बॉलीवुड

करीना कपूर की बड़ी ननद है 2700 करोड़ की अकेली मालकिन, 45 की उम्र में भी नहीं की शादी

करीना कपूर (Kareena Kapoor) की बड़ी ननद सबा अली खान (Saba Ali Khan) 45 साल की हो चुकी है. बावजूद इसके आज भी वह कुंवारी ही है. उनकी छोटी बहन सोहा अली खान (Soha Ali Khan) ने अपनी बहन को बड़े ही नए और यूनिक अंदाज़ में विश किया है. वहीं भाभी करीना ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर फोटो शेयर कर लिखा- हैप्पी बर्थडे डार्लिंग सबा लव यू. इसके साथ ही उन्होंने एक दिल की इमोजी भी लगाई है. वहीं सबा की छोटी बहन सोहा ने इंस्टाग्राम पर दो फोटो शेयर की है. उनमे से पहली फोटो दोनों के यंग ऐज की है. आपको बता दें कि सबा का जन्म 1 मई, 1976 को दिल्ली में हुआ था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Soha (@sakpataudi)


सोहा अली ने जो दूसरी तस्वीर शेयर की है वह दोनों बहनों की बचपन की है. जिसमें सबा अपनी छोटी बहन को किस करते हुए नज़र आ रही है. सोहा ने इन तस्वीरों के साथ लिखा- हैप्पी बर्थडे अप्पी, आपको बहुत सारा प्यार. हमें उम्मीद है कि इसे और कई अन्य मौकों को साथ में जल्द ही मनाएंगे!! थैंक्यू लव यू. बता दें कि सबा एक बिजनेस वीमेन है. सबा अपने जमाने की बोल्ड और खूबसूरत अदाकारा और जाने माने इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान रहे मंसूर अली खान पटौदी की बड़ी बेटी है.

सबा के दोनों छोटे भाई बहन सैफ अली खान और सोहा अली खान ने खुद को फिल्मों में स्थापित किया. वहीं सबा का इस फिल्ड से दूर दूर तक कोई नाता नहीं है. सबा अली खान लाइमलाइट से दूर रहती है. वे डायमंड ज्वैलरी का बिजनेस करतीं हैं और 45 साल की होने के बाद भी कुंवारी ही है. कुछ साल पहले सबा ने एक डायमंड चेन की शुरुआत की थी. वे करीब 2700 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी की अकेली मालकिन है.

शर्मिला की बड़ी बेटी सबा फिल्मों और पेज 3 पार्टी से दूरिया बनाकर ही रखती है. इसी वजह से वह ज्यादा मीडिया की नज़रों में भी नहीं आती. उनके पारिवारिक समारोह को छोड़ दिया जाए तो वह किसी भी इवेंट में नज़र नहीं आती. आपको बता दें कि सबा अपनी भाभी करीना कपूर से काफी अच्छी बॉन्डिंग रखती है. वो अपनी भाभी करीना के लिए भी कई बार डायमंड ज्वैलरी डिज़ाइन कर चुकी है.

औकाफ-ए-शाही की मुखिया होने के नाते सबा अली खान पटौदी खानदान की सही प्रॉपर्टी का हिसाब अपने पास रखती है. इसी वजह से वह हमेशा ही व्यस्त रहती है. सबा भोपाल में औकाफ-ए-शाही की मुखिया हैं. आपको बता दें कि भारत सरकार और भोपाल रियासत के तत्कालीन नवाब हमीदुल्ला खां के बीच हुए मर्जर एग्रीमेंट में इस बात का साफ -साफ़ जिक्र किया गया है कि औकाफ-ए-शाही पर वक्फ बोर्ड का कोई अधिकार नहीं है. औकाफ-ए-शाही एक आज़ाद संस्था है.

एक बार इंटरव्यू में सबा ने बताया था कि, मेरे मन में कभी भी फिल्म लाइन में जाने का विचार नहीं आया. मैं जहां और जिस काम में हूं, काफी खुश हूं. अगर सबा की पढ़ाई की बात करे तो उन्होंने दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट से ग्रैजुएशन किया है. इसके बाद आगे की पढ़ाई उन्होंने अमेरिका से की है. अमेरिका से उन्होंने जैमोलॉडी एंड डिजाइन में डिप्लोमा किया हुआ है. सबा के मुताबिक उन्हें ज्वैलरी डिजाइनिंग के लिए प्रेरणा अपनी माँ से मिली थी.

Back to top button