बॉलीवुड

जब इन बड़ी फिल्मों ने दर्शकों को बना दिया बेवकूफ, ‘शोले’ में तो दिख गए थे ठाकुर के कटे हुए हाथ

फ़िल्में बनाने के दौरान फिल्ममेकर्स काफी मेहनत करते हैं और हर एक सीन को बारीकी से देखा जाता है, लेकिन इसके बावजूद कभी-कभी फिल्म की रिलीज के बाद भी छोटी-मोटी गलतियां सामने आ जाती है. बॉलीवुड की कई फिल्मों में ऐसा हुआ है जब पर्दे पर फैंस ने फिल्मों की बड़ी गलतियों को पकड़ा है. आज आपको 7 ऐसे ही फिल्मों के बारे में हम बता रहे हैं…

बाहुबली…

साल 2015 में आई प्रभास की इस फिल्म ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे, लेकिन इस ब्लॉकबस्टर फिल्म में एक गलती भी देखी गई थी. एक सीन में प्रभास और अभिनेत्री तमन्ना भाटिया के बीच रोमांस हो रहा होता है, तब अचानक से तमन्ना के ट्यूब ब्लाउज का डिजाइन बदल जाता है.

धूम 3…

आमिर खान और कैटरीना कैफ की यह फिल्म साल 2013 में प्रदर्शित हुई थी. इस फिल्म की एक बड़ी गलती कैटरीना कैफ से जुड़ी हुई है. दरअसल, ‘कमली’ गाने में कैटरीना आमिर के सामने डांस कर रही होती है और गाने में वे अपने कपड़े भी उतारते हुए बदलती है. एक सीन में कैटरीना जींस के साथ केवल जूतों में नज़र आती है, लेकिन जब वे जींस उतारती है तो ब्लैक लैगिंन्स में वे वे दिखती है.

बैंग बैंग…

साल 2014 में आई ऋतिक और कैटरीना की इस फिल्म के एक गाने ‘तू मेरी’ में एक गलती पकड़ी गई थी. कैटरीना और ऋतिक इस गाने पर डांस कर रहे होते हैं और अचानक से ऋतिक की फुल स्लीव ब्लेजर हॉफ हो जाती है.

कृष 3…

ऋतिक रोशन की इस फिल्म में भी ठीक बैंग बैंग की तरह ही गलती हुई थी. आप देख सकते हैं कि, ‘रघुपति राघव राजा राम’ गाने पर डांस के दौरान ऋतिक फुल स्लीव सफेद शर्ट में नज़र आते हैं, हालांकि बाद में उनकी शर्त फुल स्लीव से हाफ स्लीव हो जाती है. बता दें कि, साल 2013 में आई इस फिल्म में ऋतिक के अपोजिट अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने अहम रोल अदा किया था.

शोले…

हिंदी सिनेमा की सबसे सफ़ल फिल्मों में से एक मानी जाने वाली ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म ‘शोले’ में तो एक बहुत बड़ी गलती हुई थी. दरअसल, यह तो हर कोई जानता है कि, गब्बर का रोल निभाने वाले अमजद खान ठाकुर का रोल अदा करने वाले संजीव कुमार के दोनों हाथ काट देते हैं, इसके बाद गब्बर और ठाकुर के बीच जब फाइट होती है तो ठाकुर अपने पैरों से ही गब्बर का सामना करता है. लेकिन इसी बीच एक दृश्य में ठाकुर के कुर्ते से उसके हाथ बाहर निकलते हुए दिख जाते हैं. इस सुपरहिट फिल्म में यह एक बहुत बड़ी गलती थी.

प्यार का पंचनामा…

बॉलीवुड के उभरते हुए अभिनेता कार्तिक आर्यन की साल 2011 में आई फिल्म प्यार का पंचनामा में एक सीन में तीनों दोस्त बाइक पर सवार होकर ढाबे पर जाते हैं, हालांकि जब वे ढाबे से वापस निकलते हैं तो वे बाइक पर नहीं बल्कि जीप पर सवार होकर आते हैं.

भाग मिल्खा भाग…

फरहान अख्तर और सोनम कपूर की यह फिल्म 2013 में प्रदर्शित हुई थी. बता दें कि, फिल्म भारत के दिग्गज़ धावक मिल्खा सिंह के जीवन पर आधारित थी. इस फिल्म में 1940-50 की कहानी दर्शाई गई है, हालांकि एक सीन आज के दौर की याद दिला देता है. दरअसल, एक सीन में सोनम के पीछे मोबाइल टावर देखा गया था.

हे बेबी…

अक्षय कुमार, विद्या बालन, फरदीन खान और रितेश देशमुख जैसे सितारों से सजी इस फिल्म को फैंस का ख़ूब प्यार मिला था. फिल्म में कॉमेडी की भरमार थी. एक सीन में जब अक्षय कुमार बेबी के लिए शॉपिंग कर रहे होते हैं तब उनके पीछे एक महिला की गोद में एक बेबी नज़र आता है और उसके कपड़ों का रंग लगातार बदलते रहता है.

Back to top button
?>