दिलचस्प

GF को घुमाने के पैसे नहीं थे इसलिए 2 साल के बेटे को बेच डाला, पढ़ें अय्याश बाप की अनोखी कहानी

एक माता पिता के लिए उसका बच्चा ही सबकुछ होता है। लाइफ में कितनी भी मुसीबत क्यों न आ जाए वे अपने बच्चे को कभी कोई तकलीफ नहीं होने देते हैं। लेकिन चीन के जुझोऊ शहर में रहने वाले एक शख्स ने अपने दो साल के बेटे को सिर्फ इसलिए बेच दिया ताकि वह उन पैसों से गर्लफ्रेंड के साथ पूरा देश घूम मस्ती कर सके। आईए इस हैरान कर देने वाली खबर को विस्तार से जानते हैं।

शी नाम के एक व्यक्ति का अपनी पत्नी से तलाक हो गया था। उसके दो बच्चे थे। एक बेटा और एक बेटी। तलाक के बाद शी को बेटे की कस्टडी मिली जबकि उनकी पत्नी को बेटी की। शी ने अपने बेटे को पिता और भाई के घर छोड़ रखा था। वह अक्सर अपने बेटे को लेकर लापरवाह और भावनाहिन ही रहा था।

हाल ही में शी को पैसों की जरूरत पड़ी थी। ऐसे में वह अपने दो साल के बेटे को पिता और भाई के घर से ले गया था। बाद में उसने बेटे को 17 लाख युआन में एक कपल को बेच दिया। जब कई दिनों तक शी ने अपने रिश्तेदारों से संपर्क नहीं किया तो उन्हें टेंशन हुआ। उन्होंने छानबीन की तो खुलासा हुआ कि शी ने बेटे को बेच दिया है।

इसके बाद परिजन पुलिस के पास गए और शी के खिलाफ शिकायत दर्ज कारवाई। पुलिस ने जब शी को गिरफ्तार किया तो उसने यह बात स्वीकार कर ली कि उसने बेटे को गर्लफ्रेंड संग पूरा चीन घूमने के लिए बेचा था। बाद में उसके बयान के आधार अपर पुलिस ने बच्चे को चांग्सु शहर में खोज निकाला। बच्चे को शी के पिता और भाई के हवाले कर दिया गया।

बताते चलें कि चीन में पहले कड़ा जनसंख्या नियंत्रण कानून था जिसे हाल ही में थोड़ी ढील दी जा रही है। हालांकि सामाजिक एवं आर्थिक मजबूरीयों के चलते युवा वर्ग शादी करने से कतरा रहा है। यहां शादियां जल्दी टूट रही है। फिर एक समस्या चीन में लड़कियों की संख्या कम होना भी है। वहीं बहुत से लोग अधिक उम्र में शादी करते हैं जिसकी वजह से उन्हें बच्चा पैदा करने में दिक्कत आती है। बस इन सभी कारणों के चलते ही चीन में लोग बच्चे को गोद लेने को प्राथमिकता दे रहे हैं।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है? क्या आप ने कभी कोई ऐसा मामला देखा या सुना है जब एक माता पिता ने पैसों की खातिर अपने बच्चे को बेच दिया हो?

Show More
Back to top button