बॉलीवुड

अक्षय के बेटे को लेकर बहुत बड़ी भविष्यवाणी कर चुके थे राजेश खन्ना, बताया था बॉलीवुड का अगला …

बॉलीवुड में ऐसे कई नाम है जो आज हमारे बीच नहीं है, लेकिन उन नामों को कभी भी भूलाया नहीं जा सकता है. दिन, हफ़्ते, महीना, साल, दशक सब आगे बढ़ते जाएंगे और बढ़ ही रहे हैं, लेकिन इन कलाकारों को भूलने की भूल कोई नहीं करेगा. ये कलाकार अपने काम के चलते हर दम याद आते रहेंगे. ऐसी ही फिल्म इंडस्ट्री के एक दिग्गज़ कलाकार हैं राजेश खन्ना. राजेश खन्ना एक ऐसा कलाकार है जिन्होंने अपने दौर में अदाकारी का रंग-रूप ही बदल कर रख दिया था. वो जिधर देखते थे, फिर उधर किसी और का देखना बेकार होता था.

राजेश खन्ना ने अपने करियर में अपार सफ़लता हासिल की थी. आज के युवा या आज के बॉलीवुड स्टार जिस उम्र में खुद को तलाश रहे होते हैं, खुद को स्थापित करने में लगे होते हैं, तो वहीं जवां उम्र में राजेश खन्ना बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार बन गए थे.
साल 1966 में राजेश खन्ना ने फ़िल्मी करियर की शुरुआत ‘आख़िरी खत’ से की थी. महज कुछ ही सालों में वे सुपरस्टार बन गए.

न ही राजेश खन्ना से पहले और न ही उनके बाद बॉलीवुड में उनके जैसा कोई दूसरा सुपरस्टार हुआ है. हालांकि जब एक बार उनसे सव्वाल किया गया था कि, उनके बाद इंडस्ट्री में अगला सुपरस्टार कौन होगा. तो राजेश खन्ना के जवाब ने सभी को चौंका दिया था. ‘काका’ ने कहा था कि, उनका नाती यानी कि अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना का बेटा आरव अगला सुपरस्टार होगा. इसके पीछे की वजह बताते हुए उन्होंने कहा था कि, उसमें मेरा, डिंपल, ट्विंकल और अक्षय सभी का अंश है. इसलिए वो इंडस्ट्री का अगला सुपरस्टार हो सकता है.

‘काका’ के नाम से लोकप्रिय राजेश खन्ना ने कहा था कि, ”मेरा ग्रैंडसन नया सुपरस्टार हो सकता है. इसलिए नहीं कि वो मेरा नवासा है और मेरी बेटी का बेटा है, बल्कि इसलिए कि डिंपल जी का उसने कुछ तो लिया होगा. कुछ तो अक्षय का भी लिया होगा जो एक फैमिली ट्री होती है. कुछ तो ट्विंकल का भी लिया होगा और रहा मैं तो मेरा भी कुछ लिया होगा.”

‘काका’ ने अपनी बात जारी रखते हुए आगे बताया था कि, ”अगर मैं सुपरस्टार रहा हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के इतिहास में… जब भी सुनहरे अक्षरों में राजेश खन्ना का नाम लिखा जाएगा तो मुझे लगता है कि आरव अगला सुपरस्टार होगा.”

बता दें कि, अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की शादी साल 2001 में हुई थी. दोनों आज दो बच्चों के माता-पिता है. अक्षय कुमार के घर पहली संतान के रूप में आरव ने जन्म लिया था. आरव का जन्म 15 सितंबर 2002 को हुआ था. आरव 18 साल का हो चुका है और फिलहाल वह पढ़ाई पर फोकस कर रहा है. उसके बॉलीवुड में अपने परिवार की तरह काम करने को लेकर फिलहाल कोई पुख़्ता जानकारी उपलब्ध नहीं है. वहीं अक्षय और ट्विंकल की एक बेटी नितारा भी हैं.

Back to top button
?>