समाचार

कोरोना पॉजिटिव शख्स ने तोड़ा क्वारंटाइन नियम, गुस्से में पड़ोसियों ने दरवाजे पर लगा दिया ताला

कोरोना (Coronavirus) महामारी का प्रकोप रुकने का नाम नहीं ले रहा है। लाखों लोग एक दिन में पॉजिटिव आ रहे हैं। अस्पतालों में मरीजों के लिए बेड की कमी हो रही है। बेड मिल भी जाए तो ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल पा रहे। हजारों की संख्या में मौतें हो रही है। ऐसे में लोगों के मन में कोरोना को लेकर डर भी भरा गया है। आलम ये है कि कोरोना से बचने के लिए लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं। अब आंध्र प्रदेश के नेल्लोर (Nellore) का मामला ही ले लीजिए।

यहां एमआरएम रेजीडेंसी अपार्टमेंट में एक दंपति रहता है। ये दोनों कोरोना पॉजिटिव हैं। पड़ोसियों का आरोप है कि घर का मुखिया क्वारंटाइन टाइम में भी बाहर निकाल नियम तोड़ता है। ऐसे में उन्होंने कोरोना पॉजिटिव दंपति के घर के बाहर ताला लगाकर कैद ही कर दिया। दंपति को जब इस बात का पता चला तो वे बहुत डर गए। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी।

बताया जा रहा है कि पड़ोसियों ने दंपति के घर न सिर्फ ताला लगाया बल्कि वे बाहर खड़े होकर पहरा भी दे रहे हैं। वहीं पीड़ित परिवार की महिला ने अपनी सफाई में कहा कि मरे पति सोमवार रात मजबूरी के चलते घर से बाहर गए थे। हमे कुछ दवाइयां चाहिए थी। वे वही लेने गए थे। हमारी मदद के लिए यहां कोई भी नहीं है इसलिए उन्हें खुद ही बाहर जाना पड़ा। लेकिन मंगलवार सुबह जब हम उठे तो देखा कि पड़ोसियों ने गेट पर ताला लगाकर हमे कैद कर दिया।

महिला की शिकायत पर पुलिस मौके पर आई और उन्होंने ताला खुलवाया। उन्होंने पड़ोसियों से बातचीत भी की। हालांकि इस घटना के बाद पीड़ित परिवार बहुत डरा हुआ है। उन्हें शक है कि पड़ोसी फिर ऐसी हरकत कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि पीड़ित परिवार का मुखिया सोमवार रात जब घर से बाहर जा रहा था तो सोसाइटी में रहने वाले के व्यक्ति ने उन्हें देख लिया था। उनसे ये बात सोसाइटी के बाकी लोगों को भी बताई जिसके बाद सभी ने मिलकर परिवार के घर ताला डाल दिया।

वैसे इस पूरी घटना पर आपकी क्या राय है? क्या पड़ोसियों ने कोरोना पॉजिटिव परिवार को घर में कैद कर सही किया? अपने जवाब हमे कमेंट सेक्शन में जरूर दें। इसके साथ ही कोरोना काल में जितना हो सके घर रहें और सुरक्षित रहें। मास्क हमेशा लगाकर रखें। साफ सफाई का ध्यान दें। विटामिन सी अधिक मात्रा में लें।

Back to top button