बॉलीवुड

जब काजोल ने खोले अजय से शादी करने के राज, बताया करियर के पीक पर क्यों लिए थे सात फेरे

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन और 90 के दशक की टॉप की एक्ट्रेसेस में शुमार रही काजोल की जोड़ी को फैंस काफी पसंद करते हैं. अजय और काजोल बॉलीवुड के लोकप्रिय और पावर कपल में से एक हैं. बीते 21 सालों से दोनों साथ में हैं और फैंस को दोनों को साथ में देखकर काफी खुशी होती है.

साल 1999 में की थी शादी…

अजय देवगन और काजोल का करीब पांच सालों तक अफेयर चला था. दोनों की पहली मुलाक़ात साल 1994 में आई फिल्म ‘हलचल’ के दौरान हुई थी. इसके बाद दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़ गए थे और दोनों ने करीब पांच सालों तक एक दूसरे को डेट किया. कई फिल्मों में साथ काम करने के दौरान भी दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थी और आखिरकार साल 1999 में दोनों ने सात फेरे ले लिए थे.

शादी के दौरान अजय देवगन और काजोल दोनों का ही करियर पीक पर था. शादी के समय काजोल की उम्र 24 साल थी और उनके पिता नहीं चाहते थे कि वे करियर के शिखर में अजय देवगन से शादी करें. हालांकि काजोल, अजय से शादी करने का मन बना चुकी थी.

अजय देवगन और काजोल की शादी के कई सालों बाद दोनों के दोस्त और इंडस्ट्री के जाने-माने मेकअप आर्टिस्ट मिकी कांट्रेक्टर ने बड़ा खुलासा किया था. उन्होंने एक बार काजोल से शादी को लेकर सवाल किया था कि, ‘क्या? क्यों? अभी क्यों?’ मिकी के अनुसार यह उनके लिए आश्चर्य की बात थी क्योंकि अजय और काजोल दोनों एक दूसरे से अलग थे. काजोल बहुत बातूनी हैं जबकि अजय चुपचाप रहते हैं. फिर भी दोनों एक हो गए थे.

मिकी के सवाल का जवाब देते हुए अभिनेत्री काजोल ने बताया था कि, ‘उस समय मैं बैक टू बैक फिल्मों में काम कर रही थी. ऐसा करते हुए मुझे 9 साल हो गए थे. मैं सालाना 4-5 फिल्मों में काम करती थीं. ऐसे में जब अजय से मिली तो मुझे लगा कि वही मेरे लिए परफेक्ट लाइफ पार्टनर साबित होंगे. मुझे लगा कि मुझे अजय के साथ सेटल हो जाना चाहिए, फिर भले ही मैं साल में एक फिल्म में काम करूं लेकिन अच्छी और कम फिल्में ही करूंगी.’

बता दें कि, अजय देवगन बीते करीब 30 सालों से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं. वे अब तक कई हिट फ़िल्में दे चुके हैं. अजय के करियर की शुरुआत साल 1991 में आई फिल्म ‘फूल और कांटे’ से हुई थी. उनकी पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी.

वहीं काजोल के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1992 में हुई थी. उनकी पहली फिल्म ‘बेखुदी’ थी. 90 के दशक में काजोल बॉलीवुड में बहुत सफल और सक्रिय हैं. वे इस दौरा में टॉप की एक्ट्रेस में शुमार रहती थी. काजोल ने बॉलीवुड को कई यादगार फ़िल्में दी हैं.

दो बच्चों के माता-पिता हैं अजय-काजोल…

बता दें कि, अजय देवगन और काजोल आज दो बच्चन के माता-पिता हैं. दोनों की बड़ी बेटी का नाम न्यासा है, वहीं दोनों का एक बेटा भी है जिसका नाम युग है.

Back to top button