दिलचस्प

महिला ने कुत्तों को सिखाई भारतीय संस्कृति, भोजन से पहले की प्रार्थना, देखें Video

भारतीय संस्कृति बहुत ही अच्छी है। इसमें हमे कई अच्छी बातें सिखाई जाती है। जैसे जब भी आप भोजन ग्रहण करें तो पहले हाथ जोड़ भगवान से प्रार्थना करें। उनसे धन्यवाद कहें कि उन्होंने आपको भोजन प्रदान किया। आमतौर पर भोजन के पहले की प्रार्थना करते हुए आप ने सिर्फ इंसानों को ही देखा होगा। वैसे इंसानों में भी हम कुछ गिने चुने लोग ही रह गए हैं जो खाने से पहले हाथ जोड़ प्रार्थना करते हैं। लेकिन आज हम आपको दो ऐसे कुत्तों से मिलाने जा रहे हैं जो भोजन करने से पहले प्रार्थना करना पसंद करते हैं।

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक महिला अपने दोनों कुत्तों को खाने से पहले प्रार्थना करना सिखाती है। वीडियो में देखा जा सकता है कि दो कुत्ते भोजन की थाली के सामने खड़े रहते हैं। हालांकि वह भोजन करना शुरू नहीं करते हैं। पहले वह महिला की प्रार्थना के खत्म होने का इंतजार करते हैं। महिला मराठी में भोजन के पहले प्रार्थना करती है। इसके बाद जब वह कुत्तों को खाने का इशारा करती है तो वह खाना खा लेते हैं।

यह अनोखा वीडियो वैशाली माथुर नाम की महिला ने ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। लोगों को ये बात पसंद आ रही है कि कैसे महिला अपने पालतू जानवरों को भी भारतीय संस्कृति से रूबरू करवा रही है। वीडियो देख कई लोग हैरान भी हैं। उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि कुत्ते जैसा जानवर खाने के लिए इतनी देर तक रुक सकता है। आमतौर पर कुत्ते खाना देखते ही खुद पर कंट्रोल नहीं रख पाते हैं।


इस वीडियो को अभी तक पचास हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। लोग इस पर तरह तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। एक यूजर लिखता है ‘रिस्पेक्ट! आप एक अच्छी महिला हैं जो अपने कुत्तों को खाने के पहले प्रार्थना करना सीखा रही हैं। हर किसी को आप से सीखना चाहिए। भगवान आपको खुश रखे और अच्छी सेहत दे।’


एक अन्य यूजर ने ऐसा ही एक वीडियो साझा किया जिसमें कुत्ते हाथ जोड़ प्रार्थना करते हैं।


वैसे आप लोगों को यह वीडियो कैसा लगा हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Back to top button
?>