बॉलीवुड

इन 8 बॉलीवुड हसीनाओं ने झेला है तलाक का दर्द, एक मशहूर एक्ट्रेस ने 20 साल के लड़के से की थी शादी

बॉलीवुड कलाकार अपनी हर एक चीज के लिए काफी चर्चित रहते हैं. कई कलाकारों की निजी ज़िंदगी की बात करें तो उन्होंने एक-दो नहीं बल्कि तीन-तीन शादियां की है, जबकि कई एक्ट्रेसेस ऐसी भी है जिन्होंने तलाक के बाद दूसरी बार शादी कर अपना घर नहीं बसाया. आज इस लेख में हम आपको बॉलीवुड की 8 ऐसे ही मशहूर एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो तलाक के बाद अब तक सिंगल ही हैं…

अमृता सिंह…

80 और 90 के दशक की जानी-मानी अभिनेत्री अमृता सिंह ने अपने करियर की शुरुआत साल 1983 में फिल्म बेताब से की थी. 80 के दशक में अमृता का नाम सनी देओल और विनोद खन्ना जैसे स्टार्स के साथ जुड़ा था. वहीं साल 1986 में वे पूर्व भारतीय क्रिकेटर रवि शास्त्री से सगाई भी कर चुकी थी. आखिरकार अमृता ने साल 1991 में खुद से 12 साल छोटे अभिनेता सैफ अली खान से शादी कर ली थी. शादी के समय अमृता 32 जबकि सैफ 20 साल के थे. दोनों का 13 सालों के बाद साल 2004 में तलाक हो गया था. तलाक के बाद अमृता ने दूसरी शादी नहीं की. अमृता सिंह और सैफ अली खान दो बच्चों बेटी सारा अली खान और बेटे इब्राहिम अली खान के माता-पिता हैं.

करिश्मा कपूर…

90 के दशक की टॉप एक्ट्रेस में शुमार रही करिश्मा कपूर की शादी साल 2003 में संजय कपूर के साथ धूमधाम से हुई थी. शादी के कुछ सालों बाद ही अक्सर करिश्मा और संजय के बीच अनबन होने लगी थी और आखिरकार इस रिश्ते का 13 सालों के बाद साल 2016 में तलाक के साथ अंत हो गया. करिश्मा का एक बेटा और एक बेटी है. तलाक के बाद करिश्मा ने दूसरी शादी नहीं की है.

मनीषा कोराला…

अभिनेत्री मनीषा कोइराला की शादी बहुत जल्दी टूट गई थी. मनीषा ने साल 2010 में नेपाली बिजनेसमैन सम्राट दहल से शादी की थी. यह रिश्ता अधिक लंबा नहीं चल सका और दोनों का साल 2012 में तलाक हो गया. मनीषा ने इसके बाद दूसरी शादी नहीं की.

संगीता बिजलानी…

संगीता बिजलानी 80 और 90 के दशक में बॉलीवुड में सक्रिय रही है. संगीता कभी अभिनेता सलमान खान की गर्लफ्रेंड भी रह चुकी है. संगीता का बाद में दिल आया था पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन पर. मोहम्मद पहले से शादीशुदा थे, इसके बावजूद दोनों ने 1996 में शादी कर ली थी. यह रिश्ता साल 2010 में खत्म हो गया था. 60 वर्षीय संगीता बिजलानी ने भी तलाक के बाद दूसरी शादी नहीं की.

महिमा चौधरी…

महिमा चौधरी का नाम भी इस सूची में शामिल है. ‘परदेस गर्ल’ के नाम से मशहूर महिमा चौधरी ने भी तलाक के बाद दूसरी शादी नहीं की है. उनकी एक बेटी है और वे अपनी बेटी के ही साथ रहती है. बता दें कि, महिमा ने साल 2006 में बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी संग सात फेरे ले थे. साल 2013 में बॉबी और महिमा का रिश्ता तलाक के साथ खत्म हो गया था.

पूजा भट्ट…

मशहूर निर्देशक महेश भट्ट की बड़ी बेटी अभिनेत्री पूजा भट्ट भी तलाक का दर्द झेल चुकी है. कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी पूजा भट्ट ने साल 2003 में मनीष मखीझा संग सात फेरे लिए थे. पूजा भट्ट और मनीष का रिश्ता 11 सालों तक चला था. साल 2014 में पूजा ने मनीष मखीझा से तलाक ले लिया था. तलाक के बाद अब तक पूजा भी सिंगल हैं. गौरतलब है कि, वे बॉलीवुड फिल्मों का निर्देशन भी करती हैं.

कोंकणा सेन शर्मा…

जानी-मानी अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा ने साल 2010 में अभिनेता रणवीर शौरी से शादी की थी. शादी के कुछ सालों बाद ही दोनों के रिश्ते में दरार पैदा होने लगी थी और जल्द ही दोनों अलग-अलग रहने लगे. वहीं कोंकणा सेन शर्मा और रणवीर शौरी का साल 2020 में तलाक हो गया था. 41 वर्षीय कोंकणा तलाक के बाद फिलहाल सिंगल ही हैं. कोंकणा और रणवीर का एक बेटा है, जिसका नाम हारून शौरी है.

चित्रांगदा सिंह…

हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखने से पहले ही अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह ने शादी कर ली थी. साल 2001 में चित्रांगदा की शादी गोल्फर ज्योति रंधावा से हुई थी और साल 2014 में दोनों का तलाक हो गया था. चित्रांगदा ने भी तलाक के बाद अब तक दूसरे शादी नहीं की है.

Back to top button