बॉलीवुड

ये एक्टर्स सड़को पर उतर कर रहे आम आदमियों की कोरोना से लड़ने में मदद, कोई बना डॉक्टर तो कोई ड्राइवर

देश इस समय अपने सबसे ख़राब दौर से गुजर रहा है. आज़ादी के बाद देश ने सबसे बुरा समय देखा है. हर तरफ लोगों की रोने की आवाज़े है. लोग अपने अपने परिजन की जान बचाने के लिए दिन भर कई अस्पतालों के चक्कर काटते नज़र आ रहे है. वहीं सरकार तमाम इंतज़ाम करने के बाद भी परेशान हो रही है. देश के तमाम छोटे बड़े हॉस्पिटल में बेड और ऑक्सीजन की समस्या देखने को मिल रही है. कई लोग इलाज़ के आभाव में अपनी जान गवां रहे है. सरकार हर मोर्चे पर नाकाम होते हुए नज़र आ रही है.

इस बीच कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा भी कम होने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसे में देश की सरकार के अलावा और कई बड़ी-बड़ी हस्तियां बॉलीवुड स्टार्स लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. हर कोई अपने अपने स्तर पर जनता की मदद कर रहा है. इस मामले में सबसे आगे है बॉलीवुड के विलेन सोनू सूद जो पिछले साल से मसीहा बनकर उभरे है. सोनू ने जहां पिछले साल सड़को पर आकर लोगों को उनके घर पहुंचने में मदद की. इस बार सोनू लोगों को अपनी और से हर संभव मदद देने की कोशिश कर रहे है. वह लोगों तक मेडिकल सुविधा का इंतज़ाम कर रहे है.

बॉलीवुड के जाने माने एक्टर विनीत कुमार सिंह भी इस मामले में पीछे नहीं है. वह एक डॉक्टर भी है. अभी खुद कोविड पॉजिटिव होते हुए भी सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को अच्छे से कंसल्ट कर रहे है. इसके साथ ही वह खुद भी बनारस में कोविड से रिकवर हो रहे है इस बात की जानकारी खुद उन्होंने दी. उन्होंने बताया मुझे फिजिकली और मेंटली बहुत सारी तकलीफें उठानी पड़ रही है.

उन्होंने बतया था कि उन्हें एक एंटीबायोटिक की जरूरत थी, लेकिन नहीं मिल रही थी. इसी बीच पंकज त्रिपाठी जी ने आगे आकर मेरी मदद की थी. इस दौरान मुझे अहसास हुआ कि मैं खुद डॉक्टर हूं, मेरी कई जगह पहचान है, मेरे बहुत से दोस्त डॉक्टर्स है. बावजूद इसके हमें इतनी तकलीफ हो रही है. हम एक तरह से हेल्पलेस ही थे. फिर मैंने सोचा कि ऐसे में आम आदमी का क्या हो रहा होगा. उसी वक़्त से मैं सोशल मीडिया पर लोगों की मदद कर रहा हूँ. सभी लोगों को ऑनलाइन ही गाइड कर रहा हूँ. देश के कई शहरों में मेरे डॉक्टर मित्र है मैं उन सब से कांटेक्ट कर दवाई, बेड और अन्य सामान अरेंज कर रहा हूँ.

इस अभिनेता के अलावा हिमाचल प्रदेश के मंडी की प्रीति वर्धन भी देश के नागरिकों की मदद कर रही है. हिमाचल की प्रीति ने नर्सिंग की पढ़ाई की हुई है. उनके शूर बंद हुए तो वह कोविड सेंटर में नर्स बन गई. अब लोगों का इलाज़ कर रही है. उन्होंने बताया कि, मैं दिन-रात कोविड पेशेंट्स के साथ काम करने लगी हूँ. मैं उनके ट्रीटमेंट के साथ उनको मोटीवेट भी करती रहती हूँ.

इन दोनों के अलावा कन्नड़ एक्टर अर्जुन गौड़ा एंबुलेंस ड्राइवर बन आम आदमियों की मदद कर रहे है. बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा अदिति गोवित्रिकर एक क्वालिफाइड गायनोलॉजिस्ट हैं. फ़िलहाल वह सायकोलोजिस्ट के तौर पर काम कर रही हैं और मदद कर रही है.

Back to top button