बॉलीवुड

500 रुपये थी सुनील ग्रोवर की पहली कमाई, फिर ऐसे बन बैठे करोड़ों के मालिक

अपनी बेहतरीन कॉमेडी से देश-दुनिया का ख़ूब मनोरंजन करने वाले सुनील ग्रोवर ने हर एक अंदाज से फैंस का दिल जीता है. फैंस के बीच वे गुत्थी, रिंकू भाभी और डॉ. मशहूर गुलाटी जैसे नामों से जाने जाते हैं. डॉ. मशहूर गुलाटी के किरदार ने उन्हें एक ख़ास पहचान दिलाई है. कॉमेडी के दम पर सुनील ग्रोवर ने भारत सहित पूरी दुनिया में अपनी एक ख़ास पहचान बनाई है.

सुनील ग्रोवर को बचपन से ही अभिनय और कॉमेडी का शौक था. उनके करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्म से हुई थी. उन्होंने साल 1998 में आई फिल्म ‘प्यार तो होना यही था’ में एक छोटी सी भूमिका अदा की थी. इस फिल्म में अजय देवगन और काजोल ने लीड रोल अदा किया था.

सुनील ग्रोवर का जन्म हरियाणा के एक छोटे से शहर मंडी डबवाली में 3 मार्च 1977 को हुआ था. सुनील ग्रोवर हरियाणवी-पंजाबी परिवार से संबंध रखते हैं. वे पांच साल तक थिएटर में भी काम कर चुके हैं. वहीं अब तक वे कई बॉलीवुड फिल्मों में भी नज़र आ चुके हैं. आखिर बार उन्हें वेब सीरीज ‘तांडव’ में देखा गया था. जिसमें अभिनेता सैफ अली खान ने अहम भूमिका अदा की थी.

दूसरों को हंसाना है पसंद…

अपने एक साक्षात्कार में सुनील ग्रोवर यह ख़ुलासा कर चुके हैं कि, उन्हें दूसरों को हंसाना बहुत पसंद है. बचपन से ही उन्हें कॉमेडी और एक्टिंग का शौक था. गौरतलब है कि, आगे जाकर सुनील ग्रोवर ने अपने इस सपने को जीया भी. थिएटर्स में मास्टर करने के बाद सुनील ग्रोवर ने करियर बनाने के लिए मुंबई का रुख किया था.

आज चाहे सुनील ग्रोवर करोड़ों रुपये के मालिक है और हर जगह उनका नाम है, लेकिन उन्हें यहां तक पहुंचने में कड़े संघर्षों से गुजरना पड़ा है. सुनील ने साक्षात्कार में कहा है कि, कभी उन्हें एक महीने के 500 रुपये मिला करते थे और वे पार्टी ख़ूब करते थे तो पैसे नहीं बचा पाते थे. हालांकि उन्हें यह पता था कि, वे करियर में आगे बढ़ेंगे और सफलता के मुकाम को छूएंगे.

सुनील ग्रोवर के निजी जीवन पर नज़र डालें तो सुनील ग्रोवर शादीशुदा है और एक बच्चे के पिता है. सुनील ग्रोवर ने आरती ग्रोवर से शादी की थी. उनकी पत्नी आरती दिखने में काफी खूबसूरत नज़र आती है. आरती सुर्ख़ियों में रहना पसंद नहीं करती है. आरती और सुनील का एक बेटा है, जिसका नाम मोहन है.

सुनील ग्रोवर को कपिल शर्मा के कॉमेडी शो ‘द कपिल शर्मा शो’ से काफी प्रसिद्धि मिली है. उनकी फीस की बात की जाए तो सुनील एक एपिसोड के लिए 10 से 12 लाख रुपये की भारी-भरकम फीस लेते हैं. वहीं फिल्मों में काम करने के लिए उन्हें मेकर्स 25 से 30 लाख रुपये का भुगतान करते हैं.

कभी महीने के महज 500 रुपये कमाने वाले सुनील ग्रोवर आज महंगी गाड़ियों और करोड़ों रुपये के मालिक हैं. कार कलेक्शन की बात करें तो सुनील ग्रोवर के पास BMW की एक रॉयल कार, BMW5 सीरीज है. इस कार की कीमत 52 लाख रुपये बताई जाती है. सुनील के पास कुल तीन लग्ज़री गाड़िया है, जिनकी कीमत डेढ़ करोड़ रुपये है. वहीं उनका घर ढाई करोड़ रुपये का है. जबकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुनील ग्रोवर 15 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं.

Back to top button