। लेकिन शादी के नाम पर भुक्तभोगी के साथ ठगी की गई है।

शादी के नाम पर फर्जीवाड़ा होने पर भुक्तभोगी ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई और मोबाइल नंबर के आधार पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। भुक्तभोगी ने पुलिस को बताया कि बेटी के लिए वैवाहिक विज्ञापन में दिए नंबर पर उन्होंने कुछ समय पहले कॉल किया था। फोन करने पर उन्होंने फोटो व बयोडाटा शेयर किया। जिसके बाद वर पक्ष ने शादी के लिए हां कर दी। वरपक्ष ने भी सहमति देते हुए कहा कि उन्हें लड़की पसंद है।

हालांकि देख दिखाई बात पर वर पक्ष ने कहा कि उनका परिवार दर्शन करने के लिए राजस्थान जा रहा है और वापस आने पर शादी की अन्य बातें तय होंगी। इसके बाद अगले दिन ही भुक्तभोगी को अज्ञात नंबर से फोन आया और फोन करने वाले शख्स ने खुद को दरोगा बताया। शख्स ने फोन कर कहा कि आपके रिश्तेदार की गाड़ी से एक्सीडेंट हो गया है। नाराज गांववालों ने मारपीट करते हुए सभी का मोबाइल तोड़ दिया है।

इतना ही नहीं वर पक्ष ने फोन पर भुक्तभोगी से बात भी की और कहा कि समझौते के लिए 35 हजार व अन्य खर्च के लिए 10 हजार की जरूरत है। भुक्तभोगी ने मदद करने के लिए हां कर दी और पेटीएम के माध्यम से रुपये भेज दिए। इसके बाद फोन करने पर लगातार नंबर बंद मिला। कुछ दिन इंतजार करने के बाद भुक्तभोगी ने बायोडाटे में दिए गए पते पर जाकर छानबीन की। तो पता चला की पता फर्जी है। इसके बाद उन्हें अपने साथ हुई ठगी समझ में आई और तुरंत पुलिस से मदद मांगी गई।

पुलिस ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस केस को फोन नंबर के आधार पर दर्ज किया गया है। जिसे फोन से कॉल आया था वो किसका है, ये पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

Back to top button