बॉलीवुड

पहली शादी से मिला धोखा, फिर खुद को दिया एक और मौक़ा, आज दूसरी शादी से खुश हैं ये स्टार्स

कहा जाता है कि जन्म, मृत्यु, शादी वगैरह सबका लेखा-जोखा भगवान के हाथ में होता है. भगवान की मर्जी के वगैरह एक पत्ता भी नहीं हिलता है. हालांकि यह भी सच है कि, मनुष्य अपने कर्मों के अनुसार ही सुख और दुख भोगता है. कई ऐसे बॉलीवुड और टीवी स्टार्स है जिन्हें पहली शादी कुछ ख़ास रास नहीं आई और उन्हें दुख पहुंचा. लेकिन इनमें से कुछ कलाकारों ने दूसरी शादी की और आज वे एक खुशहाल जीवन जी रहे हैं. आइए आज आपको ऐसे ही कुछ स्टार्स के बारे में बताते हैं…

रेणुका शहाणे…

रेणुक शहाणे को माधुरी दीक्षित और सलमान खान की हिट फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ से ख़ास पहचान मिली थी. रेणुका ने इस फिल्म में सलमान खान की भाभी का रोल अदा किया था. रेणुका ने कुल दो शादियां की हैं. पहली शादी उन्होंने मराठी लेखक और निर्देशक विजय केनकरे से की थी, हालांकि यह रिश्ता सफ़ल नहीं हो सका. आगे जाकर दोनों के रिश्ते का तलाक के बाद अंत हो गया था. विजय से अलग होने के बाद रेणुका ने बॉलीवुड अभिनेता आशुतोष राणा से शादी की थी. दोनों ने साल 2001 में सात फेरे लिए थे. दोनों 20 सालों से साथ में हैं और बेहद खुश हैं. वहीं अपनी पहली शादी पर रेणुका शहाणे पछतावा जता चुकी है.

अर्चना पूरन सिंह…

 

अर्चना पूरन सिंह इंडस्ट्री का एक जाना-माना नाम है. कई फिल्मों और कॉमेडी शो में नज़र आ चुकी अर्चना पूरन सिंह भी दो शादियां कर चुकी है. उनकी पहली शादी सफल नहीं रही. वहीं दूसरी शादी उन्होंने अभिनेता परमीत सेठी से की थी. अर्चना कह चुकी है कि, पहली शादी से उन्होंने काफी दर्द मिला था और वे काफी टूट चुकी थी. यहां तक कि वे दोबारा शादी न करने का भी मन बना चुकी थी, लेकिन उनकी जिन्दगी में परमीत सेठी की एंट्री हुई और सब कुछ बदल गया. दोनों ने चोरी-छिपे साल 1992 में सात फेरे ले लिए थे. आज दोनों साथ में बेहद खुश हैं. परमीत और अर्चना दो बेटों के माता-पिता हैं.

श्वेता तिवारी…

टीवी की दुनिया की जानी-मानी और ख़ूबसूरत अदाकारा श्वेता तिवारी ने पहली शादी राजा चौधरी से की थी, हालांकि यह रिश्ता असफल रहा. श्वेता ने राजा से साल 1998 में शादी की थी. दोनों के बीच अक्सर झगड़े होते रहते थे. साल 2012 में दोनों का तलाक हो गया था. इसके बाद श्वेता ने अभिनव कोहली से साल 2013 में शफदी की थी, लेकिन इस रिश्ते से भी श्वेता को खुशियां नहीं मिली. अब इन दोनों की राहें भी अलग हो चुकी है.

करण सिंह ग्रोवर…

टीवी अभिनेत्री जेनिफर विंगेट की शादी टीवी और बॉलीवुड अभिनेता करण सिंह ग्रोवर से हुई थी. दोनों ने साल 2012 में सात फेरे लिए थे और साल 2014 में दोनों के रिश्ते का अंत हो गया था. करण सिंह की यह दूसरी शादी थी जबकि जेनिफर की पहली. जेनिफर से रिश्ता खत्म होने के बाद करण सिंह ग्रोवर ने कहा था कि, जेनिफर को अपना पत्नी बनाना उनकी भूल थी. इसके बाद करण ने साल 2016 में बॉलीवुड की हॉट अदाकारा बिपाशा बासु से शादी कर ली थी. आज दोनों काफी खुशहाल जीवन बिता रहे हैं और दोनों की जोड़ी को साथ में फैंस काफी पसंद करते हैं.

रश्मि देसाई…

रश्मि देसाई टीवी इंडस्ट्री का एक बड़ा और चर्चित नाम है. 35 वर्षीय अभिनेत्री राशि देसाई आज सिंगल हैं. उन्होंने साल 2012 में नंदीश संधू से शादी रचा थी, दोनों की शादी 4 साल ही चल सकी और साल 2016 में दोनों का रिश्ता टूट गया था. राशि एक बेटी मान्या संधू की मां है. रश्मि कह चुकी है कि, अच्छा होता कि अगर वे नंदीश से शादी ही नहीं करती.

Back to top button
?>