बॉलीवुड

धर्मेंद्र से लेकर शाहरुख़ तक इन 7 एक्टर्स के हैं सबसे अधिक बच्चें, एक तो हैं 6 बच्चों का रखवाला

बॉलीवुड के कई ऐसे मशहूर एक्टर हैं, जो एक या दो नहीं बल्कि इनसे अधिक बच्चों के पिता हैं. आज ऐसे ही कुछ चर्चित अभिनेताओं के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिनके दो से अधिक बच्चे हैं…

संजय दत्त…

दिग्गज़ अभिनेता संजय दत्त ने कुल तीन शादियां की हैं. संजय दत्त के तीन बच्चे हैं. बाबा और संजू के नाम से मशहूर संजय दत्त की पहली शादी दिवंगत एक्ट्रेस ऋचा शर्मा से हुई थी. दोनों की एक बेटी हैं जिसका नाम त्रिशाला दत्त हैं. त्रिशाला अमेरिका में रहती हैं. संजय की दूसरी शादी रिया पिल्लई से हुई थी, बहुत जल्द ही इस रिश्ते का अंत हो गया था. इसके बाद संजय दत्त ने साल 2008 में तीसरी शादी मान्यता दत्त से की थी. मान्यता और संजय के दो जुड़वा बच्चे हैं. एक बेटी इकरा और बेटा शहरान.

शत्रुघ्न सिन्हा…

दिग्गज़ अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा के कुल तीन बच्चे हैं. बेटी सोनाक्षी और दो बेटे लव एवं कुश. अपने जमाने में ‘कालीचरण’ ‘विश्वनाथ’, ‘दोस्ताना’, ‘शान’, ‘क्रांति’, ‘नसीब’ और ‘काला पत्थर’ जैसी कई हिट फ़िल्में देने वाले शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फ़िल्म ‘साजन’ से की थी. शॉटगन के नाम से मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा की शादी 1980 में पूनम सिन्हा से हुई थी.

अनिल कपूर…

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अनिल कपूर भी कुल तीन बच्चों के पिता हैं. अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर एक्ट्रेस हैं. उनकी एक और बेटी का नाम रिया कपूर हैं, वहीं एक बेटा हर्षवर्धन कपूर हैं. 80 और 90 के दशक में अपनी अदाकारी से हर किसी का दिल जीतने वाले अनिल कपूर ने साल 1984 में सुनीता से शादी की थी. सुनीता अपने समय की जानी-मानी मॉडल रही हैं.

धर्मेंद्र…

गुजरे जमाने के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र एक ऐसे एक्टर के रूप में भी पहचान रखते हैं, जो एक्टर्स में सबसे अधिक बच्चों के पिता में से एक हैं. कुल दो शादी करने वाले धर्मेंद्र के कुल 6 बच्चे हैं. बता दें कि, धर्मेंन्द्र ने साल 1954 में पहली शादी प्रकाश कौर से की थी. इस समय उनकी उम्र महज 19 साल थी. धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के कुल 4 बच्चे हैं.

सनी देओल, बॉबी देओल, अजीता देओल और विजेता देओल. वहीं पहली शादी के 26 साल बाद उन्होंने दूसरी शादी दिग्गज़ अदाकारा हेमा मालिनी से की थी. दोनों की शादी साल 1980 में हुई थी. धर्मेंद्र और हेमा की दो बेटियां ईशा और अहाना देओल हैं.

शाहरुख खान…

बॉलीवुड के किंग खान यानी कि शाहरुख़ खान तीन बच्चों दो बेटों अबराम और आर्यन एवं एक बेटी सुहाना खान के पिता हैं. गौरतलब हैं कि, हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले ही शाहरुख़ खान शादीशुदा थे. शाहरुख़ खान के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1992 में फ़िल्म ‘दीवाना’ से हुई थी. वहीं उन्होंने साल 1991 में गौरी खान से शादी की थी. आज शाहरुख़ और गौरी खान को बॉलीवुड के सबसे लोकप्रिय और पावर कपल में से एक के रूप में देखा जाता है.

सैफ अली खान…

अभिनेता सैफ अली खान के कुल 4 बच्चे हैं. हाल ही में सैफ को पापा कहने वाले एक और मेहमान का आगमन हुआ है. बता दें कि, सैफ अली खान ने पहली शादी अमृता सिंह से साल 1991 में की थी. अमृता और सैफ के दो बच्चे बेटी सारा अली खान और बेटा इब्राहिम हैं. वहीं सैफ की दूसरी शादी 2012 में करीना कपूर से हुई थी. सैफ और करीना दो बेटों के माता-पिता हैं. बड़े बेटे का नाम तैमूर हैं, जबकि इस साल फरवरी में करीना ने अपने दूसरे बेटे को जन्म दिया है.

आमिर खान…

आमिर खान ने पहली शादी साल 1986 में रीना दत्ता से की थी. आमिर और रीना दत्ता के दो बच्चे बेटी आयरा और बेटा जुनैद हैं, वहीं बाद में आमिर ने दूसरी शादी किरण राव से की थी. दोनों का एक बेटा हैं जिसका नाम आजाद राव खान है. इस तरह से आमिर खान कुल तीन बच्चों के पिता हैं.

Back to top button