राजनीति

पाकिस्तान सुन लो – ‘पहली गोली हम नहीं चलाएंगे, लेकिन जब चलाएंगे तो गोलियां नहीं गिनेंगे’

नई दिल्ली – केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज पहली बार पाकिस्तान की नापाक हरकतो पर कड़ी निंदा करने के बजाय चेतावनी दी है। सीमा पार से देश के जवानों पर लगातार हो रहे हमलों पर उन्होंने कहा कि पहली गोली भारत नहीं चलाएगा, लेकिन अगर हम पर हमला हुआ तो हम गोलियां नहीं गिनेंगे। राजनाथ सिंह ने यह बात महाराणा प्रताप की 477वीं जयंती के मौके पर राजस्थान, पाली के खारोकडा में महाराणा प्रताप की मूर्ति के अनावरण समारोह के अवसर पर कही। Rajnath singh on terror attacks.

सेना को सरकार की तरफ से खुली छूट –

Indian army man ridiculed Pakistan

महाराणा प्रताप की मूर्ति के अनावरण समारोह के अवसर पर राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार ने सेना को पाकिस्तान को जवाब देने की खुली छूट दी है और सेना पाकिस्तान को करारा जवाब दे रही है। उन्होंने आगे महाराणा प्रताप के संबंध में बोलते हुए कहा कि इतिहासकारों ने उनके साथ न्याय नहीं किया। इतिहास में अकबर को अकबर द ग्रेट कहा गया, लेकिन इतिहासकारों के लिए महाराणा प्रताप में पता नहीं क्या कमी थी कि उन्हें महान नहीं कहा।

राजनाथ ने कहा कि ऐसा लगता है महाराणा प्रताप कि वीरता और साहस का सही मूल्यांकन नहीं किया गया। इतिहासकारों को एक बार फिर इस पर विचार करना चाहिए। राजनाथ ने आगे कहा कि 1857 के स्वतंत्रता संग्राम और महाराणा प्रताप की ल़़डाई में काफी कुछ समान है। इन दोनों के समय समाज की मनोदशा एक जैसी थी।

उरी जैसे हमले की ताक में पाकिस्तानी आतंकी –

surgical strike terror, training camp

गुप्त सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी आतंकी एक बार फिर उरी जैसे हमले की शाजिश रच रहे हैं। खुफिया सूत्रों से मिली इस खबर के बाद सेना ने उरी और आसपास के इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, बीते 4 दिनों में आतंकी घुसपैठ की 2 कोशिशों का पता चला है। 4 दिन पहले ही 6 आतंकियों का ग्रुप सुरक्षा बलों की नजरों से बचते हुए भारतीय सीमा में दाखिल हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने मंगलवार रात को भी उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की, जिसे सेना ने नाकाम कर दिया था। घुसपैठियों का पता चलते ही भारतीय जवानों ने गोलीबारी शुरू की, जिससे वो भाग गए। सेना ने गोलाबारी बंद करने के बाद जब उस जगह की जांच की तो वहां खून के निशान मिले।

Back to top button