बॉलीवुड

सोनू सूद भी कोरोना के आगे हुए बेबस, ट्वीट करते हुए जाहिर की लाचारी, आपकी आंखों से भी पानी ला देगा

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood ) पिछले एक साल से लगातार गरीबों और जरुरत मंदों की मदद कर रहे है. सोशल मीडिया पर जितने भी लोग सोनू से मदद की गुहार लगाते है वह हर किसी की मदद करने की कोशिश करते है. सोनू न सिर्फ रास्ते में फसे हुए लोगों को घर पहुंचाते है बल्कि वह उन्हें रोज़गार दिलवाने में भी मदद करते है. वह जितना हो सकता है उतना लोगो की मदद करते है.

कोरोना की दूसर लहर के दौरान ये अभिनेता भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया था. बावजूद इसके भी सोनू सूद ने भी लोगों की मदद करनी नहीं छोड़ी. वह अस्पताल से भी लगातार लोगों की मदद करते रहे. अब इस अभिनेता ने देश में लोगों की ऐसी हालत से आहत होकर एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट में उन्होंने दुःख जताया है. इसके साथ ही इसमें उन्होंने एक जरुरी बात भी सबके साथ शेयर की है.

इस अभिनेता ने अपने ट्वीट में अपनी बेबसी और लाचारी का जिक्र किया है. उन्होंने लिखा कल मुझे करीबन 41660 लोगों ने मदद के लिए संपर्क किया था. हमने हर किसी तक पहुंचने की कोशिश तो की लेकिन हम नहीं पहुंच सके. अगर हम सब तक जाने की कोशिश भी करे तो इसमें हमें लगभग 14 साल का समय लग जाएगा. मतलब ये कि साल 2035 आ जायेगा. इसके साथ ही इस अभिनेता ने जरुरतमंदो की ऐसी हालत देख अपना बेबसपन सबके सामने जाहिर किया है.


गौरतलब है कि इसके पहले सोनू सूद सरकार से यह अपील करने के कारण चर्चा में रहे थे कि कोरोना से अपने माता-पिता को खो चुके बच्चों को मुफ्त में जीवनभर शिक्षा दी जाए. उनकी इस पहल की काफी तारीफ़ हुई थी वही उन्हें इस मामले में देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा का भी समर्थन मिला था. बता दें कि ये अभिनेता लोगो को जागरूक करने के लिए काफी समय से काम कर रहा है. आपको बता दें कि सबसे पहले कोरोना कि वजह से हुए लॉकडाउन के दौरान एक्टर ने प्रवासी मजदूरों और कई लोगो को उनके घर पहुंचाने में सहायता की थी. इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर लोग उनसे मदद मांगते हुए आए है और उन्होंने सभी की दिल खोल के मदद की है.

इससे पहले सोनू सूद ने मदर्स डे के मौके पर उन्होंने मां सरोज सूद के लिए एक भावुक पोस्ट साझा किया था. सोनू सूद ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है जो कि उनकी मां की तस्वीरों से बनाया गया है. सोनू सूद के माता-पिता अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन वह उन्हें हमेशा ही याद करते है. उन्होंने पोस्ट में कुछ पुराने हाथों से लिखे हुए लेटर भी डालें थे. ज्ञात हो कि सोनू सूद की मां एक प्रोफेसर थीं. कुछ समय पहले ही उनके गृहनगर पंजाब के मोगा में एक सड़क का नाम उनकी मां के नाम पर रखा गया था.

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह सोनू सूद रियलटी शो ‘डांस दीवाने’ के सेट पर स्पेशल गेस्ट बनकर पहुंचे थे. इस दौरान उनकी आंखों में आंसू आ गए थे जब भारती की माँ ने वीडियो कालिंग में उन्हें फरिश्ता कहा था. सोनू ने भारती को एयरलिफ्ट कराकर हैदराबाद भेजा था हालांकि बहुत कोशिशों के बाद भी डॉक्टर्स भारती को नहीं बचा पाएं.

Back to top button