विशेष

Rashifal 1 May: महीने के पहले दिन 4 राशियों की होगी मौज, शनिदेव की कृपा से बुरे समय का होगा अंत

हम आपको शनिवार 1 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 May 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप हर काम सरलता से संपन्न कर पाएंगे। मित्रों से धन का लाभ होगा। आज आप देखेंगे कि आपके प्रयासों से मतभेद कम हो रहे हैं तथा आपसी प्रेम अपनी चरम सीमा पर है। नौकरी में उच्च पदाधिकारी खुश रहेंगे। आपकी एकाग्रता चरम पर होगी और एक साथ कई काम भी संभालने पड़ सकते हैं। कार्य के संदर्भ में घर से बाहर भी जाना पड़ सकता है, सावधान होकर निकलें। व्यवसाय में पदोन्नति के योग है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप विषम स्थितियों के मध्य परिश्रम व लगन से प्रगति की ओर अग्रसर होंगे। आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। आपको अपनी इनकम को बढ़ाने का मौका मिलेगा। आज आपकी किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। दांपत्य जीवन में तनाव कम होगा। प्रेम जीवन में आपको मिले-जुले नतीजे मिलेंगे। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों की तरफ आकर्षित होंगे। शत्रुओं पर विजय और मनोरथ सिद्धि होगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको धन की प्राप्ति होगी। उम्मीद के मुताबित आपके हर कार्य ठीक से हो सकते है। आज आपके धार्मिक एवं मांगलिक कार्यो में व्यस्त रहने की संभावनाएं हैं। भाग्योदय के प्रबल योग है। पैसों की स्थिति ठीक रहेगी। भाग्य का साथ सभी कार्य पूर्ण करने के लिए तत्पर हैं। उच्चाधिकारियों की कृपा से भूमि-जायदाद संबंधी विवाद का समाधान भी हो जाएगा। अपने प्यार के साथ समय बिताएँगे, जो आपके दिल को सुकून देगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आज पुरानी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। आप पूरे दिन खुद को ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। तली भुनी चीजे अवॉयड करें। आज आपके कार्यों की भी खूब प्रशंसा होगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।आज आप दूसरों की मदद के लिये तैयार रहेंगे। आप अपने कार्य स्थल पर प्रशंसा के पात्र रहेंगे जो आपकी संतुष्टि को बढ़ाएंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सौभाग्य आपका हर जगह पीछा करेगा। धैर्य के साथ अपने घरेलू मुद्दों को हल करें। घर एवं बाहर दोनों जगह सावधानी बरतें। विपरीत परिस्थितियां आपका इंतजार कर रही हैं। संयम से कार्य करने का प्रयास करें। खुद्रा व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है। अत्यधिक श्रम करने पर भी आय कम और व्यय अधिक होगा। बहुत समय से भाई बंधुओं से चला आ रहा विवाद सुलझ जाएगा। बडे-बूढ़ों के आशीर्वाद से आपका कार्य सुसंपन्न होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। आपके काम और विकास में सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा। इनकम ठीक रहेगी फिर भी पैसों को लेकर थोड़ा सतर्क रहें। काम के सिलसिले में स्थिति आपके पक्ष में रहेगी। प्रेम जीवन जीने वाले को कुछ तनाव का सामना करना पड़ेगा। अचानक यात्रा के कारण आप तनाव का शिकार हो सकते हैं। आपसी रिश्तों में सुधार आयेगा। परिजनों का प्यार और समर्थन आपको मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके व्यवसाय में लाभ पहुंचेगा। धन की आवक बनी रहेगी, वहीं खर्च भी बढ़ सकते है। विशेष प्रयास करने पड़ेंगे। स्वास्थ्य की बात करें तो आज का दिन आपके लिए बेहतर रहेगा। आज अपना धन किसी को उधार ना दें। मुमकिन है कि आपके अतीत से जुड़ा कोई शख़्स आज आपसे संपर्क करेगा। आप की लोकप्रियता में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के साथ भी रिश्ते में मधुरता बनी रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपको किसी तरह के दबाव में काम करना पड़ सकता है। परिवार का माहौल भी अच्छा रहेगा। आप जिसे अपनी समस्या समझ रहे हैं, वही थोड़े समय बाद आपके लिए जीवन में पॉजिटिव बदलाव लाने वाली साबित हो सकती है। दिया हुआ उधार वापस मिल सकता है। आप अपना समय परिवार को देंगे और परिवार वालों की नजर में आपका ओहदा बढ़ेगा। आज आपको वाहनों और मशीनों से भी सावधान रहना चाहिए।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

व्यापार में कुछ नया करने की सोच रहे हैं तो बिल्कुल करिए आज सफलता जरूर मिलेगी। आज समाज में मान-सम्मान मिलेगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। किसी विवाद में ना पड़े। आपका मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक परेशानियां भी खत्म हो सकती हैं। नई जिम्मेदारी भी आपको मिल सकती है। सोच-समझकर बोलें और प्रयास करें कि अनावश्यक विवाद ना खड़ा हो। भवन की सुख शांति को लेकर अच्छा खासा चिंतित दिख सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

व्यापार के क्षेत्र में नए संपर्कों से भविष्य में लाभ होने की संभावना में वृद्धि होगी। किसी खास व्यक्ति से फ़ोन पर बात होगी जो आगे चलकर आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। आपको करियर से संबंधित नए अवसर प्राप्त होंगे। पैसों के सिलसिले में थोडा सोच समझ कर फैसला लेना बेहतर  होगा। यात्रा करना फायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। जीवनसाथी से सम्बन्ध थोड़े बेहतर होंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपको अपने मन में व्यर्थ की चिंताओं को बनाते चले जाने से बचना होगा। आज आपका दिन काफी अच्छा गुजरने वाला है। परिजनों को ये एहसास दिलाएं कि आप उनसे कितना प्रेम करते हैं। इस समय आपको अपने माता-पिता की भावनाओं का आदर करना चाहिए। आज कहीं पैसा फंसने का भी योग बन रहा है। कोई भी जोखिम भरा कार्य ना करें। हालात भाग्यशाली जरूर हैं पर हालात बेहतर होने में कुछ और वक्त लग सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज किस्मत का साथ मिलने से अपने कार्यों को समय से पूरा करने में सफल होंगे। धन मिलने के आसार लग रहे हैं। प्रभु और सन्तों पर यकीन गहरा होगा। आपके रूके हुए काम घरवालों की मदद से पूरे होंगे। आपको दूसरों के सामने सोच-समझ कर बोलना चाहिए। आज आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की जरुरत है। शत्रु पराभूत होंगे‌ आज आप अपने जरूरी कामों में जल्दबाजी न करें।

आपने Rashifal 1 May का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 May का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 May 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : वैशाख का महीना हो चुका शुरू, इन उपायों को करने से धन की होगी प्राप्ति, मनोकामना हो जाएगी पूरी

Back to top button