बॉलीवुड

आमिर खान और सलमान खान की दुश्मनी का ये किस्सा नहीं पता होगा आपको, जानें इनकी पूरी कहानी

कोरोना ने एक बार फिर हम सभी की जिंदगियों को रोक दिया है. सभी जगह लॉकडाउन लगा हुआ है. आम आदमी के साथ ही हमारे सितारो के काम भी बंद पड़े हुए है. महाराष्ट्र में भी तगड़ा लॉकडाउन लगा हुआ है. इस वजह से मुंबई में फिल्मों की शूटिंग तक कैंसिल कर दी गई है. अमूमन सभी सेलेब्स अपने-अपने घरों में अपने परिवारों को समय दे रहे हैं. ऐसे में इन दिनों सोशल मीडिया पर इन सेलेब्स के कई कई कहानी-किस्से, थ्रोबैक फोटोज और वीडियोज काफी वायरल हो रहे हैं.

इन्हीं कहानियों किस्सों में सलमान खान (Salman Khan) और आमिर खान (Aamir Khan) का भी एक किस्सा काफी तेज़ी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं. ये किस्सा दोनों की दोस्ती नहीं बल्कि दुश्मनी का हैं. बॉलीवुड में एक समय ऐसा भी था जब आमिर खान और सलमान खान के दूसरे को फूटी आँख पसंद नहीं करते थे. आमिर और सलमान ने सिर्फ एक ही फिल्म में एक साथ काम किया था. वह फिल्म अंदाज अपना अपना थी.

जब इस फिल्म की शूटिंग हो रही थी इसी दौरान दोनों के बीच मनमुटाव हो गया था. आमिर और सलमान दोनों ने ही इस इंडस्ट्री में लगभग के साथ ही आसमान की ऊंचाइयों को देखा. आज ये दोनों ही सुपरस्टार में शामिल होते हैं. आज ये दोनों बहुत ही अच्छे दोस्त हैं. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब सलमान के एट्टीट्यूड की वजह से आमिर उन्हें जरा भी पसंद नहीं करते थे.

आमिर खान ने सलमान खान को लेकर एक बार करन जौहर के चैट शो कॉफी विद करन में कई खुलासे किये थे. आमिर ने कहा था कि उन पर उस समय सलमान को लेकर पहला इम्प्रेशन बहुत ही ख़राब रहा था. आमिर ने बताया था कि फिल्म अंदाज अपना अपना को लेकर सलमान के साथ काम करने का उनका अनुभव कुछ खास नहीं रहा था. सलमान उस समय मुझे पूरी तरह से अजीब और अनप्रोफेशनल लग रहे थे. उसके साथ काम करके मुझे ये महसूस हुआ कि इससे दूर रहना ही अच्छा होगा.

इस फिल्म में दोनों को स्क्रीन पर देखकर ये बिल्कुल नहीं लगा कि दोनों में अच्छे रिश्ते नहीं हैं. इस फिल्म को राजकुमार संतोषी ने बनाया था. इस फिल्म में आमिर-सलमान के अलावा करिश्मा कपूर, रवीना टंडन और परेश रावल ने भी मुख्य भूमिका निभाई थी. बाद में ये दोनों अच्छे दोस्त बन गए. इन दोनों की दोस्ती उस समय बढ़ी जब 2002 में आमिर अपनी पत्नी रीना दत्ता से तलाक लेने वाले थे.

उन दिनों में आमिर खान शराब के नशे में डूबे रहते थे. ऐसे में एक दिन सलमान उनके घर आ गये थे. आमिर के मुताबिक सलमान उनकी जिंदगी में तब आए थे जब वह बहुत ही अकेले महसूस कर रहे थे. दोनों ने उस शाम बहुत देर बैठ कर साथ में शराब पी. तब से लेकर आज तक आमिर – सलमान बहुत अच्छे दोस्त है.

अगर प्रोजेक्ट्स की बात की जाए तो आमिर की अपकमिंग फिल्म लालसिंह चड्ढा है. इस फिल्म में उनके साथ करीना कपूर खान नज़र आने वाली हैं. वहीं, सलमान की अपकमिंग फिल्म राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई, अंतिम, टाइगर 3 , कभी ईद कभी दीवाली जैस फिल्मे हैं.

Back to top button
?>