बॉलीवुड

अक्षय कुमार के साथ इस एक्ट्रेस ने किया था रोमांस, करियर को लात मारकर शादी की अब हुई ऐसी हालत

बॉलीवुड एक्ट्रेस अश्विनी भावे ( Ashiwini Bhave ) इस साल अपना 49 वां जन्मदिन मना रही है. उनका जन्म 7 मई 1972 को हुआ था. अश्विनी ने हिंदी और मराठी भाषा की एक से बढ़कर एक कई फिल्मों में अभिनय किया था. 90 के दशक में वो बॉलीवुड की एक बड़ी एक्ट्रेस हुआ करती थी. अश्विनी ने हिंदी और मराठी भाषा की कई फिल्मों में शानदार काम किया था. 90 के दशक में वो बॉलीवुड की एक डिमांडेड अभिनेत्री हुआ करती थी.

अपनी डेब्यू फिल्म के 2 वर्ष बाद वह अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘सैनिक’ में दिखी थी. इस फिल्म ने उन्हें लाइम लाइट में ला दिया था. इसके बाद उन्होंने वर्ष 2007 में सॉफ्टवेयर इंजीनियर किशोर बोपार्डीकर के साथ शादी की थी. शादी के बाद वह अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में रहने लगी. फिल्म हिना में अश्विनी भावे ने एक साइड किरदार किया था और इसी से वह छा गई थी. अश्विनी ने अपने पूरे करियर में तक़रीबन 20 हिंदी फिल्मों में काम किया था. इसके साथ ही 90 के दशक की कई फिल्मों में उन्होंने यादगार काम किया है.

अक्षय कुमार के साथ अश्विनी भावे न सिर्फ सैनिक में नज़र आई बल्कि ‘जख्मी दिल’ में भी उन्होंने शानदार काम किया था. आपको बता दें कि राजू सुब्रमण्यम के डायरेक्शन में बनाई गई ये फिल्म 1994 में रिलीज़ हुई थी. अश्विनी भावे ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी शो के दौरान की थी. उनके काम को पहली बार हिंदी के साइंस फिक्शन सीरियल ‘अंतरिक्ष’ में देखा गया था.

ऋषि कपूर के साथ फिल्म हिना में अश्विनी उनकी को स्टार थी. इसके बाद उन्होंने ऋषि कपूर की मौत के दौरान गहरा दुःख जताया था. आपको बता दें कि यह अभिनेत्री फिल्मों को अब अलविदा कह चुकी है और अपने पति के साथ अमेरिका में रहती है आज वह दो बच्चों की माँ भी बन चुकी है. अश्विनी भावे की बेटी का नाम साची है. आज यह एक्ट्रेस भले ही अमेरिका में रहती है लेकिन आज भी अपने बच्चों को भारतीयस संस्कृति से जोड़े हुए रखती है. अमेरिका में उनकी बेटी अपने हाथों से बने हुए गणपति घर में विराजती है.

आपको बता दे कि इस अभिनेत्री को आखरी बार 1998 में फिल्म ‘बंधन’ में देखा गया था. अमेरिका जाने के बाद वहां पर उन्होंने फिल्म मेकिंग का कोर्स भी किया. दी के 10 साल बाद 2017 में अश्विनी एक बार फिर से भारत आई थी. उनके वापस से भारत आने की वजह मराठी जॉनर की फिल्म थी. सबसे बड़ी वजह यह थी कि वह महेश मांजरेकर स्टारर फिल्म ‘ध्यानीमनी’ में काम करने के लिए इंडिया में आई थी.

अभिनेत्री अश्विनी भावे ने बॉलीवुड की अब तक 20 फिल्मों में काम किया है. इनमें हिना, मीरा का मोहन, हनीमून, सैनिक, परंपरा, कायदा कानून, जख्मी दिल, अशांत, चीता, चौराहा, इक्का राजा रानी, पुरुष, जुर्माना, भैरवी, जज मुजरिम, युगपुरुष, सरकारनामा और बंधन जैसी कुछ प्रमुख फिल्में हैं. अश्विनी भावे ने पिछले साल ही वेबसीरीज ‘द रायकर केस’ से दोबारा से कमबैक किया. मराठी भाषा की इस वेबसीरीज में उनके साथ अतुल कुलकर्णी, ललित प्रभाकर, मनवा नाईक जैसे कई अभिनेताओं ने काम किया था. उनके पास कुछ और वेबसीरीज प्रोजेक्ट्स में है.

Back to top button
?>