बॉलीवुड

कभी खुशी कभी गम फिल्म में इन्होने निभाया था ऋतिक रोशन के बचपन का किरदार, आज दिखते है ऐसे

शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन जैसे स्टार्स के साथ वर्ष 2001 में एक फिल्म आई थी. उसका नाम था ‘कभी खुशी कभी गम’. ‘कभी खुशी कभी गम’ इस फिल्म ने न सिर्फ अपने नाम कई रिकॉर्ड किए, बल्कि ये फिल्म दर्शकों को भी काफी पसंद आई थी. इस फिल्म को लोगों ने कई बार देखा था. आखिर फिल्म की कहानी और स्टार कास्ट भी थी ही इतनी जबरदस्त. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, ऋतिक रोशन, जया बच्चन, करीना कपूर खान और काजोल ने अहम किरदार प्ले किया था.

इनके साथ ही इस फिल्म में कई चाइल्ड आर्टिस्ट्स ने भी काम किया था. आज हम आपको उन्ही चाइल्ड आर्टिस्ट्स में से एक के बारे में बताने आये है. हम आपको ऋतिक रोशन(Hrithik Roshan) के बचपन का किरदार निभाने वाले ‘लड्डू’ से मिलवाने आए है. फिल्म में रोहन (लड्डू) का किरदार निभाने वाले गोलू मोलू से वो चाइल्ड आर्टिस्ट अब काफी बदल चुके है. वह अब बेहद ही दुबले पतले हो चुके है.

कभी खुशी कभी गम फिल्म में ऋतिक के बचपन का किरदार कविश मजूमदार(Kavish Majumdaar) ने निभाया था. इस फिल्म को रिलीज़ हुए लगभग 20 साल हो चुके है. इन 20 सालों में कविश मजूमदार के लुक में काफी बदलाव आया है. पूरी फिल्म में वह अपने बड़े भाई शाहरुख खान(Shah Rukh Khan) का मजाक बनाते दिखते है. इस फिल्म में लड्डू और करीना कपूर के बचपन के किरदार पूजा के बीच होने वाली लड़ाइया भी सभी को खूब पसंद आई थी.

आपको बता दे कि कई लोगों को ये लगता था कि ऋतिक के बचपन का किरदार निभाने वाले कोई और नहीं बल्कि तनमय भट्ट हैं. क्योंकि दोनों का लुक एक जैसा ही लगता था. लेकिन कई वर्षों बाद लोगों का ये कंफ्यूजन दूर हुआ था. इस फिल्म में बतौर चाइल्ड एक्टर के रूप में रोहन के क़ाम को काफी पसंद किया गया था. सभी को यही लगता था कि इन्हे आगे चलकर और भी काम मिलेगा. लेकिन इस फिल्म के बाद वह सालों तक फिल्मों से दूर रहे.

इस फिल्म के बाद वह किसी ने फिल्म में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में नज़र नहीं आए. कई वर्षों बाद वह वरुण धवन की फिल्म मैं तेरा हीरो में नज़र आए थे. इसके अलावा वह रितेश देशमुख के साथ फिल्म बैंकचोर में भी काम कर चुके है. इतना ही नहीं इमरान खान और श्रुति हसन की फिल्म लक(Luck) में सोहम शाह के साथ कविश ने असिस्टेंट डायरेक्टर बनकर भी काम किया था.

Back to top button