बॉलीवुड

कबीर बेदी से लेकर आशा भोसले तक इन स्टार्स के बच्चों ने लिया आत्महत्या करने जैसा बड़ा ख़ौफ़नाक फैसला

बॉलीवुड(Bollywood) एक ऐसी इंडस्ट्री जो शुरू से ही हमारा ध्यान अपनी और आकर्षित करती रही है. हर कोई इस इंडस्ट्री का हिस्सा बनना चाहता है इसकी सबसे बड़ी वजह है इसमें नज़र आने वाला ग्लैमर(Glamour) और लाइम लाइट(Limelight). लोगों को भी अपने फेवरेट स्टार्स की लाइफ में झांकना अच्छा लगता है. चाहे वह फिल्म में हो या उनकी रियाल लाइफ की बात हो. इस बॉलीवुड में कई स्टार्स ऐसे भी है जिनकी निजी लाइफ का दर्द किसी को पता नहीं है. आज हम आपको ऐसे बॉलीवुड सेलेब के बारे में बताने जा रहे है. जिनके बच्चों ने सुसाइड जैसा कदम उठाकर अपने पेरेटंस(Parents) को हमेशा के लिए दर्द दे दिया.

आशा भोसले
आशा भोसले इस नाम को आखिर कौन नहीं जानता. 87 साल की हो चुकीं आशा भोसले एक नहीं बल्कि अपने दो बच्चों को खो चुकी है. आशा भोसले ने दो शादियां की थी. पहली शादी से उन्हें तीन बच्चे हुए. उनके दो बेटे और एक बेटी थी. सबसे बड़े बेटे का नाम हेमंत था, वहीं बेटी का नाम वर्षा था.

वर्ष 2015 में हेमंत भोसले की मृत्यु कैंसर की वजह से हुई थी. जबकि उनकी बेटी वर्षा ने 2012 में खुद को गोली मारकर सुसाइड कर लिया था. आपको बता दें कि इसके पहले भी वर्षा ने नींद की गोलियां खाकर खुद को मारने की कोशिश की थी.

कबीर बेदी

कबीर बेदी बॉलीवुड के सबसे हैंडसम विलेन के रूप में जानें जाते है. इस लिस्ट में कबीर बेदी का नाम भी शामिल है. उन्होंने अपने जवान बेटे को खोने का दर्द सहा है. कबीर बेदी इन दिनों अपनी ऑटोबायोग्राफी को लेकर काफी सुर्ख़ियों में है. इसमें उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़े कई किस्से शेयर किये है. इसमें कबीर बेदी ने बेटे सिद्धार्थ बेदी की आत्महत्या के बारे में कई बातें लिखी हैं. ज्ञात हो कि कबीर बेदी के बेटे सिद्धार्थ ने 25 साल की उम्र में सुसाइड कर लिया था. वह काफी समय से एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे.

जगजीत सिंह-चित्रा सिंह

भारत के गजल सम्राट जगजीत सिंह ने साल 1990 में एक सड़क दुर्घटना के दौरान अपने इकलौते बेटे को खो दिया था. जगजीत सिंह और चित्रा सिंह की जिंदगी के इस दर्द के बारे में दुनिया को पता है. लेकिन क्या आपको पता है इस कपल ने अपनी एक और संतान को खोया था. वो संतान थी चित्रा सिंह की बेटी मोनिका चौधरी. मोनिका चौधरी चित्रा सिंह की पहले पति से बेटी थी. मोनिका चौधरी की दो शादियां टूट चुकी थी. इसके बाद वह इतना निराश हो गई कि उन्होंने आत्महत्या कर ली थी.

Show More
Back to top button