बॉलीवुड

आर्मी अफसर की बेटियां और बेटे बनते है बॉलीवुड के दिग्गज स्टार, यकीन नहीं तो देखें एक बार लिस्ट

बॉलीवुड फिल्मों में आपके और हमारे चहेते स्टार्स कई तरह के किरदार निभाते है. अक्षय कुमार से लेकर विक्की कौशल तक कई सितारे है जिन्होंने फिल्मों में आर्मी ऑफिसर की शानदार भूमिका निभाई है. वहीं हमारे कई स्टार ऐसे भी है जो इंडियन आर्मी वाले बैकग्राउंड में पले बढे हैं. हम आज आपको ऐसे स्टार के बारे में बताने जा रहे है जिनके पिता आर्मी अफसर रह चुके है.

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा अपनी शानदार एक्टिंग और खूबसूरती के लिए जानी जाती है. मगर आपको शायद ही पता होगा कि नुष्का शर्मा एक आर्मी ऑफिसर की बेटी है. अनुष्का के पिता अजय कुमार शर्मा आर्मी में कर्नल के पोस्ट पर थे. अनुष्का की पढाई लिखाई बड़े ही अनुशासन में रह कर पूरी हुई है.

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार ने कई फिल्मो में आर्मी के जवान का किरदार निभाया है. दिल्ली में जन्मे अक्षय कुमार के पिता हरि ओम भाटिया भी आर्मी में थे. लेकिन उनके पिता ने कुछ समय बाद उस नौकरी को छोड़ दिया था. वह अमृतसर से दिल्ली आकर UNICEF में अकाउंटेंट की नौकरी करने लगे थे. पिता के आर्मी में रहने के कारण उनक बचपन सभी स्पोर्ट्स में गुजरा है. अक्षय खुद भी अपने डिसिल्पलींड के पीछे इसी को बताते है.

ऐश्वर्या राय

बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग के साथ साथ अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती है. ऐश्वर्या के पिता कृष्णाराज राय भी आर्मी से थे. इसलिए वह भी अनुशाशन में रही है.

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा लाखों दिलों पर राज़ करती है. मिस वर्ल्ड रह चुकी प्रियंका के पिता भी आर्मी अफसर थे. प्रियंका के पिता डॉक्टर अशोक चोपड़ा आर्मी में फिजिशियन के तौर पर काम करते थे. वर्ष 2013 में कैंसर ने उनकी जान ले ली थी.

लारा दत्ता

पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्ता के पिता एल.के दत्ता भी एक एयर फोर्स अफसर थे. पिता एल.के दत्ता इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर थे. सिर्फ उनके पिता ही नहीं लारा की बहने भी भारतीय एयर फोर्स का हिस्सा रह चुकी है. लारा दत्ता ने अपने मिस यूनिवर्स बनने का श्रेय भी अपने पिता को दिया था.

नेहा धूपिया

बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया भी एक आर्मी परिवार से ताल्लुक रखती है. नेहा के पिता प्रदीप सिंह धूपिया इंडियन नेवी में कमांडर के पद में मौजूद थे. नेहा की पढाई नेवल और आर्मी स्कूल से ही पूरी हुई है.

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन भी मिस यूनिवर्स रह चुकी है. सुष्मिता सेन अपनी फिटनेस के साथ ही एक्टिंग के लिए भी जानी जाती है. सुष्मिता के पिता शुबीर सेन एयरफोर्स में विंग कमांड एक पद पर मौजूद थे. सुष्मिता का बचपन देश के कई हिस्सों में गुजरा है.

प्रीति ज़िंटा

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल के नाम से मशहूर प्रीति ज़िंटा के पिता दुर्गानंद ज़िंटा भी एक आर्मी मेजर थे. प्रीति जब 13 साल की थीं तो उसी उम्र में उनके पिता उन्हें छोड़ कर चले गए थे. उनके पिता की मौत एक बहुत ही भयनाक एक्सीडेंट में हुई थी. पिता के बाद अब प्रीति के भाई भी आर्मी में कमिशन्ड ऑफिसर हैं.

Back to top button