बॉलीवुड

लोगों के लिए आदर्श हैं टीवी की ये एक्ट्रेस,अपने बच्चो को दें रही माँ के साथ पिता का भी प्यार

आज पूरी दुनिया मदर्स डे मना रही हैं. मदर्स डे हर साल मई के महीने में दूसरे रविवार को मनाया जाता हैं. मदर्स डे का इम्पोर्टेंस हर किसी की लाइफ में अलग-अलग होता हैं. कहा जाता हैं जब एक औरत माँ बनती हैं तो उसके लिए यह दूसरे जन्म लेने जैसा होता हैं. माँ ये शब्द ही अपने आप में दुनिया होता हैं. मां और बच्चे का रिश्ता किसी परिभाषा से भी नहीं बताया जा सकता हैं. आज हम आपको टीवी की दुनिया की सिंगल मदर्स से मिलवाने जा रहे हैं.

उर्वशी ढोलकिया

उर्वशी ढोलकिया टीवी की एक मशहूर और जानी मानी अभिनेत्री हैं. उर्वशी ढोलकिया स्टार प्लस के शो ‘कसौटी जिंदगी की’ में कोमोलिका का किरदार निभा कर घर घर में मशहूर हुई थी. उर्वशी की शादी सिर्फ 16 साल की उम्र में हो गई थी और उन्होंने 17 साल की उम्र में दो जुड़वां बच्चों को जन्म दिया था. बाद में उर्वशी जल्द ही अपने पति से अलग हो गई और उन्होंने अकेले ही बच्चों को बड़ा किया.

जूही परमार

जूही परमार कुछ सालो पहले शनि देव में नज़र आई थी. मगर हर कोई उन्हें टीवी की कुमकुम के नाम से जानता हैं. जुही की शादी 8 सालों तक अच्छी चली और 2018 में इनका रिश्ता टूट गया. उन्होंने सचिन श्रॉफ से शादी की थी. अपने पति से तलाक लेने के बाद जूही ने अपनी बेटी समाइरा को एक सिंगल मदर के तौर पर बड़ा किया हैं.

दलजीत कौर

दलजीत कौर कई सीरियल और बिग बॉस सीज़न 13 में भी नज़र आ चुकी हैं. दलजीत कौर ने अपनी शादीशुदा जिंदगी में घरेलू हिंसा को भी काफी सहा हैं. वर्ष 2009 में दलजीत ने टीवी एक्टर शालीन भनोट से शादी की थी. आज दलजीत अपने बच्चे जेडन की देखभाल अकेले ही कर रही हैं. 2015 में दलजीत कौर अपने पति से अलग हो गई थी. दलजीत सिंगल मदर का किरदार निभा रही हैं.

दीपिशिखा नागपाल

दीपिशिखा नागपाल बॉलीवुड के साथ -साथ टीवी इंडस्ट्री में भी हमें दिख चुकी हैं. दीपिशिखा नागपाल ने वर्ष 2012 में केशव अरोड़ा के साथ शादी की थी. मगर उनकी शादी इतनी सफल नहीं रही. उनकी शादी बहुत जल्द ही टूट गई थी. वह भी तलाक के बाद अपने बच्चों को अकेले ही संभाल रही हैं.

चाहत खन्ना

चाहत खन्ना ने भी एक नहीं बल्कि दो-दो शादियां की हैं. उनकी पहली शादी महज 7 महीने में ही टूट गई थी. इसके बाद इस एक्ट्रेस ने 2013 में बॉयफ्रेंड फरहान मिर्जा से शादी की थी. शादी के बाद दोनों में बात नहीं बनी और दोनों की शादी टूट गई. चाहत की 2 जुड़वा बेटियां हैं. पति से अलग होने के बाद वह अकेली ही अपनी बेटियों का लालन-पालन कर रही हैं.

मोना आंबेगांवकर

मोना आंबेगांवकर भी एक सिंगल मदर हैं. मोना 2005 में एक बेटी की मां बनीं थीं. मीडिया में खबरें ये थी कि ये बेटी सीआईडी फेम दया उर्फ दयानंद शेट्टी की है. इस बारे में मोना आंबेगांवकर ने भी खुद कोई जानकारी नहीं दी थी. आज वह अकेले ही अपनी बेटी को बड़ा कर रही हैं.

श्वेता तिवारी

टीवी की प्रेरणा श्वेता तिवारी की जिंदगी टीवी पर तो बेहद ही सफल रही थी. लेकिज उनकी निजी जिंदगी कभी ही सफल नहीं हो पाई. दो बार शादी करने के बावजूद श्वेता आज सिंगल मदर है. श्वेता तिवारी के दो पतियों से दो बच्चे हैं. बेटी पलक तिवारी और बेटा रेयांश हैं. आज श्वेता अकेले ही अपने दोनों बच्चों की परवरिश करती है.

Back to top button