बॉलीवुड

सलमान खान की ये एक्ट्रेस शादी के 17 साल बाद भी नहीं बन पाई माँ, अच्छे भले करियर को भी गंवाया

बॉलीवुड में 90 के दशक में एक अभिनेत्री का नाम काफी चमका था. हम बात कर रहे है एक्ट्रेस आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka) की. आयशा जुल्का इस समय एक बार फिर से चर्चा में है. कुछ दिनों पहले ही इस अभिनेत्री ने अपने करियर और पर्सनल लाइफ को लेकर कई सारे खुलासे किये है. इस दौरान उन्होंने ये भी बताया की आखिर क्यों उन्होंने अपने करियर के पीक पर फिल्मों से दुरी बना ली थी.

आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka) ने ये भी बताया कि आखिर शादी के 17 साल बाद भी वे मां क्यों नहीं बन पाई. इस अभिनेत्री ने सलमान खान के साथ 1991 में आई फिल्म कर्बान से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उनकी ये फिल्म हिट रही थी जिसके बाद उन्हें एक अच्छी पहचान भी मिली थी. इसके बाद ये अभिनेत्री मंसूर खान के डायरेक्शन में बनी जो जीता वही सिकंदर में आमिर खान की हेरोइन बनी थी.

इस 48 साल की अभिनेत्री ने एक निजी अखबार को दिए इंटरव्यू में अपनी जिंदगी से जुड़े कई बाड़े राज़ खोले थे. आयशा ने बताया कि उन्होंने कम उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था इसलिए वो एक आम जिंदगी चाहती थीं और उन्होंने इसका मजा भी लिया. उनके मुताबिक बॉलीवुड से दूर रहने का उनका फैसला सही था. अपने बच्चों को नहीं होने के मामले में उन्होंने कहा कि, मेरे बच्चे नहीं हैं क्योंकि मैं बच्चे नहीं चाहती थी.

उन्होंने आगे कहा कि, मैं अपने काम और सामाजिक कामों में बहुत समय और एनर्जी का उपयोग करती हूं और मैं खुश हूं कि मेरे पूरे परिवार ने मेरे इस फैसले को स्वीकार किया है. इसके साथ ही उन्होंने अपने पति की भी खूब तारीफ़ की. कहा कि वह एक अच्छे इंसान है और मेरे हर फैसला का सम्मान करते है. एक्ट्रेस आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka) ने वर्ष 2003 में कंस्ट्रक्शन टाइकून समीर वाशि से शादी की थी.

अपने इस इंटरव्यू के दौरान आयशा ने उन फिल्मों के बारे में भी खुलासा किया. जिन फिल्मों को उन्होंने पहले तो रिजेक्ट कर दिया गया था. मगर बाद में उन्हें उसका अफसोस भी हुआ था. आयशा जुल्का ने बिजी शेड्यूल के कारण मणरत्नम की रोजा छोड़ दी थी. इसके बाद उन्होंने रामा नायडू की प्रेम कैदी के लिए भी मना कर दिया था. क्योकि इसमें उन्हें बिकनी में आना था.

एक्ट्रेस आयशा ने न केवल बॉलीवुड बल्कि उड़िया, कन्नड़ और तेलुगु फिल्मों में भी अभिनय किया है. उन्होंने कुर्बान, जो जीता वहीं सिकंदर, खिलाड़ी, मेहरबान, दलाल, बलमा, वक्त हमारा है, रंग, संग्राम और मासूम जैसी फिल्मों में दमदार काम किया है. उनका जन्म श्री नगर में हुआ था. आज ये अभिनेत्री आयशा फिल्मों से दूर गुमनाम जिंदगी जी रही हैं, हालांकि इसके बावजूद भी उनकी जिंदगी काफी एशों आराम से भरी हुई है.

आयशा फिल्में से नाता तोड़ने के बाद बिजनेस की दुनिया में सक्रिय हो चुकी है. आज आयशा करोड़ों की प्रॉपर्टी की मालकिन बन चुकी है. उनका नाम अक्षय कुमार के साथ भी जुड़ा था. कुछ समय तक दोनों का अफेयर चला उसके बाद ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाया और ब्रेकअप हो गया.

Back to top button