बॉलीवुड

डेब्यू फिल्म के दौरान ऐसे दिखते थे ये सुपरस्टार, सालों बाद अब इतना बदल गया लुक, देखें तस्वीरें

आज के समय के बॉलीवुड स्टार्स अपने लुक्स और फिटनेस से हर किसी का दिल जीते लेते हैं. आज फिटनेस को हर कोई काफी अहमियत देता है. हालांकि वर्षों पहले इंडस्ट्री में ऐसा देखने को नहीं मिलता था. आज बॉलीवुड के कुछ बड़े सुपरस्टार्स की आप उनकी पहली फिल्म के लुक से तुलना करेंगे तो आपको फर्क साफ़ नजर आएगा. आज बॉलीवुड के 6 ऐसे मशहूर अभिनेताओं की आज की और उनकी डेब्यू फिल्म के दौरान के लुक की तस्वीरें हम आपको दिखा रहे हैं. तब से लेकर अब तक इन अभिनेताओं का लुक बहुत बदल गया है.

अजय देवगन – ‘फूल और कांटे’ 1991 …

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1991 से की थी. उनकी पहली फिल्म ‘फूल और कांटे’ थी. अजय देवगन की पहली ही फिल्म सुपरहिट थी. फिल्म में उनके एक्शन की भी काफी तारीफ़ की गई थी. 30 साल पहले के अजय देवगन और आज के अजय को देखें तो उनके लुक में जमीन आसमान का फर्क नजर आ रहा है.

सैफ अली खान – ‘परंपरा’ 1993 …

अभिनेता सैफ अली खान ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत शादी के दो सालों बाद की थी. साल 1991 में अमृता सिंह से शादी करने वाले सैफ ने साल 1993 में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. उनकी पहली फिल्म ‘परंपरा’ थी. इन करीब 28 सालों में सैफ के लुक में भी बहुत बदलाव आ गया है. साथ ही उनकी निजी ज़िंदगी में भी काफी बदलाव आ गया है. 2004 में अमृता से उनका तलाक हो गया था, इसके बाद साल 2012 में करीना कपूर से उन्होंने दूसरी शादी की थी.

अक्षय कुमार – ‘सौगंध’ 1991 …

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अक्षय कुमार को आज पूरी दुनिया में पहचाना जाता है. अक्षय की गिनती आज इंडस्ट्री के सबसे महंगे और सबसे व्यस्ततम कलाकारों में होती है. साल में आसानी से तीन से चार फ़िल्में लाने वाले अक्षय के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1991 में हुई थी. उनकी पहली फिल्म ‘सौगंध’ थी. अक्षय के लुक में भी तब से लेकर अब तक काफी बदलाव आया है. हालांकि वे आज भी 53 साल की उम्र में भी बेहद फिट बने हुए हैं. सुपरस्टार अक्षय कुमार को इंडस्ट्री के सबसे फिट और हिट एक्टर में से एक कहा जाता है.

आमिर खान – ‘कयामत से कयामत तक’ 1988 …

मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से चर्चित मशहूर अभिनेता आमिर खान बॉलीवुड के व्यस्ततम कलाकारों में से एक हैं. आमिर खान बीते करीब 33 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है. आमिर खान का लुक भी इन सालों में बहुत बदल गया है. आमिर ने फ़िल्मी करियर का आगाज साल 1988 में किया था. उनकी डेब्यू फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ थी. यह फिल्म हिट साबित हुई थी. 56 वर्षीय अभिनेता फिलहाल आगामी फिल्म लाल सिंह चड्ढा को लेकर सुर्ख़ियों में बने हुए हुए हैं.

सलमान खान – ‘बीवी हो तो ऐसी’ 1989 …

सलमान खान हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं. सलमान खान बॉलीवुड में करीब 32 सालों से काम कर रहे हैं. बॉलीवुड के सबसे सफ़ल और हैंडसम एक्टर में से एक सलमान के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1989 में हुई थी. उनकी लीड एक्टर के रूप में पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ थी, जो कि बड़ी हिट साबित हुई थी. इससे पहले साल 1988 में आई फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ में उनका एक छोटा सा रोल था. करियर के शुरुआती दिनों में बेहद दुबले-पतले नजर आने वाले सलमान अब बेहद फिट और तगड़े है. उनका लुक भी पूरी तरह से बदल चुका है.

शाहरुख खान – ‘दीवाना’ 1992 …

बॉलीवुड का बादशाह, किंग खान, किंग ऑफ़ रोमांस जैसे नामों से ख़ास पहचान रखने वाले मशहूर अभिनेता शाहरुख़ खान का नाम आज पूरी दुनिया में हैं. शाहरुख़ खान बीते 28 सालों से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं. शाहरुख़ ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी है. बता दें कि, शाहरुख़ ने साल 1992 में हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. उनकी पहली फिल्म ‘दीवाना’ थी. इससे पहले वे छोटे पर्दे पर काम करते थे. शाहरुख़ का लुक भी अब पूरी तरह से बदल चुका है. हालांकि वे अब भी बॉलीवुड में लीड एक्टर के रूप में सक्रिय हैं.

Back to top button