बॉलीवुड

धर्मेंद्र-विनोद खन्ना संग काम करने वाली इस एक्ट्रेस का हुआ निधन, कोरोना से हारी जंग

हिंदी सिनेमा सहित भोजपुरी और साउथ इंडियन फिल्मों में भी काम कर चुकी जानी-मानी अभिनेत्री श्रीप्रदा अब हमारे बीच नहीं रही. श्रीप्रदा ने बुधवार को इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. बताया जा रहा है कि श्रीप्रदा का निधन कोरोना महामारी के चलते हुआ है. वे बीते कई दिनों से कोरोना वायरस से संक्रमित थीं और आखिरकार बुधवार को उन्होंने अंतिम सांस ली.

श्रीप्रदा ने अपने काम से 80 और 90 के दशक में खूब नाम कमाया था. उनकी अदाकारी को काफी पसंद किया जाता है. 80 और 90 के दशक में श्रीप्रदा हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों का हिस्सा रही है. दर्शकों ने श्रीप्रदा को फिल्म ‘आग के शोले’, ‘बेवफा सनम’ से लेकर जी टीवी के हॉरर सीरीज तक में देखा है. श्रीप्रदा दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना और धर्मेंद्र जैसे बड़े स्टार्स के साथ भी काम कर चुकी थीं.

श्रीप्रदा साल 1986 में आई फिल्म ‘बटवारा’ में भी देखने को मिली थी. इस फिल्म में धर्मेंद्र और विनोद खन्ना जैसे बड़े स्टार्स अहम रोल में थे. जबकि श्रीप्रदा ने ‘ए नाइटमेयर एट एल्म स्ट्रीट’ के हिंदी वर्जन खूनी मुर्दा में दीपक पराशर और जावेद खान के साथ भी स्क्रीन साझा की थी. वे केवल बॉलीवुड तक ही सीमित नहीं रही. बल्कि उनकी अदाकारी को दर्शकों ने भोजपुरी और दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी देखा और ख़ूब सराहा.

68 भोजपुरी फिल्मों में किया था काम…

बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय फिल्मों के साथ ही श्रीप्रदा भोजपुरी सिनेमा का भी एक बड़ा नाम थी. भोजपुरी सिनेमा में उनके नाम का सिक्का खूब चला. तब ही तो उन्होंने कुल 68 भोजपुरी फिल्मों में काम किया था. इतना ही नहीं वे कई टीवी शो का भी हिस्सा रही हैं.

श्रीप्रदा के निधन की ख़बर की पुष्टि सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन (CINTAA) ने की है. वहीं CINTAA ने श्रीप्रदा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है. सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन ने एक्ट्रेस के निधन पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि, CINTAA एक्ट्रेस श्रीप्रदा के निधन पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता है.


श्रीप्रदा के निधन पर एक समाचार चैनल से बात करते हुए CINTAA के जनरल सेक्रेटरी अमित बहल ने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर से बॉलीवुड की कई कीमती लोगों की जान ले ली है. श्रीपदा का जाना हमारे फ्रैटरनिटी के लिए बहुत दुख की बात है. वह हमारे फ्रैटरनिटी की सीनियर मेंबर थीं.

गौरतलब है कि, बीते कुछ दिनों में कई सितारें कोरोना के चलते दुनिया को अलविदा कह चुके हैं. हाल ही में इस महामारी से बॉलीवुड और मराठी फिल्मों की अभिनेत्री अभिलाषा पाटिल, अभिनेता बिक्रमजीत कंवरपाल, संगीतकार श्रवण राठौड़ सहित अन्य कलाकारों का निधन हुआ है.

Back to top button
?>