बॉलीवुड

अब कोरोना से लड़ने के लिए सोनू निगम ने मदद का हाथ बढ़ाया, ऑक्सीजन कैनिस्टर पंहुचा करेंगे मदद

देश भर में कोरोना वायरस ने भूचाल मचाया हुआ है. कोरोना की दूसरी लहर ने न सिर्फ लोगों का काम धंधा ठप किया बल्कि इसने कई लोगों की जिंदगी भी छीन ली है. देश में हर रोज़ कोरोना के मामले काफी तेज़ी से बढ़ रहे है. हर दिन कोरोना एक नया आकड़ा छूता है. इसकी वजह से जहां सरकार परेशान हो रही है. वहीं अस्पतालों में बेड की कमी और ऑक्सीजन की किल्लत सामने आ रही है. सरकार दूसरे देशो के साथ लगातार मदद के लिए जुटी हुई हैं. अमेरिका, जर्मन, रूस, ब्रिटेन सहित कई देश भारत की मदद के लिए आगे आए है. कई देशों की लगातार मदद मिलने के बाद भी देश में हालात सुधर नहीं रहे है. राज्य सरकारें बैचेन होते जा रही है.

वहीं देश में भी कई बड़ी हस्तियां और अभिनेता भी मदद करने के लिए आगे आ रहे है. बॉलीवुड से सोनू सूद, सलमान खान , प्रियंका चोपड़ा, फरहान अख्तर और हर्षवर्धन राणे जैसे सितारे लगातार अपने अपने स्तर पर मदद कर रहे है. अब इनके साथ बॉलीवुड प्लेबैक सिंगर सोनू निगम (Sonu Nigam) भी इस मुहीम में आगे आए है. इस सिंगर ने आपदा के समय में जरूरतमंदो को ऑक्सीजन सप्लाई (Oxygen Supply) करने की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है.

बॉलीवुड के इस महान सिंगर ने मरीजों की मदद के लिए गोल्फर क्रिश‍िव टेकचंदानी के साथ मिलकर मदद का हाथ आगे बढ़ाया है. जानकारी के मुताबिक ये सिंगर कोरोना से पीड़ित लोगों के लिए मोबाइल ऑक्सीजन सप्लाई के इंतजाम में मदद करते रहेंगे. हालिया सोनू निगम कोरोना मरीजों के लिए ऑन-डिमांड ऑक्सीजन सप्लाई देने के लिए दो हजार इक्कीस पोर्टेबल ऑक्सीजन कैनिस्टर का इंतज़ाम कर रहे है. सोनू ने इसके साथ ही कहा है कि जिन भी कोरोना से पीड़ित लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिल रही है. उन्हें वह ऑक्सीजन सप्लाई करेंगे.

ये ऑक्सीजन कैनिस्टर्स एंबुलेंस में लगे हुए होंगे ताकि कोरोना मरीजों को इमरजेंसी में ऑक्सीजन मिल सके. सिंगर सोनू ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिये इस खबर को सभी के साथ शेयर किया है. सोनू निगम ने अपनी पोस्ट में लिखा. इस समय हमारा देश कई मुश्किलों का सामना कर रहा है. हमें इस कठिन समय से लड़ने और बाहर आने की जरुरत है. हमे आगे आना चाहिए और एक दूसरे से हाथ मिलाकर अपनी-अपनी क्षमता अनुसार सभी की मदद करना चाहिए.

सिंगर ने आगे लिखा, मैं गोल्फर कृषिव के साथ मिलकर आने वाले कुछ हफ्ते में, इमरजेंसी पर‍िस्थ‍ितयों के लिए ऑक्सीजन कैनिस्टर्स की व्यवस्था करने का काम कर रहा हूँ, सुरक्षित रहिए. घर में रहिये. आपको बता दने कि इस मुश्किल घड़ी में देश के कई बॉलीवुड सेलेब्स आगे आकर देश की और आम लोगों की मदद कर रहे है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना ने भी लोगों की मदद के लिए एक एनजीओ की मदद से 250 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर डोनेट किए थे. वहीं अभिनेता सोनू सूद लोगों को ऑक्सीजन बेड तक दिलवाने और हर तरह की संभव मदद कर रहे है. सलमान खान भी मुंबई में फ्रंट लाइन वर्कर्स की मदद के लिए खाना बांटते नज़र आए थे. वहीं अन्य स्टार भी मदद कर रहे है.

Back to top button