विशेष

ये कैसा प्रेम? 100 फुट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ा प्रेमी, जैसे ही प्रेमिका आई लगा दी छलांग -Pics

प्यार एक ऐसी चीज है जिसके लिए इंसान जान दे भी सकता है और जान ले भी सकता है। हम सभी ऐसे कई मामले देख चुके हैं जहां प्रेमी या प्रेमीका ने प्यार में झगड़े या असफलता के चलते अपनी जान दे दी। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के मऊ के सरायलखनसी थाना क्षेत्र में देखने को मिला है। यहां रविवार को एक निजी अस्पताल में लैब टेक्नीशियन सतीश कुमार गुस्से में सौ फुट ऊंची टंकी पर जा चढ़ा।

अस्पताल कैंपस में पानी की टंकी पर चढ़ने के बाद उसने रशासन और मीडिया को बुलाने की डिमांड की। जल्द ही अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को भी सूचना दे दी। पुलिस जब मौके पर आई तो प्रेमी सतीश ने अपनी प्रेमीका को बुलाने की मांग की। पुलिस को लगा कि प्रेमीका के आने पर सतीश मान जाएगा और टंकी से नीचे उतार आएगा। इसलिए उन्होंने सतीश की प्रेमीका को बुलवाया लिया। बताया जा रहा है कि प्रेमीका भी सतीश के साथ उसी अस्पताल में काम करती थी।

पुलिस के बुलाने पर प्रेमीका जैसे ही बहार आई तो सतीश ने तुरंत टंकी से छलांग लगा ली। वह जमीन पर धड़ाम से जा गिरा। सभी लोग उसकी तरग दौड़े, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। सौ फुट पानी की टंकी से नीचे कूदने पर उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सतीश कुमार की उम्र 26 वर्ष थी। वह बलिया के रसड़ा तहसील के बैजलपुर गांव का रहने वाला था। मऊ के सरायलखनसी थाना क्षेत्र में बतौर लैब टेक्नीशियन काम करता था।

अस्पताल के लोगों के अनुसार सतीश और उसकी प्रेमीका का बहुत लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। हाल ही में दोनों का किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। इस बात के चलते सतीश गुस्से में अस्पताल से बाहर निकला और पानी की टंकी पर चढ़ गया। लेकिन प्रेमीका के सामने आते ही वह कूद गया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा उसके परिवार को सूचित कर दिया है।

इस पूरी घटना के बाद अस्पताल के सभी लोग हैरान है। किसी को यकीन नहीं हो रहा कि एक सुखद प्रेम कहानी का ऐसा दुखद अंत होगा। किसी ने नहीं सोचा था कि सतीश आत्महत्या जैसा कदम भी उठा सकता है। गौरतलब है कि इसके पहले भी हम कई ऐसे मामले देख चुके हैं। ऐसे में प्रेमी प्रेमिकाओं को यही सलाह होगी कि आत्महत्या किसी भी समस्या का समाधान नहीं होता है। पहले अपनी लव प्रॉब्लम को सुलझाने का प्रयास करें। यदि ऐसा न हो पाए तो लाइफ में आगे बढ़ जाए।

Back to top button