बॉलीवुड

देश के इन दस अभिनेताओं और अभिनेत्रियों का काल बना कोरोना वारयस, देखते ही देखते गई इनकी जान

कोरोना वायरस(Corona Virus) की दूसरी लहर से देश बेहाल है. देश में न सिर्फ लोगों की जान जा रही है बल्कि आर्थिक स्तिथि भी ख़राब हो रही है. कोरोना के जाल में फंसकर बीते साल से अब भारी संख्या में लोग अपनी जान गवां चुके हैं. ऐसे में जिसने अपनों को खोया है वे इस गम को काफी बेहतर तरीके से समझ सकते है. कई नामी-गिरामी सेलेब्स भी कोरोना वायरस की दूसरी लहर की चपेट में अपनी जान गवां चुके है. इन सेलब्स को लाख कोशिशों के बाद भी नहीं बचाया जा सका.

श्रीपदा

बॉलीवुड और भोजपुरी फिल्मों में कम कर चुकी एक्ट्रेस श्रीपदा 5 मई को कोरोना वायरस से अपनी जिंदगी की जंग हार गई. श्रीपदा के निधन की खबर से बॉलीवुड और भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री सकते में डूबी हुई है. श्रीपदा ने कई हिट हिंदी फिल्मों के साथ ही भोजपुरी सिनेमा में अभिनय किया था.

बिक्रमजीत कंवरपाल

बिक्रमजीत कंवरपाल भी इस इंडस्ट्री के सीनियर अभिनेता में से एक थे. उनका इलाज मुंबई के ही एक प्राइवेट हॉस्पिटल में चल रहा था. हांलाकि इस दौरान उन्हें बचाया नहीं जा सका. ‘पेज 3’, ‘टू स्टेट्स’, ‘द गाज़ी अटैक’, और ‘मर्डर 2’ जैसी फिल्मों में उन्होंने यादगार एक्टिंग की थी. 1 मई को उनकी मृत्यु हो गई थी.

श्रवण राठौड़

संगीतकार जोड़ी नदीम-श्रवण का भी बहुत नाम चलता था. इस जोड़ी के श्रवण राठौड़ के लिए भी ये कोरोना वायरस जानलेवा साबित हुआ था. वह हरिद्वार में कुंभ के मेले में शामिल हुए थे. 22 अप्रैल की रात श्रवण राठौड़ ने दुनिया को अलविदा कह दिया था. श्रवण के अलावा उनकी पत्नी और बेटा भी कोरोना वायरस से ग्रस्त थे.

अभिलाषा पाटिल

अभिलाषा पाटिल मराठी सिनेमा की जानी-मानी एक्ट्रेस थी. अभिलाषा पाटिल के निधन से मराठी फिल्म इंडस्ट्री को काफी धक्का लगा है. पिछले काफी समय से अभिलाषा ICU में एडमिट थी. 4 मई को उन्होने इस दुनिया को छोड़ दिया था. वह अपनी शूटिंग के लिए वाराणसी गई हुई थी.

थामीरा

तमिल फिल्म इंडस्ट्री के दिन भी इन दिनों काफी बुरे चल रहे है. 30 अप्रैल को तमिल फिल्म निर्माता थमीरा का निधन भी कोरोना से हो गया है. चेन्नई के एक निजी अस्पताल में कोविद -19 संबंधी जटिलताओं के कारण उन्होंने आखरी सास ली.

विटाली दास

विटाली दास का नाम असम की मशहूर सिंगर्स के रूप में लिया जाता है. विटाली दास ने कोराना कि वजह से 21 अप्रैल को आखरी बार सास ली थी. उन्होएँ आखरी बार गुवाहटी के लाटसिल प्लेग्राउंड में हुई बिहू फंक्शन में परफॉर्म किया था. जिसके बाद ही वो कोरोना की चपेट में आ गई थी बाद में उनकी मृत्यु हो गई थी.

किशोर नांदलस्कर

हिन्दी और मराठी सिनेमा के दिग्गज कलाकार किशोर नांदलस्कर भी इस कोरोना लहार का शिकार बने है. किशोर नांदलस्कर का निधन बीते महीने 20 अप्रैल को ही हो गया था. उन्हें सांस लेने और बात करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. उनका ऑक्सीजन लेवल भी कम था.

रामू

कन्नड़ फिल्म निर्माता रामू जी जिंदगी पर भी ये कोरोना वायरस काल बनकर टूटा था. उनका इलाज बेंगलुरू के एम एस रमैया अस्पताल में हो रहा था. मगर 52 वर्ष की उम्र में उन्हें बचाया नहीं जा सका.

सतीश कौल

हिन्दी और पंजाबी फिल्मों के जाने माने अभिनेता सतीश कौल भी काफी समय से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना कर रहे थे. इसके बाद कोरोना वायरस का संक्रमण उनकी जान पर हावी हो गया. 74 वर्ष की उम्र में सतीश कौल ने आखरी सांस ली थी. उन्हें ‘महाभारत’ सीरियल में इंद्र देव का किरदार अदा किया था.

जॉनी लाल

जॉनी लाल एक बड़े वेटरन सिनेमैटोग्राफर थे. लेकिन कोरोना ने इन्हे भी नहीं छोड़ा. कोरोना इनकी जिंदगी से भी खेल कर गया. कोरोना से जंग लड़ने के दौरान इनका निधन हो गया था. जॉनी लाल ‘रहना है तेरे दिल में’ और ‘मुझे कुछ कहना है’ जैसी फिल्मों में काम करने के लिए मशहूर थे. 21 अप्रैल को उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कहा था.

Back to top button
?>