बॉलीवुड

शादी करने के बाद इन मशहूर सितारों ने रखा था बॉलीवुड में कदम,एक ने तो पोर्न स्टार संग लिए सात फेरे

बॉलीवुड में अक्सर देखने और सुनने को मिलता है कि, स्टार्स फ़िल्मी दुनिया में अच्छा-खासा नाम कमाने के बाद शादी करते हैं, हालांकि कई स्टार्स ऐसे भी रहे हैं जो बॉलीवुड की सुनहरी और चकाचौंध से भरी दुनिया में कदम रखने से पहले ही शादी कर चुके थे. इनमें कई मशहूर अभिनेता और अभिनेत्रियों का नाम शामिल है. आइए आज ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे में आपको बताते हैं…

सोनू सूद…

अभिनेता सोनू सूद ने जितना नाम अपनी फिल्मों और अदाकारी से नहीं कमाया है, उतना नाम वे पिछले एक साल में अपने समाज सेवा के कार्य से कमा चुके हैं. उनका लोगों की मदद करने का सिलसिला अब भी जारी है. सोनू सूद ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 1999 में साउथ सिनेमा से की थी. वहीं साल 1996 में वे अपनी गर्लफ्रेंड सोनाली सूद से शादी कर चुके थे. सोनू सूद और सोनाली दो बेटों के माता-पिता हैं.

सनी लियोनी…

सनी लियोनी पूरी दुनिया में अश्लील फिल्मों से पहचान बना चुकी है. सनी लियोनी ने साल 2011 में एडल्ट फिल्म स्टार अभिनेता डेनियल वेबर से शादी की थी. सनी ने बाद में पोर्न इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था और साल 2012 में उनके बॉलीवुड करियर की शुरुआत हो गई थी. उनकी पहली फिल्म ‘जिस्म 2’ थी.

शाहरुख खान…

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान ने साल 1991 में गौरी खान से शादी की थी. वहीं शाहरुख़ के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1992 में हुई थी. शाहरुख़ की डेब्यू फिल्म ‘दीवाआ’ थी. इस फिल्म में दिव्या भारती और ऋषि कपूर जैसे दिवंगत कलाकारों ने भी अहम भूमिका अदा की थी.

चित्रांगदा सिंह…

अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह भी बॉलीवुड में कदम रखने से पहले शादी कर चुकी थी. चित्रांगदा सिंह ने साल 2001 में भारतीय गोल्फर ज्योति रंधावा से शादी की थी. लेकिन अब दोनों तलाक लेकर अलग हो चुके हैं. वहीं चित्रांगदा ने बॉलीवुड में कदम फिल्म ‘हजारों ख्वाहिशें ऐसी’ से रखा था. यह फिल्म साल 2005 में रिलीज हुयी थी.

मल्लिका शेरावत…

बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेस मल्लिका शेरावत ने साल 2000 में करण सिंह गिल से शादी की थी और साल 2001 में ही दोनों अलग हो गए थे. जबकि इसके बाद साल 2002 में मल्लिका ने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. उनकी पहली फिल्म ‘जीना सिर्फ मेरे लिए’ थी.

आयुष्मान खुराना…

आज के दौर के सबसे चर्चित बॉलीवुड एक्टर में से एक आयुष्मान खुराना ने साल 2008 में अपनी गर्लफ्रेंड ताहिरा कश्यप से शादी रचा ली थी. आयुष्मान के फ़िल्मी करियर का आगाज साल 2012 में हुआ था. उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म ‘विकी डोनर’ थी जो कि काफी पसंद की गई थी.

अर्जुन रामपाल…

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता अर्जुन रामपाल के फ़िल्मी करियर का आगाज साल 2001 में फिल्म ‘प्यार इश्क और मोहब्बत’ से हुआ था. अर्जुन इससे पहले 1998 में सुपरमॉडल मेहर जेसिया से शादी कर चुके थे. बाद में दोनों का तलाक हो गया था. अब अर्जुन गेब्रिएला डेमेट्रिड्स के साथ रिश्ते में हैं.

सुनील शेट्टी…

बॉलीवुड के दमदार अभिनेता सुनील शेट्टी ने भी शादी के बाद ही हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. सुनील शेट्टी ने साल 1991 में माना शेट्टी से शादी की थी और उनके बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 1992 में फ़िल्म ‘बलवान’ से हुई थी. बता दें कि, सुनील और माना के दो बच्चे बेटी अथिया और बेटा आहान है.

आर माधवन…

आर माधवन अपने शानदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं. माधवन ने बॉलीवुड के साथ ही दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी काम किया है. माधवन ने फिल्मों में कदम शादी से पहले रख दिया था, लेकिन उनका बॉलीवुड डेब्यू सात फेरे लेने के बाद हुआ था. माधवन ने साल 2001 में फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी, जबकि उनकी शादी 1999 में सरिता बिरजे से हुई थी.

Back to top button