बॉलीवुड

मीडिया में उड़ चुकी है इन स्टार्स की मरने की खबरें, बाद में खुद ही सामने आकर कहना पड़ा की जिन्दा है

बॉलीवुड में 80 से 90 की दशक की बड़ी अभिनेत्री मीनाक्षी शेषाद्री(Meenakshi Shesahdri) इन दिनों चर्चा में बनी हुई है. सोशल मीडिया में इन दिनों उनकी डेथ की खबरें खूब जोरों से वायरल हो रही है. उनकी इन ख़बरों को देखने के बाद उनके फैंस भी काफी निराश हो गए और उन्हें ऋद्धाजंलि भी देने लगे थे. इस सब तमाशे के बाद अभिनेत्री को ही सामने आकर इस बात पर सफाई देनी पड़ी थी. जिसके बाद यह साफ हो गया की मीनाक्षी शेषाद्री पूरी तरह से ठीक हैं. आपको बता दें कि इस तरह की झूटी ख़बरों का शिकार सिर्फ मीनाक्षी ही नहीं कई और अभिनेता और अभिनेत्री भी हो चुके है. ऐसे में इन स्टार्स को ही आगे आकर बताना पड़ा कि वह जिन्दा है.

अध्ययन सुमन

अध्ययन सुमन अभिनेता शेखर सुमन के बेटे है. अभिनेता शेखर सुमन के सर के ऊपर से आसमान उस वक़्त हिल गया जब उन्होंने अपने बेटे अध्ययन सुमन के मरने की खबरें सुनी. आपको बता दें कि कुछ महीने पहले ही उनके बेटे अध्ययन सुमन की खबर चलने लगी थी कि उनके बेटे ने आत्महत्या कर ली है. इसक बाद अभिनेता शेखर सुमन ने मीडिया को जमकर फटकार लगाई थी.

तबस्सुम

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री तबस्सुम एक सफल होस्ट के तौर पर ज्यादा पहचानी जाती है. ये एक्ट्रेस कुछ दिनों पहले ही कोरोना संक्रमित पाई गई थीं. इसके कुछ दिनों बाद ही तबस्सुम ने कोरोना पर विजय प्राप्त की थी. इसी बीच लोगों ने ये खबर वायरल कर दी कि एक्ट्रेस तबस्सुम का निधन हो गया है. इन खबरों पर रोक तब लगी जब तबस्सुम ने पोस्ट शेयर कर बताया कि उनकी सेहत पूरी तरह से ठीक हैं. वह जिन्दा है.

कादर खान

आज कादर खान इस दुनिया में नहीं है. हांलाकि जब कादर खान जीवित थे और बीमार रहते थे तब उनके निधन की खबरें भी कई बार मीडिया में फैलाई गई. साल 2013 में कादर खान के निधन की खबरें विरला हो गई थी. उस समय तब कादर ने कहा था कि वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं लेकिन इन खबरों से उनके परिवार के सदस्य काफी परेशान हो चुके थे.

शक्ति कपूर

शक्ति कपूर ने खुद इस बारे में अपने एक इंटरव्यू में बताया था. उनके मुताबिक एक बार उनके निधन की झूटी खबरें उनेक दोस्तों और करीबियों तक पहुंची थी. उस समय शक्ति कपूर ने सबको अपने ठीक होने की जानकारी दी थी.

दीलिप कुमार

 

दीलिप कुमार को इस इंडस्ट्री में ट्रेजेडी किंग के नाम से जाना जाता है. 98 साल के हो चुके अभिनेता दीलिप कुमार इंडस्ट्री के सबसे चहेते कलाकारों में से हैं. इतनी उम्र के होने के बाद उन्हें कई कारणों से अस्पताल जाना पड़ता है. इतना ही नहीं जब भी दिलीप साहब अस्पताल डेली रूटीन के लिए जाते है तो उनके निधन की खबरें आने लगती है.

मुमताज़

बीते जमाने की अभिनेत्री मुमताज़ अपने परिवार के साथ लंदन में निवास करती है. साल 2019 और 2020 में लगातार दो बार इस तरह की खबरें आई थी कि उनका निधन हो गया है. इन ख़बरों पर उन्होंने गुस्सा जाहिर करते हुए कहा था कि वह अभी जिन्दा है.

लता मंगेशकर

लता मंगेशकर भी इस तरह की झूटी ख़बरों का शिकार हो चुकी है. दो बार लता दीदी को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था. उस दौरान इस तरह की खबरें चल रही थी.

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड में बिग बी के नाम से पहचाने जाने वाले अमिताभ बच्चन के निधन की फेक न्यूज़ भी कई बार सामने आई है. एक बार खबर आई थी कि अमेरिका में एक रोड एक्सीडेंट में बिग बी की मौत हो चुकी है. बीते साल अमिताभ जब कोरोना संक्रमित हुआ थे उस समय भी उनके गंभीर होने की खबरे आने लगी थी.

Back to top button
?>