बॉलीवुड

कभी इस हसीना ने निभाया था करीना के बचपन का रोल, अब दिखती है इतनी ख़ूबसूरत, देखें फोटोज

बॉलीवुड के बहुत से सितारे ऐसे हैं जो हिंदी सिनेमा में बाल कलाकार के रूप में भी काम कर चुके हैं. वहीं कई कलाकारों के बचपन का रोल फिल्मों में कोई और अदा करता है. बॉलीवुड की ख़ूबसूरत और जानी-मानी अभिनेत्री करीना कपूर खान के साथ भी ऐसा हो चुका है. बता दें कि, करीना कपूर की फिल्म ‘मुझसे दोस्ती करोगे’ में उनके बचपन का किरदार बरखा सिंह ने निभाया था.

यशराज की फिल्म ‘मुझसे दोस्ती करोगे’ साल 2002 में आई थी. करीना के साथ ही फिल्म में रानी मुखर्जी, ऋतिक रोशन और उदय चोपड़ा भी अहम रोल में थे. इस फिल्म में करीना का बचपन का रोल भी था और इसे निभाने की जिम्मेदारी मिली थी बरखा सिंह को. वह छोटी सी बच्ची टीना अब काफी बड़ी हो चुकी है. उसे पहचानना किसी के लिए भी आसान नहीं है. लेकिन बरखा सिंह बड़ी होने पर फिल्मों में देखने को नहीं मिली.

बता दें कि, फिलहाल बरखा सिंह अपना एक यूट्यूब चैनल चलाती है और वे एक यूट्यूबर के रूप में काम कर रही है. 19 सालों के बाद अब बरखा अपने क्षेत्र में सफल है और काफी ख़ूबसूरत भी है. हाल ही में बरखा एक साक्षात्कार का हिस्सा बनी थी. जहां उनसे कुछ ख़ास बातचीत की गई.

एक साक्षात्कार में हाल ही में बरखा सिंह से सवाल किया गया था कि, क्या उन्हें भी बड़े होने पर इंडस्ट्री में फिट होने के लिए कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ा ? इसके जवाब में अभिनेत्री ने कहा कि, ‘मुझे कोई दिक्कत नहीं हुई क्योंकि मैंने बचपन में काम एक कलाकार के तौर पर नहीं बल्कि मस्ती में काम किया था. मैंने कोई भी बहुत बड़ी फिल्म या लंबे चलने वाले शो में काम नहीं किया.

मैंने तो बस गर्मी की छुट्टियों में जैसे कुछ काम कर लेते हैं वैसे अभिनय किया था. मेरे मन में तो ये था कि स्विट्जरलैंड चलते हैं और ऋतिक रोशन, करीना और रानी से मिलते हैं. यहां तक कि मैंने इसलिए ऑडिशन दिया था कि मेरी मां मेरे लिए आईसक्रीम खरीद दें.’

बरखा ने इस बात को स्वीकार किया कि बाल कलाकार के रूप में मैं बहुत ज्यादा भी मशहूर नहीं हुई थी. उन्होंने कहा कि, ‘मैं बहुत मशहूर बाल कलाकार नहीं थी और मुझे बड़े होकर फिर से मशहूर होना था. मैंने जब दोबारा अभिनय में कदम रखा तो मैं यश राज या किसी बड़े बैनर के पास नहीं गई और जमीनी स्तर से फिर से शुरूआत की.’

आगे बरखा सिंह कहती हैं कि, ‘कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें अभी भी मैं उस फिल्म के लिए याद हूं, कभी कभी लोग मुझे छोटी करीना कहकर बुलाते हैं. बहुत से लोग कहते है कि मेरा चेहरा अभी भी वैसा ही जैसा बचपन में था. मुझे करीब 600-700 बच्चों के बीच उन्हें इस रोल के लिए चुना गया था. आज वो बेहद खुश हैं कि लोग उन्हें भूले हुए बाल कलाकार के तौर पर नहीं बल्कि उनके अभी के काम के लिए पहचानते हैं.’

टीवी पर किया डेब्यू, कई शो का रही हिस्सा…

साल 2013 में बरखा सिंह ने टीवी करियर की शुरुआत की थी. वे इस दौरान ‘ये है आशिकी’ में नज़र आई थी. ‘ये है आशिकी’ के बाद बरखा ने ‘लव बाय चांस’, ‘भाग्यलक्ष्मी’, ‘एमटीवी फना’, ‘कैसी ये यारियां’ और ‘ब्रीद’ जैसे शो में भी काम किया. वे फिलहाल अपने यूट्यूब वीडियोज के साथ ही टीवी शोज, वेब सीरीज से भी चर्चा में बनी रहती हैं.

Back to top button