बॉलीवुडराजनीति

बंगाल चुनाव नतीजों से हताश हुई कंगना रनौत, TMC पर बरसते हुए कहा- एक और कश्मीर बन रहा है

देशभर की निगाहें कल 4 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के चुनावी नतीजों पर टिकी रही. सभी राज्यों में सबसे अधिक चर्चा में पश्चिम बंगाल रहा. पश्चिम बंगाल में एक बार फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की वापसी हुई है. तृणमूल ने बहुमत के आंकड़े को क्रॉस करते हुए प्रचंड बहुमत हासिल किया है.

बता दें कि, साल 2011 के चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की पहली बार बंगाल में सरकार बनी थी, फिर साल 2016 में भी टीएमसी ने विजयी परचम लागरया. जबकि अब साल 2021 में तृणमूल कांग्रेस ने जीत की हैट्रिक लगाई है और एक बार फिर सत्ता में तृणमूल कांग्रेस होगी.

टीएमसी की जीत पर जहां उसे एक के बाद एक बधाईयां मिल रही है, तो वहीं बॉलीवुड की बेबाक और बिंदास अदाकारा कंगना रनौत ने उसकी जीत पर जमकर निशाना साधते हुए उसे आड़े हाथों लिया है. कंगना ने सोशल मीडिया के माध्यम से ममता बनर्जी और टीएमसी पर करारा प्रहार किया है.

कंगना रनौत ने अपने ट्विटर एकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”बांग्लादेशी और रोहिंग्या ममता की सबसे बड़ी ताकत हैं. जैसे ट्रेंड देखने को मिल रहे हैं उससे तो यह ही लगता है कि अब वहां हिंदू बहुमत में नहीं बचे हैं. आंकड़ों के अनुसार बंगाली मुस्लिम भारत में सबसे ज्यादा गरीब और वंचित हैं जिसका फायदा वह ले रही हैं. अच्छी बात है एक और कश्मीर बन रहा है…”


सोशल मीडिया पर हमेशा की तरह ही कंगना का यह ट्वीट ख़ूब वायरल हो गया है. फैंस इस पर उनका समर्थन देते हुए शानदार प्रतिक्रिया दे रहे हैं, तो वहीं इस ट्वीट पर कंगना को ट्रोल भी होना पड़ा है. एक यूजर ने कमेंट में लिखा है कि, ”बंगाल में ममता दीदी की सरकार बनेगी, अगले पांच साल तक बंगाल में बीजेपी का पेला होबे.” वहीं एक यूजर ने लिखा कि, ”दीदी ओ दीदी इतनी मिर्ची लग रही है, अपने मालिक की बेइज्जती बर्दाश्त नहीं हो रही है क्या?”


ऐसा रहा बंगाल चुनाव का परिणाम…

बता दें कि, बंगाल में कुल 292 सीटों पर मतदान हुआ था. बहुमत के लिए किसी भी पार्टी को 147 सीटें जीतना आवश्यक थी. ममता बनर्जी की पार्टी ने कुल 210 सीटें जीती है और एक बार फिर बंगाल में उसकी सरकार होगी. वहीं टीएमसी की मुख्य विरोधी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी को 77 सीटें मिली है. वहीं अन्य और कांग्रेस का खाता भी नहीं खुल पाया है.

ममता बनर्जी को मिली हार, शुभेंदु अधिकारी ने जीता नंदीग्राम…

बंगाल विधानसभा चुनाव में सबसे चर्चित सीट नंदीग्राम की मानी जा रही थी. दरअसल, यहां से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद चुनावी मैदान में थी, वहीं उनकी सामने थे उनके पूर्व सहयोगी और भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी. कल वोटों की गिनती के दौरान शुरू से ही इस सीट पर कड़ा मुकाबला देखने को मिला. अंततः शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को करीब 1900 मतों से पटखनी दे दी.

Show More
Back to top button