बॉलीवुड

जब इन स्टार्स की उड़ी अफवाहें, सोनाक्षी को कहा रीना की बेटी तो करीना को नौवीं में प्रेग्नेंट

सोशल मीडिया के इस दौर में अक्सर ऐसी ख़बरें भी सामने आती रहती है जो झूठी साबित होती है. इस तरह की ख़बरों को अफ़वाह कहा जाता है. बॉलीवुड में कई बड़े कलाकारों को भी इसका सामना करना पड़ा है जब किसी एक्ट्रेस को प्रेग्नेंट तो किसी एक्टर को मारा हुआ बता दिया गया. आइए आज ऐसी ही कुछ कलाकारों के बारे में बताते हैं जिन्हें लेकर झूठी और अविश्वसनीय अफ़वाह उड़ी थी.

काजोल और अजय देवगन…

हिंदी सिनेमा के पावर कपल में शुमार अजय देवगन और काजोल को लेकर भी एक रोचक और होश उड़ाने वाली अफवाह उड़ चुकी है. झूठी अफवाहों से काजोल और अजय देवगन का नाता भी रहा है. दरअसल, एक बार एक अफवाह उड़ी थी कि, अजय और काजोल के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है और इसके चलते काजोल, अजय का घर छोड़कर चली गई है. दोनों के अलग रहने की खबरें महज अफवाह निकली थी.

करीना कपूर खान…

बॉलीवुड की मशहूर और ख़ूबसूरत अभिनेत्री करीना कपूर खान को लेकर एक बार ऐसी ख़बर उड़ी थी जिस पर विश्वास करना भी मुश्किल है. कुछ सालों पहले अफ़वाहों में कहा गया था कि जब करीना महज नौवीं कक्षा में थी तब ही वे गर्भवती हो गई थी.

अमिताभ बच्चन…

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन को लेकर कई तरह की ख़बरें उड़ी है. एक बार तो अफ़वाहों की हद ही हो गई थी जब अमिताभ बच्चन को मरा हुआ बता दिया गया था. दरअसल, एक बार यह अफ़वाह उड़ी थी कि, सदी के महानायक का एक सड़क दुर्घटना में निधन हो गया है.

इलियाना डिक्रूज…

दक्षिण भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज को भी एक बार गर्भवती बताया जा चुका है. यहां तक कि उन पर अफ़वाहों के बीच यह आरोप भी लगाया कि, उन्होंने अपना अबॉर्शन भी करवाया है. इस पर बात करते हुए एक बार एक्ट्रेस ने अपने साक्षात्कार में कहा था कि, ”कुछ लोग हैं जो इस तरह की अफवाहें उड़ाते हैं जिसमें से एक खबर मेरी प्रेग्नेंसी और अबॉर्शन से जुड़ी थी. लोग इस तरह की खबर लिखते हैं ये बहुत दुखद है. इतना ही नहीं ये भी लिखा गया कि मैंने सुसाइड की कोशिश की थी लेकिन मेरी मेड ने मुझे बचा लिया था. जबकि मैं आपको बता दूं कि मेरी कोई मेड नहीं है और मैं जिंदा हूं. इस तरह की खबरों का क्या तुक बनता है. मुझे नहीं पता उन्हें ऐसी खबरें मिलती भी कहां से हैं.”

कैटरीना कैफ…

बॉलीवुड की ख़ूबसूरत और बेहतरीन एक्ट्रेस कैटरीना कैफ के नाम को लेकर एक बार अफ़वाह उड़ी थी. ख़बर में उन्हें लेकर कहा गया कि, वे नकली पासपोर्ट के साथ भारत में छुपकर रह रही हैं. दरअसल, बॉलीवुड डेब्यू से पहले एक्ट्रेस का सरनेम Turquotte था और बाद में वे Turquotte से कैफ हो गई. ऐसी में उन पर पासपोर्ट में छेड़छाड़ का आरोप लगा था.

गौहर खान…

टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री गौहर खान को लेकर हाल ही में एक चौंकाने वाली ख़बर आई थी, जिसमें उन्हें गर्भवती बताया गया था. इस बात पर सफ़ाई देते हुए गौहर खान ने कहा था कि, हाल ही में उनके पिता का निधन हुआ है कम से कम इस बात का लिहाज किया जाए और मीडिया हाउस को ऐसी ख़बर छापते हुए शर्म आनी चाहिए. गौरतलब है कि, गौहर खान की कुछ महीनों पहले ही शादी हुई है. वे अपने बॉयफ्रेंड जैद दरबार संग विवाह बंधन में बंधी थी.

सोनाक्षी सिंहा…

गुजरे जमाने की एक्ट्रेस रीना रॉय और अभिनेत्री सोनाक्षी सिंहा की शक्ल-सूरत काफी मिलती है और इसके चलते सोनाक्षी को कई बार रीना रॉय की बेटी कहा गया है. जबकि सोनाक्षी सिंहा असल में पूनम सिंहा की बेटी है. हालांकि एक समय सोनाक्षी के पिता दिग्गज़ अभिनेता शत्रुघ्न सिंहा का रीना रॉय से अफेयर रहा है और ऐसी में लोग रीना और सोनाक्षी को मां-बेटी बटाते रहे हैं, लेकिन असल में सोनाक्षी पूनम सिंहा की बेटी है.

Back to top button